Connect with us

Breaking News

भाजपा से टिकट मिलते ही नारायण दास को मिलने लगी जीत की बधाई

Published

on

DEOGHAR: झारखंड में चुनावी समर शुरू हो गया है। टिकट भी बंट गया है। इसी कड़ी में देवघर के भाजपा विधायक नारायण दास पर भाजपा ने दोबारा भरोसा जताते हुए फिर टिकट दिया है। टिकट मिलने की खबर सुनते ही उनके प्रशंसकों ने देवघर स्थित उनके आवास पर टिकट मिलने की बधाई दी।

इसके साथ ही भाजपा के प्रत्याशी नारायण दास को भाजपा का टिकट मिलने के साथ ही जीत की अग्रिम बधाई देने के लिए भी जनता का हुजूम उनके अपने आवास कोयरिडिह में उमड़ पड़ा। हम आपको यह भी बता दें कि झारखंड की 81 विधानसभा सीटों में से देवघर सीट बेहद महत्‍वपूर्ण मानी जाती है। जिला मुख्‍यालय होने के कारण यह विधानसभा क्षेत्र राज्‍य की सियासत में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाता है।

गोड्डा लोकसभा क्षेत्र में आने वाली इस विधानसभा सीट पर शुरुआत से ही राजद का कब्‍जा रहा है। यहां अब तक हुए चुनावों में राजद सबसे ज्‍यादा 2 बार इस सीट को जीत चुका है। 2004 के चुनाव में यहां से राजद के सुरेश कुमार पासवान विधायक चुने गए।

2005 में हुए चुनाव में यहां से जेडीयू के नेता कामेश्‍वर दास विधायक चुने गए। 2009 के चुनाव में राजद नेता सुरेश कुमार पासवान ने इस सीट पर दूसरी बार चुनाव जीता और विधायक बने। 2014 के चुनाव में इस सीट पर भाजपा नेता नारायण दास ने राजद के सुरेश पासवान को हराया।
देवघर से पिताम्बर की रिपोर्ट।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Breaking News

बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल की गिरफ्तारी से टला खतरा , लोकसभा चुनाव के दौरान मारपीट से जुड़ा है मामला

Published

on

मोतिहारी:  बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल की गिरफ्तारी से खतरा टल गया है। मोतिहारी एसपी ने एएसपी की पर्यवेक्षण रिपोर्ट पर रोक लगा दी है। साथ ही मामले की फिर से जांच करने का आदेश दिया है। यह पूरा मामला लोकसभा चुनाव के मतदान के दिन हुई मारपीट से जुड़ा है। इसे लेकर घोड़ासाहन थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। इसमें कुल नौ आरोपियों में से एक डॉ संजय जायसवाल भी हैं। बता दें कि डीएसपी शैशव यादव ने पर्यवेक्षण रिपोर्ट में मामले को सही बताते हुए सभी अभियुक्‍तों को गिरफ्तार करने का आदेश दिया था। वहीं मोतिहारी मुख्यालय डीएसपी शैशव यादव द्वारा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सांसद डॉ. संजय जायसवाल की गिरफ्तारी के लिए जारी आदेश पर एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने रोक लगा दी है। उन्होंने डीएसपी के आदेश के आलोक में प्राप्त आवेदन के आधार पर फिर से जांच के आदेश दिए हैं। एसपी उपेंद्र कुमार ने डीएसपी शैशव यादव की पर्यवेक्षण रिपोर्ट के 13 बिंदुओं पर फिर से जांच की आवश्यकता जताई है। अब फिर से जांच होने के बाद ही इस मामले में कोई कार्रवाई हो सकती है।

क्या था मामला

 

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान नरकटिया विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत सेखौना गांव के एक बूथ पर सांसद संजय जायसवाल को स्थानीय लोगों ने घेर लिया गया था। इस संबंध में सांसद और दूसरे पक्ष के लोगों ने एक-दूसरे पर प्राथमिकी दर्ज कराई थी। प्राथमिकी में जांच के बाद मुख्यालय डीएसपी यादव ने सांसद खिलाफ लगाए गए आरोपों को सत्य पाते हुए मामले में आरोपित सांसद समेत सभी अभियुक्‍तों को गिरफ्तार करने का आदेश दिया था।   बिहार बीजेपी अध्यक्ष ने 23 अगस्त 2019 को बिहार के डीजीपी को पत्र लिखकर इस कांड में न्याय देने की बात कही है ।

