Connect with us

Featured

एसपी  के निर्देश पर  चेकिंग अभियान उल्लंघन करने पर  वाहन चालकों से जुर्माना

Published

on

BHAGALPUR: नवगछिया भागलपुर एसएसपी सह प्रभारी एसपी नवगछिया आशीश भारती के निर्देश पर सोमवार को पुलिस जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया| इस दौरान वाहनों के कागजातों की कमी व ट्रैफिक नियम के उल्लंघन में पुलिस ने कई दोपहिया वाहन चालकों को पकड़ा और जुर्माना भी वसूला|

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Breaking News

अररिया में भीषण सड़क हादसा, एक ही परिवार के 2 की मौत, 5 गंभीर रूप से घायल

Published

on

ARARIYA: इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है. सूबे के अररिया में भीषण सड़क हादसा हुआ है, जिसमें 2 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है. जबकि हादसे में 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. मिली जानकारी के अनुसार जिले के नगर थाना क्षेत्र के बालू चौक पर विपरीत दिशा से आ रही एक ट्रक ने ऑटो को सामने से टक्कर मार  दी. जिससे ऑटो के परखच्चे उड़ गये. वही ऑटो में सवार दो लोग अर्जुन विस्वाश और अंशू विस्वाश की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी. जबकि पांच लोगों गंभीर रूप से घायल हो गए.

स्थानीय लोगों की मदद से हादसे में घायलों को इलाज के लिये सदर अस्पताल पहुंताया गया, जहा पांचों की हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टर ने उन्हें बेहतर इलाज के लिये पूर्णिया रेफर कर दिया गया है. आपको बता दें कि हादसे में शामिल सभी सदस्य एक ही परिवार के हैं, जिसमें दो बच्चे भी शामिल हैं. सभी ऑटो से शादी में कटिहार जा रहे थे. इसी दौरान यह हादसा हो गया. घटना की सूचना पाकर अररिया डीएम, एसडीएम और एसडीपोओ सदर अस्पताल पहुंचे और मृतक के परिजनों से मिलकर सरकारी मदद से बेहतर इलाज का भरोसा दिलाया. घटना के संबंध में डीएम ने बताया कि मृतक के परिवार को 4 लाख का मुआवजा दिया जाएगा. साथ ही जो भी घायल हैं उन्हें भी नियमानुसार मुआवजा मिलेगा.

Continue Reading

Breaking News

महिला पुलिस ने साथी SI पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, कमांडेंट से की शिकायत

Published

on

BUXAR: डुमरांव अवस्थित बीएमपी-4 में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जहां एक महिला पुलिसकर्मी ने साथी एसआई पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. वर्तमान समय में बीएमपी-4 में पदस्थापित महिला सिपाही ने कमांडेंट को दिए गए अपने आवेदन में बताया है कि, एसआई उनसे फोन पर अश्लील बातें किया करते थे तथा उन्हें मानसिक रूप से प्रताड़ित करते थे. महिला पुलिसकर्मी ने एक ऑडियो भी कमांडेंट को दिया है जिसमें एसआई से उनकी बातों की रिकॉर्डिंग है. बताया जा रहा है कि उक्त ऑडियो में एसआई खुलेआम अश्लील बातें करते सुनाई दे रहे हैं.

महिला सिपाही तथा दरोगा की बातचीत का जो ऑडियो वायरल हुआ है, उसमें महिला सिपाही द्वारा लगाए गए आरोपों की पुष्टि हो रही है. ऑडियो में दारोगा जहां महिला पर शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बना रहे हैं. वहीं, महिला सिपाही बार-बार यह कह रही है कि, वे दोनों यहां काम करने आए हैं, ऐसे में इन सब बातों का कोई मतलब नहीं है. ऑडियो क्लिप में महिला सिपाही ने दारोगा को अपना सीनियर बताते हुए कहा है कि, आप मेरे पदाधिकारी है और इस नाते मैं आपका सम्मान करती हूं. महिला सिपाही के अनुरोध के बावजूद दारोगा अपनी ही जिद पर अड़े हुए हैं. वह महिला सिपाही से उनकी बात न मानने का कारण भी पूछते हैं जिस पर महिला सिपाही ने उनसे कोई कारण ना होने का जवाब दिया है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. जांच के बाद ही सारा मामला स्पष्ट हो पाएगा.

Continue Reading

Breaking News

अल्पसंख्यकों की फर्स्ट चॉइस बना जेवीएम, जेएमएम की बढ़ी बेचैनी

Published

on

DEOGHAR- विधानसभा चुनाव में अबकी बार बदलाव देखने को मिल रहा है। अल्पसंख्यक तेजी से सारठ ,मधुपुर और जरमुंडी के इलाके में जेवीएम के साथ जुड़ते दिख रहे हैं। इस बदलाव को देखकर जेएमएम में बेचैनी बढ़ गई है। बता दें कि सारठ से जेवीएम के उदय शंकर सिंह उर्फ चुन्ना सिंह , मधुपुर से सहीम खान और जरमुंडी से डॉ संजय कुमार चुनाव मैदान में हैं। मधुपुर के टंडेरी से लौटने के क्रम में कलीमुद्दीन नामक युवक से मुलाकात हुई। अल्पसंख्यक समुदाय के इस गांव में एक पार्टी विशेष का बड़ा बड़ा झंडा लगा हुआ था। मतदान के सवाल पर कलीमुद्दीन ने कहा कि कौन किस से लड़ाई करेगा जो बोलता है उसका झंडा टांग देते हैं। कलीमुद्दीन के इस उत्तर ने मुझे भी सोचने पर मजबूर कर दिया। जब उससे पूछा गया कि मतदान आपके समाज के लोग किसके पक्ष में करेंगे  इस सवाल पर वह भड़क गया , कहा कि अबतक वह जेएमएम को वोट देता रहा है लेकिन इसबार नहीं।

