Connect with us

सुपौल

देर रात दुकानों में अचानक लगी आग, लाखों की क्षति

Published

on

सुपौल : सदर थाना क्षेत्र के सदर बाजार स्थित रौशन लाल गली में अचानक एक दुकान में आग लग जाने के से अफरा-तफरी मच गई। यह अगलगी की घटना बीती देर रात की है। आग इतनी भयानक थी की जब तक आग पर काबू पाया जा सका, तब तक तीन दुकान उसके चपेट में आ गई।

खास बात यह थी कि एक दुकान में करीब दर्जन भर गैस सिलेंडर रखा हुआ था। जो आग के कारण बारी- बारी से फटता चला गया। जिससे मुहल्ले के लोगों में दहशत फैल गयी। कोई आग के पास जाना नहीं चाहते थे। गनीमत थी की इसमे कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ। हलांकि घटना की जानकारी मिलने के बाद दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुँच है।

जिसके बाद दमकल विभाग और स्थानीय लोगों की सहायता से आग पर काबू पा लिया गया। इस अगलगी की घटना में सूरज गुप्ता और अजित साहनी की कपड़े की दुकान, जुबेर आलम का झाड़ू दुकान और मनोज साह का कोजी स्वीट कॉर्नर गोदाम में रखा सारा सामान जल कर राख हो गया। बताया जाता है की इसमें करीब सात लाख के सामान जल कर खाक हुए हैं।

सुपौल से अजय की रिपोर्ट

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Breaking News

अज्ञात अपराधियों ने युवक को गोली मार कर किया घायल, बेहतर इलाज के लिए डीएमसीच रेफर

Published

on

SUPAUL: किशनपुर थाना क्षेत्र के कदमपुरा कटहरा पंचायत के शिव मंदिर के पास अज्ञात अपराधियों के द्वारा एक युवक को गोली मार दी गई | जिसे स्थानीय लोगो के द्वारा आनन फानन में ईलाज के लिये सदर अस्पताल लाया गया | जहाँ चिकित्सकों ने घायल युवक को प्राथमिक ईलाज करके बेहतर इलाज के लिये DMCH भेज दिया | घटना के बारे में स्थानीय लोगों ने बतलाया की कुछ अज्ञात अपराधियो द्वारा फायरिंग की जा रही थी | जिसका स्थानीय लोगों द्वारा विरोध करने पर अपराधियों ने सूरज कुमार साह नामक युवक को गोली मारकर फ़रार हो गए | बेहतर इलाज के लिए डीएमसीच रेफर वही इलाज के बाद सदर अस्पताल के चिकित्सक मिहिर कुमार वर्मा ने बताया कि घायल युवक का प्राथमिक इलाज किया गया और बेहतर इलाज के लिये DMCH रेफर किया गया | जबकि घटना की सूचना मिलते ही किसनपुर थानाध्यक्ष उदय कुमार दल बल के साथ मौके पर पहुंचकर मामले की तफ्तीश में जुट गई है।

Continue Reading

Breaking News

पिछले तीन साल से रेल विहीन सुपौल में अब जल्द दौड़ेगी रेल गाड़ी |

Published

on

SUPAUL: दरअसल सुपौल में 25 दिसंबर 2016 से अमान परिवर्तन के कारण रेल सेवा बाधित है | कई बार स्थानीय लोगो एवं जनप्रतिनिधियों ने अमान परिवर्तन के कार्य मे गति लाने के लिये आंदोलन भी किया | जिसका फलाफल सहरसा से गढ़ बरुआरी तक रेल परिचालन शुरू किया गया, उसके बाद गढ़ बरुआरी से सुपौल तक रेल लाईन निर्माण कार्य मे प्रगति आयी | रेल ट्रैक निर्माण पूर्ण होने के बाद आज इस खंड के रेल ट्रैक का निरीक्षण DRM अशोक माहेश्वरी व रेल सुरक्षा आयुक्त मो0 लतीफ़ खान के द्वारा किया गया | निरिक्षणोपरांत DRM अशोक माहेश्वरी ने बतलाया कि निरीक्षण किया गया और सुरक्षा के दृष्टिकोण से निरीक्षण रिपोर्ट हेड क्वाटर भेजा जायेगा | तत्पश्चात स्थानीय जनप्रतिनिधियों से बात कर समय निर्धारित कर जल्द ट्रेन परिचालन शुरू किया जायेगा | तत्काल दो से तीन सप्ताह के अंदर बरुआरी से सुपौल तक ट्रेन परिचालन किया जायेगा, उसके बाद सिंगल का काम होने के बाद एक्सप्रेस गाड़ियाँ भी चलेगी | हालांकि DRM व CRS के निरीक्षण की सूचना पर स्थानीय सेकड़ो लोगो ने सुपौल रेलवे स्टेशन के दक्षिणी ढाला पर एकत्रित होंकर DRM और CRS का घेराव करना चाहा | लेकिन मौके पर मौजूद सुपौल थानाध्यक्ष संदीप कुमार सिंह ने सूझ बूझ का परिचय देते हुये आक्रोशित लोगों के शिष्टमंडल को DRM के पास ले जाकर अपनी माँग रखवाई | स्थानीय लोगो की माँग थी कि दक्षिणी रेलवे ढाला अंग्रेज जमाने से लगभग 115 साल पूर्व से चालू था, जिससे रोजाना हजारों लोगों की आवाजाही होती है | इस महत्वपूर्ण सड़क से सपंर्क बन्द होंके से स्थानीय लोगों को भारी परेशानी झेलनी पड़ती है | इस बाबत DRM ने आश्वासन दिया कि लोगो की माँग को देखते हुये रेल निर्माण विभाग के अधिकारियों से विमर्श कर जो भी समस्या का हल निकलता है,निकाला जायेगा, जिससे आमलोगों को आने जानें में असुविधा न हो।