खुद को बताया पीड़ित

सांसद संजय जायसवाल ने खुद को पीड़ित बताया और कहा है  कि घटना को अंजाम देने वालों ने खुद को बचाने के लिए उनपर झूठा केस दर्ज करवाया दिया है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने साफ किया था कि लोकसभा चुनाव 2019 में मैं भाजपा का प्रत्याशी तो और 12 मई को वोटिंग के दिन शेखौना के लोगों ने फोन कर मुझे बताया कि बूथ संख्या 162 और 163 पर एक समुदाय विशेष के लोग वोटिंग से रोक रहे हैं और मारपीट कर रहे हैं। इसकी सूचना हमने तत्काल अधियाकरियों और रिटर्निंग ऑफिसर की दी। फिर मैं उस बूथ पर पहुंचा तो देखा कि कई मतदाता घायल हैं । बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल ने पत्र में लिखा है कि जब वो गांव में पहुंचे तो उग्र भीड़ ने मुझे घेर लिया. पत्थर बाजी के बाद भीड़ मुझ पर लाठी से वार करने लगे.अगर हमारे बॉडीगार्ड फायरिंग नहीं करते तो मेरी हत्या कर दी जाती. यह सबकुछ घोड़ासहन थानेदार और पीठासीन पदाधिकारी के सामने हुआ।

Continue Reading

Breaking News

ABTSM के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकेश कुमार नंदन संताजी महाराज जयंती कार्यक्रम  में हुए शामिल, अंग वस्त्र और स्मृति चिन्ह का मिला सम्मान

Published

on

Desk: महाराष्ट्र के पुणे में संताजी महाराज जयंती कार्यक्रम में अखिल भारतीय तैलिक साहू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकेश कुमार नंदन रविवार को पहुंचे। वहां उन्हें अंग वस्त्र और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। उन्होंने सम्मान पाकर आभार प्रकट किया। कार्यक्रम के साथ-साथ संत शिरोमणि संताजी महाराज की पालकी यात्रा भी निकली। जिसमें बड़ी संख्या में पुरुष वृद्ध महिलाएं और बच्चों शामिल हुए। वहीं मुकेश कुमार नंदन जी पालकी यात्रा में शामिल होने के साथ-साथ संत शिरोमणि श्री संताजी महाराज के समाधि स्थल को भी नमन किया।

कई लोग रहे मौजूद

वहीं संत संताजी महाराज के मंदिर में अखिल भारतीय तैलिक साहू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री मुकेश कुमार नंदन के साथ- साथ उत्तर प्रदेश तैलिक साहू महासभा के पूर्व अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक कैलाश साहू जी, संताजी नवयुवक मंडल महाराष्ट्र के अध्यक्ष सुभाष श्री राम घाटे, गुजरात के सूरत से कैलाश गुप्ता जी और अन्य कई लोग शामिल हुए।

Continue Reading

Breaking News

ब्राजील के राजदूत और उनकी पत्नी पहुंचे बिहार, मनेर शरीफ स्थित दरगाह में की चादरपोशी

Published

on

MANER: ब्राजील के राजदूत एए कोरयो और उनकी पत्नी रविवार को बिहार के मनेर शरीफ स्थित हजरत शेख कमालुद्दीन अहमद याहिया मनेरी और शाह दौलत मनेरी की दरगाह पहुंचे. जहां उन्होंने बड़ी और छोटी दरगाह पर चादरपोशी की. बिहार के एक दिवसीय दौरे पर आए ब्राजील के राजदूत मनेर के छोटी दरगाह की नक्काशी और उसमें लिखे कुरान की आयातों को देख मंत्रमुग्ध हो गए.

महामहीम राजदूत ने कहा कि मनेर के बारे में जो कुछ भी सुना था वो इससे ज़्यादा अद्भुत है. मनेर की हरियाली और शांत माहौल को देखते हुए उन्होंने इसकी खूब सराहना की. इसके साथ ही उन्होंने दरगाह के पास लगे वृक्षों के बारे में पूछा और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जल जीवन हरियाली योजजा को खूब सराहा. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा की पूरे भारत में हमनें ऐसी नायाब मीनार कहीं नहीं देखी. इस मकबरे को बहुत खूबसूरती से सहेज कर रखा गया है.

Continue Reading

Trending

Copyright © 2019 All Rights Reserved to Ajaya Media and Telecommunication Pvt. Ltd.