कलीमुद्दीन के साथ बातचीत होते देख कुछ और युवक आ गए। उनलोगों ने बिना कुछ पूछे ही कहने लगे कई बार जेएमएम को देखे लेकिन इस बार कंघी यानी जेवीएम को सपोर्ट कर रहे हैं। सबसे हैरत में डालने वाली बात ये थी कि उन युवाओं के मोटरसाइकिल पर जेएमएम का स्टीकर लगा हुआ था। जब मैंने पूछा कि आपके बाइक पर स्टीकर जेएमएम का है और सपोर्ट जेवीएम को करने की बात कह रहे हो। तो उन्होंने कहा कि हां मुफ्त में पेट्रोल मिल रहा था इसलिए स्टीकर लगा लिया। इन युवाओं ने साथ ही आसपास के लगभग एक दर्जन गांवों का नाम बताया कि इन गांवों में भी जेवीएम ही लीड करेगा। इसके बाद पथरोल पहुंचे और पता करने में जुट गए कि युवकों की बातों में कितना दम है। तभी देखा कि 20 -25 लोगों की भीड़ लगी हुई है और लोग एक व्यक्ति को घेरे हुए हैं। सभी लोग ने जिस व्यक्ति को घेरकर कोस रहे थे वह जेएमएम समर्थक था। हेमंत सोरेन की सभा में आने के कहने आया था।

लोग उसको कह रहे थे कि वोट के समय याद आई है पहले तो बुलाने पर कहते थे कि उम्र हो गई है आने जाने में परेशानी होती है। इस बार हमलोग ने भी कसम खा लिया है कि वोट तो इस बार जेएमएम को नहीं देंगे कई बार से सहीम खान चुनाव लड़ रहा है इस बार उसी को वोट करेंगे।  फिर हम सीधा सारठ विधानसभा के पालोजोरी आ गए और युवकों की बात को गंभीरता से सोचने लगा कि ये हो क्या रहा है। पालोजोरी बाजार में चाय पीने के क्रम में मो राशिद , जमाल ,शौकत से मुलाकात हुई। बातचीत के क्रम में युवकों ने कहा हमलोगों ने मन बना लिया है , बातचीत में हस्तक्षेप करते हुए जमाल ने अपने बाल को कंघी से संवारते हुए तपाक से बोल पड़ा कि केवल कंघी को वोट देंगे ।

चुन्ना सिंह को विधानसभा जाने से कोई रोक नहीं सकता है। इसके बाद मैंने रुख किया फिर से मधुपुर की ओर तभी मोटरसाइकिल में जेएमएम का झंडा लगाए आ रहे दो लोगों को मैने रुकने का इशारा किया। मैंने अपना परिचय दिया और फिर राजनीतिक बातें होने लगी। इसी बीच कुछ वर्ष पूर्व साथ काम कर चुके एक सहयोगी भी आ गया उसको देखकर पूर्व से मैं जिनलोगों से बात कर रहा था वे लोग खुलकर बात करने लगे। एक ने अपना नाम सरफराज बताया तो दूसरे ने परवेज । दोनों ने कहा कि भले ही झंडा तो मैंने लगाया है लेकिन इसबार सीन बदल गया है बाबूलाल मरांडी को सीएम बनाने के लिए वोट करेंगे। लगभग 3 बज चुके थे और अब देवघर लौटना था।

वहां से लौटने के क्रम में जरमुंडी विधानसभा के लखोरिया मोड़ पर रुका। तीन चार लड़के एक पान मसाला बेचने वाले दुकान पर खड़े थे और उनके मोटरसाइकिल पर जेवीएम का झंडा लगा हुआ था । मैं भी उस दुकान पर गया रास्ता पूछने के बहाने मैं उनलोगों से बात करने लगा। मेरी गाड़ी पर लगे स्टीकर को देखकर वे लोग पहचान गए । मैंने उनलोगों से नाम पूछा । एक एक कर युवकों ने अपना नाम इश्हाक, कलीम, अरसद और रिजवान बताया। युवकों ने बताया पिछले बार कांग्रेस को वोट दिया था लेकिन इसबार जेवीएम को। युवकों ने अपने अपने तर्क दिया। हालांकि युवकों के तर्क का मैं उल्लेख नहीं कर सकता हूँ। युवकों ने कहा कि देवघर विधानसभा को छोड़कर हमसबों ने मधुपुर, सारठ और जरमुंडी से जेवीएम को जिताने का संकल्प लिया है। हालांकि जेएमएम के कुछ नेताओं से हमारी बात हुई तो जेएमएम के जनाधार में कमी होने और अल्पसंख्यकों के मोह भंग होने की बात को खारिज कर दिया । ये 23 को पता चल पाएगा कि युवकों की बात और जेएमएम के दावों में कितना दम है।

Continue Reading

Trending

Copyright © 2019 All Rights Reserved to Ajaya Media and Telecommunication Pvt. Ltd.