Connect with us

चतरा

अनियंत्रित हाइवा दुकान में घुसा, बड़ा हादसा टला

Published

on

टंडवा(चतरा) : सीसीएल की आम्रपाली कोल परियोजना से चलने वाली कोल वाहन की अनियंत्रित गति से सड़कों पर निवास करने वाले लोग घर में भी अब सुरक्षित नहीं है। कब किस घड़ी किस मोड़ पर कोल वाहन सोते जागते आपके घर या दुकान में भी घुस जाए, इस बात की कोई गारंटी नहीं। सड़कों पर बेतहासा बढ़ती कोल वाहनों की संख्या ने लोगों की नींद और सुख चैन को छीन लिया है। कुछ ऐसा ही वाक्या बुधवार को हुई जब दो नम्बर गेट से कोयला लोडेड हाइवा विंगलात निवासी केदार राम के घर मे बनी मोटर पार्ट्स की दुकान को तोड़ते हुए घुस गई। जिससे दुकान एवं सामान समेत एक लाख रुपये का नुकसान हो गया।वहीं चतरा पुलिस कप्तान अखिलेश बी वारियर ने भी संघर्ष समिति के सदस्यों को मंगलवार को सड़कों पर होने वाली हादसों पर गम्भीर नजर आए। ग्रामीणों का कहना है आम आवाम यदि सचेत नहीं रहे तो सोते जागते कभी भी मौत दरवाजे पर दस्तक दे सकती है। घटना के बाद हाइवा चालक फरार हो गया सम्बन्धित हाइवा कुजू का बताया जा रहा है जो सुरेश साव का है।
चतरा से मुकेश कुमार की रिपोर्ट।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Breaking News

9 साल की तन्वी मुस्करायी, कहा – शुक्रिया सीएम अंकल

Published

on

AJAYA BHARAT DESK : झारखंड के चतरा की 9 साल की कुमारी तन्वी का परिवार मुख्यमन्त्री की दरियादिली पर उन्हें धन्यवाद दे रहा है।मुख्यमन्त्री रघुवर दास की पहल पर तन्वी की ओपन हार्ट सर्जरी के लिए AIIMS के कॉर्डियोलॉजी विभाग ने हामी भर दी है औऱ परिवार के अनुसार ही सर्जरी की तारीख भी दी है। यानि जब परिवार को समय हो सर्जरी हो सकती है।दरअसल, 25 जुलाई को मुख्यमन्त्री सीधी बात कार्यक्रम में तन्वी के इलाज का वायदा सीएम ने किया था।उसी वायदे के अनुसार तन्वी को दिल्ली भेजा गया था, लेकिन AIIMS से बताया गया कि 2022 कोई समय ही नहीं है। इसके बाद सीएम के सचिव के पी बालियान ने एम्स प्रशासन से बात की उसके बाद सर्जरी का समय मिल गया।इस पहल से तन्वी का परिवार बेहद खुश है औऱ मुख्यमन्त्री को इसके लिए धन्यवाद दिया है।   हेमन्त केसरी की रिपोेर्ट …

Continue Reading

चतरा

आधार कार्ड बनवाना है या शुद्दिकरण करना है तो अब नहीं लगाना होगा चक्कर, पढ़िए ये रिपोर्ट

Published

on

CHATRA:  चतरा में नए आधार कार्ड निर्माण और उसमें व्याप्त त्रुटियों की समस्या से जूझ रहे लोगों के लिए राहत भरी खबर सामने आई है। अब ना तो उन्हें विभिन्न सरकारी बैंकों और पोस्ट ऑफिस कार्यालय का चक्कर काटना पड़ेगा, और ना ही सुबह से उठकर लंबी लाइनों में घंटो खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करना होगा।

उनकी समस्याओं को गंभीरता से लेते हुए केंद्र सरकार ने भारत संचार निगम लिमिटेड को आधार कार्ड निर्माण और उसके शुद्धिकरण की जिम्मेवारी सौंपी है। सरकार के इस योजना के तहत चतरा ज़िला मुख्यालय स्थित बीएसएनएल के एक्सचेंज कार्यालय में अब आवेदकों का नया आधार कार्ड बनाया जाएगा, और उसमें व्याप्त त्रुटियों को सुधारा जाएगा। इसे लेकर एक्सचेंज कार्यालय में बीएसएनएल के महाप्रबंधक बीके झा तथा उपमहाप्रबंधक मनोरंजन प्रसाद ने संयुक्त रूप से आधार कार्ड केंद्र और कॅाल सेंटर का उद्घाटन फीता काट कर किया।

उदघाटन समारोह में दूरसंचार पदाधिकारी बालगोविंद पासवान और कुंदन कुमार झा समेत कार्यालय कर्मी उपस्थित थे। मौके पर महाप्रबंधक ने कहा कि इससे पहले हज़ारीबाग, रामगढ़, गिरीडीह में आधार कार्ड बनवाने का केंद्र खोला जा चुका है, और चतरा में भी आज केंद्र खोला गया। पहले फेज़ में यहां एक सिस्टम दिया गया है, जरुरत पड़ने पर और भी सिस्टम लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि केंद्र में नए लोगों का आधार कार्ड नि:शुल्क बनाया जाएगा। जबकि त्रुटि वाले आधार कार्ड में पचास रुपये बतौर सरकारी शुल्क लेकर सुधारा जाएगा।

जीएम ने आम लोगों से केंद्र से संपर्क कर योजना का लाभ उठाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि यहां देश के किसी कोने के भी लोग आकर आसानी से अपना आधार कार्ड बनवा सकते हैं। मौके पर पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए जीएम ने कहा कि चतरा में जल्द ही ग्राहकों के लिए 4जी सेवा शुरु की जाएगी। उद्घाटन के मौके पर मनोज कुमार, अमित कुमार, मधु देवी, दिनेश कुमार, सत्येंद्र, राजू, महेश सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

चतरा से सोनू कुमार की रिपोर्ट

Continue Reading

चतरा

पारा शिक्षकों का गरमाया पारा, रघुवर सरकार को दी चेतावनी- मांग पूरी करें नहीं तो आंदोलन जारी रहेगा

Published

on

CHATRA: एक बार फिर पारा शिक्षक रोड पर उतर आए हैं। अपनी मांगो को लेकर ये तमाम पारा शिक्षक एक बार फिर सड़क पर उतर आए हैं।

जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से समाहरणालय तक आपनी मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया। सरकार विरोधी नारों के साथ अपने सांसद और विधायक के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की गई।

मुख्यमंत्री मुर्दाबाद, सांसद सुनील सिंह मुर्दाबाद, विधायक जयप्रकाश सिंह, मुर्दाबाद के नारे लगाए। पारा शिक्षकों ने सरकार को चेतावनी दी है कि जबतक हमारी मांगे पूरी नहीं होती है तब तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा।

चतरा से मुकेश संवाददाता।

Continue Reading

Trending

Copyright © 2019 All Rights Reserved to Ajaya Media and Telecommunication Pvt. Ltd.