Continue Reading

Breaking News

सुपौल में नाबालिग से गैंगरेप, विरोध करने पर बहन को मारी गोली

Published

on

SUPAUL : सुपौल मे अपराधियों का मनोबल सातवें आसमान पर पहुंच गया है तभी तो लगातर हत्या, रेप, लूट जैसे वारदात लगातार सामने आ रहे हैं। लगता है अपराधियों को पुलिस का खौफ नहीं के बराबर है लिहाजा आम जन मानस डर के साए मे जीने को मजबूर है।

तीन दिनो के अंदर दुष्कर्म की दो बड़ी वारदात जिले मे पुलिस की कार्यशैली और विफलता को उजागर करके दिखा है।छातापुर दरोगा की पिटायी का मामला अभी सुर्खियों मे था ही कि इधर मेला देखकर लौट रही नाबालिग लड़की से हथियार के बल पर सामूहिक दुष्कर्म का मामला लोगों को झकझोर दिया है। खास बात ये भी कि जब पीड़िता कि बहन ने इसका विरोध किया तो अपराधियों ने उसके सीने मे गोली मार दी।इस घटना से लोग दहशत में है।

ये सनसनीखेज वाकया राघोपुर थाना क्षेत्र का है। आरोप है कि दुष्कर्म पीड़िता को लेकर उनके परिजन घंटो राघोपुर थाना मे बैठे रहे लेकिन पुलिस ने कोई सुध नहीं ली। प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस ये तय नहीं कर पायी कि घटना स्थल राघोपुर थाना क्षेत्र है या प्रतापगंज थाना क्षेत्र। जिसके चलते पीड़िता को लेकर परिजन दर-दर भटकते रहे। जांच व कार्रवाई की जगह थाना क्षेत्र के सीमांकन में रात से जुटी पुलिस को पीड़िता के दर्द का एहसास तक नहीं हुआ।

आरोप है कि करीब आधा दर्जन आरोपियों के द्वारा पहले तो इनके साथ लूटपाट किया फिर दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। बताया गया कि दो सगी बहनें अपने मामा-मामी के साथ मेला देखने जा रही थी इसी दौरान घात लगाए बैठे अपराधियों ने मामा-मामी को बांधने के बाद पहले लूटपाट किया फिर नाबालिग लड़की से दुष्कर्म किया। जब इस बात का विरोध बड़ी बहन ने किया तो उसे गोली भी मार दिया गया।

जानकारी मिलने के बाद स्थल पर पहुचे लोगों ने गोली लगने के कारण गंभीर रूप घायल बड़ी बहन को अस्पताल पहुचाया जहां उसे बेहतर इलाज के लिए बाहर रेफर कर दिया है, इधर थाना क्षेत्र के सीमांकन विवाद के चलते पीड़िता अब महिला थाने पहुंच गयी है जिसे इलाज के लिए पहले सदर अस्पताल भेजा गया है थानाध्यक्ष प्रेमलता भूपाश्री ने बताया कि जांच की जा रही है समुचित कर्रवाई की जाएगी।

सुपौल से अजय सिंह की रिपोर्ट …

Continue Reading

Trending

Copyright © 2019 All Rights Reserved to Ajaya Media and Telecommunication Pvt. Ltd.