Connect with us

गोड्डा

रघुवर सरकार का जाना तय…जाने से पहले प्रति किसानों को 10000 रू दें सीएम

Published

on

गोड्डाः जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष निरंजन कुमार सिन्हा ने गोड्डा को सुखाड़ क्षेत्र घोषित करने की मांग मुख्यमंत्री रघुवर दास से की है। श्री सिन्हा ने कहा कि गोड्डा एवं महागामा के किसान पूरी तरह से वर्षा जल पर निर्भर हैं और अच्छी बारिश नहीं होने के कारण किसानों ने खेती नहीं की है।

इसलिए पूरे इलाके को सुखाड़ क्षेत्र घोषित करते हुए मुख्यमंत्री किसानों को प्रतिमाह दस हज़ार रुपये देकर किसानों को दयनीय हालात को बचाने का काम करें। निरंजन सिन्हा ने रघुवर सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने यह भी कहा कि रोपा नहीं होने के कारण गोड्डा सहित पूरे महगामा विधान सभा क्षेत्र के किसानों की हालत खराब है।

झारखंड सरकार के तरफ से सिंचाई की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। रघुवर सरकार सिर्फ बयानवाजी करना जानती है। हवा हवाई योजनाएं झारखंड के रघुवर सरकार ने खूब दी है, जिसका धरातल पर कोई लेना देना नहीं है। सरकार के जाने का वक्त आ गया है। कम से कम जाने से पहले किसानों को दस हजार रुपया प्रति किसान देकर किसानों का भला करे।

अमरनाथ पाठक की रिपोर्ट।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Breaking News

शहीद जवानों के बच्चों को FREE EDUCATION देगा देवघर का यह SCHOOL

Published

on

DEOGHAR: जश्न-ए-आजादी के मौके पर शहीदों के परिवार के लिए बड़ी घोषणा हुई है।

यह घोषणा झारखंड के उन परिवारों के लिए बड़ी राहत के तौर पर है, जिनके पिता देश के लिए अपनी कुर्वानी दे चूके हैं।

शहीदों के परिवार के बच्चें को मुफ्त शिक्षा दी जाएगी। फ्री एडुकेशन की बात करते हुए आज 15 अगस्त के मौके पर गोड्डा के कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष निरंजन सिन्हा ने देवघर के माउंट लिट्रा जी स्कूल में भी भव्य समारोह के बीच 73 वा स्वतंत्रता दिवस मनाया।

विद्यालय के चैयरमैन निरंजन सिन्हा ने ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर विद्यालय के छात्रों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुती दी गई।

स्वतंत्रता दिवस समारोह को संबोधित करते हुए विद्यालय के चैयरमैन निरंजन सिन्हा ने कहा कि उनका संस्थान झारखंड के शहीद जवानों के बच्चों को निःशुल्क शिक्षा प्रदान करेगा।

इस मौके पर स्कूल प्रशासन के साथ साथ तमाम स्कूली बच्चों ने खूब तालियां बजाई।

देवघर से पिताम्बर की रिपोर्ट।

Continue Reading

गोड्डा

सोनिया गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने पर निरंजन सिन्हा ने दी बधाई, कहा- ऑल इज वेल

Published

on

GODDA: सोनिया गांधी को कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बना दिया गया है। ऐसे में पूरे देश भर के कांग्रेस नेताओं में खुशी की लहर है। झारखंड कांग्रेस में भी सोनिया की वापसी पर उत्साह देखा जा रहा है।

वहीं गोड्डा जिला के महगामा विधानसभा क्षेत्र के लोकप्रिय नेता एवं जिलाउपाध्यक्ष निरंजन सिन्हा ने भी सोनिया गांधी के अंतरिम अध्यक्ष बनाए जाने पर खुशी जाहिर करते हुए अजेय भारत से खास बातचीत में कहा कि यह कांग्रेस के लिए जरुरी था।

इसके साथ ही आगामी झारखंड विधान सभा में झारखंड उनके अंतरिम अध्य़क्ष बनाए जाने से सरकार एक बार फिर सत्ता में आएगी। इसका पूरा भरोसा जताया। हम आपको बता दें कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में ये फैसला लिया गया है।

CWC की बैठक में राहुल गांधी से अध्यक्ष बने रहने की अपील की गई थी। लेकिन राहुल गांधी इसके लिए तैयार नहीं हुए। फिर पांच समितियां बनाईं गईं। बैठक में सर्वसम्मति से सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पास किया गया।

राहुल गांधी के इस्तीफ़े के बाद कांग्रेस में अध्यक्ष पद खाली था और पार्टी ने एक बार फिर अपने सबसे भरोसेमंद नेता सोनिया गांधी पर भरोसा जताया है।

अमरनाथ पाठक की रिपोर्ट।

Continue Reading

गोड्डा

घोर कलयुग ! पारिवारिक जंजाल में बहु ने सास को खिलाई ज़हरीली दाल

Published

on

गोड्डा : जिला के ललमटिया थाना क्षेत्र के कुसुमघाटी गांव में एक शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। जहाँ एक बहु ने अपनी सास को जहर दे कर मारने का प्रयास किया। आपको बता दें कि नंद कुमार साह की पत्नी वीना देवी(60) को उसकी बहु ने दाल में जहर मिलाकर मारने का प्रयास किया।

वीना देवी को एक ही बेटा है जो रांची में रहता है। दो माह पूर्व ही उसकी शादी हुई थी। घर में सास और बहू में बनती नहीं थी जिस कारण बहु ने ये साजिश रची। बता दें कि बहु के ससुराल के बगल में ही उसकी मौसी का घर भी है जो इस रिश्ते को और खराब कर रही थी। एक दो बार उसके बेटों ने उसके ससुर के साथ मारपीट कर धमकी भी दिया था।

गंभीर हालत में सास को महागामा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जिसके बाद बेहतर उपचार के लिए उसे सदर अस्पताल रेफर किया गया। वीना देवी का पति नंद कुमार साह उस दाल को कटोरी के साथ लेकर अस्पताल पंहुचा, जिसमें जहर मिला हुआ था। पुलिस अभी तक पीड़िता या उसके रिश्तेदार का बयान नहीं ले पाई है।

गोड्डा से अभिजीत की रिपोर्ट

Continue Reading

Trending

Copyright © 2019 All Rights Reserved to Ajaya Media and Telecommunication Pvt. Ltd.