Connect with us

Breaking News

टेलीकॉम कंपनियों ने बढ़ाया जेब खर्च, जानें 1 दिसंबर से फोन पर बात करना होगा कितना महंगा

Published

on

Desk:  इस साल के आखिरी महीने की पहली तारीख से आम आदमी की जेब पर बोझ बढ़ सकता है।  1 दिसंबर से मोबाइल फोन उपभोक्ताओं के लिए कॉलिंग (Vodafone, Idea, Airtel to increase tariffs) के साथ-साथ इंटरनेट का इस्तेमाल करना भी महंगा हो जाएगा। इसको लेकर पहले ही ऐलान कर चुकी है। टेलीकॉम सेक्टर के जानकारों का कहना है कि 14 साल पुराने एडजेस्टेड ग्रास रेवेन्यू (AGR) के मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद टेलीकॉम कंपनियों पर देनदारी का दबाव बढ़ गया है। इसीलिए कंपनियों ने टैरिफ प्लान के रेट्स बढ़ाने जा रही है।

1 दिसंबर से फोन पर बात करना महंगा होगा

भारती एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया 1 दिसंबर 2019 से अपने टैरिफ प्लान में बढ़ोतरी करने जा रहे हैं।(AGR)के भारी भरकम बकाए को भरने के लिए दोनों कंपनियां ऐसा करने पर विचार कर रही हैं। हालांकि, दोनों कंपनियों ने अभी यह नहीं साफ किया है कि वह मोबाइल टैरिफ कितना महंगा करेंगी। भारती एयरटेल (Bharti Airtel)  और वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) 1 दिसंबर 2019 से अपने टैरिफ में बढ़ोतरी करने जा रही हैं। दोनों कंपनियां एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू (AGR) के भारी भरकम बकाए को भरने के लिए ऐसा करेंगी। हालांकि, दोनों कंपनियों ने अभी यह नहीं साफ किया है कि वह कॉल रेट कितना महंगा करेंगी। मीडिया रिपोर्ट में दावा है कि कॉल रेट में 35 प्रतिशत तक बढ़ोतरी होने की संभावना है। भारती एयरटेल से जुड़े सूत्रों की मानें तो 100 रुपए का रिचार्ज 135 रुपए तक महंगा हो जाएगा. यह भी संभव है कि रिचार्ज कीमत न बढ़ाई जाए बल्कि कुछ सर्विस (Voice Call, SMS या Data) कम कर दी जाएं

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Breaking News

बाबूलाल मरांडी ने रघुवर सरकार पर साधा निशाना, कहा- 5 साल केवल जनता को ठगने का काम किया है

Published

on

NIRSA: जिले के गुण्डुवा में रविवार को झाविमो सुप्रीमो और झारखंड के पहले मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी क्षेत्र से झाविमो प्रत्याशी बाम्पी चक्रवर्ती के पक्ष में चुनाव प्रचार करने हेलिकॉप्टर से पहुंचे. इस दौरान बड़ी संख्या में झाविमो कार्यकर्ता और स्थानीय ग्रामीण उपस्थित थे.

सभा को संबोधित करते हुए बाबूलाल मरांडी ने राज्य की सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि राज्य की रघुवर सरकार ने यहां की जनता को पांच साल सिर्फ ठगने का काम किया है. राज्य में भ्रष्टाचार और अपराध चरम पर है. वहीं उन्होंने कहा कि रघुवर दास ने सिर्फ हाथी उड़ाने का काम किया.

मरांडी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि दो चरण के चुनाव हो चुके हैं. 33 सीटो पर हुए चुनाव में झारखंड विकास मोर्चा सबसे अधिक सीट जीतने का काम करेगी। इधर चुनाव जीतकर भाजपा के गोद में बैठने के सवाल पर उन्होने कहा की देखते जाइए कितने लोग हमरी गोद मे बैठने का काम करेगी.

Continue Reading

Breaking News

भाजपा प्रत्याशी नारायण दास ने निकाली बाइक रैली, सैकड़ों समर्थकों ने लिया हिस्सा

Published

on

DEOGHAR: झारखंड विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में देवघर विधानसभा क्षेत्र में मतदान होना है. ऐसे में सी प्रत्याशी चुनाव में जीत सुनिश्चित करने के लिए जोर-शोर से चुनाव प्रचार में लगे हुए है. इसी क्रम में रविवार को भाजपा प्रत्याशी नारायण दास ने मोटरसाइकिल रैली निकाली.

रैली देवघर शहर के शिव धाम से शुरू हुआ और शहर के चारों ओर भ्रमण किया। रैली देवघर विधानसभा से भाजपा प्रताशी नारायण दास के समर्थन में निकाला गया। रैली में गोड्डा सांसद निशिकांत दूबे, बीजेपी प्रताशी नारायण दास सहित सैकड़ों पार्टी के समर्थकों ने मोटरसाइकिल से क्षेत्र का परिभ्रमण कर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी नारायण दास को विजयी बनाने की अपील की।

Continue Reading

Breaking News

भाजपा प्रत्याशी नारायण दास ने देवघर नगर निगम में जनसंपर्क अभियान

Published

on

DEOGHAR: झारखंड विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में देवघर विधानसभा क्षेत्र में मतदान होना है. ऐसे में सी प्रत्याशी चुनाव में जीत सुनिश्चित करने के लिए जोर-शोर से चुनाव प्रचार में लगे हुए है. इसी क्रम में रविवार को भाजपा प्रत्याशी नारायण दास ने रविवार को देवघर नगर निगम के अंतर्गत वार्ड नंबर 33 और बम्पास टाउन में जनसंपर्क अभियान चलाया और जनता से वोट करने की अपील की.

जनसंपर्क अभियान के दौरान नारायण दास ने लोगों को केन्द्र और राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को बताया। नारायण दास ने लोगों को कहा कि जो भी विकास कार्य वार्ड में नही हो पाया है आप लोगों का आशीर्वाद से विजयी हुए तो सारी विकास की समस्या का समाधान करने के लिये तत्पर रहेगें। आप का नारायण सेवक के रूप मे काम करेगा।

Continue Reading

Trending

Copyright © 2019 All Rights Reserved to Ajaya Media and Telecommunication Pvt. Ltd.