Connect with us

मोकामा

मोकामा के स्कूल में नहीं है बेंच-डेस्क, जमीन पर बैठ कर पढ़ने को मजबूर बच्चियां

Published

on

मोकामा : सूबे के चुनिंदा सरकारी स्कूलों में शुमार और राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित मोकामा के सीसीएम स्कूल में बड़ी-बड़ी बच्चियां जमीन पर बैठ देश का भविष्य बुन रही है। सबसे दिलचप्स बात यह है कि ऐसा सुशासन बाबू के राज में हो रहा है।

मोकामा नगर परिषद अवस्थित इस ऐतिहासिक स्कूल में उच्च गुणवत्ता युक्त शिक्षा के बावजूद बिहार सरकार महज बेंच और डेस्क तक मुहैया नहीं करा सकी है। वर्षों से इस स्कूल में छात्र और छात्रा जमीन पर बैठकर ही शिक्षा ग्रहण कर रही है। नियमानुसार पांचवीं कक्षा से ही विद्यार्थी को बेंच और डेस्क उपलब्ध कराई जाती है।

मगर सुशासन बाबू को बच्चों के भविष्य की तनिक भी चिंता नहीं है। इस बावत जिले के तमाम अधिकारी भी अवगत हैं, लेकिन बच्चों की उत्पन्न गंभीर समस्या के प्रति उनकी क्रियाशीलता मृत्य हो गयी है। शिक्षा विभाग में हर तरफ अराजकता का माहौल कायम हो गया है।

मोकामा से मुन्ना की रिपोर्ट

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Breaking News

ससुराल में लगातार मिल रही प्रताड़ना से तंग आकर माहिला ने की ख़ुदकुशी

Published

on

MOKAMA: ससुराल में लगातार मिल रही प्रताड़ना से तंग आकर चार माह पूर्व शादी के बंधन में बंधी गुड़िया नामक एक युवती ने फांसी लगा जिंदगी के बंधन से खुद को मुक्त कर लिया।खुदकुशी के यह मामला मोकामा नगर परिषद क्षेत्र के सकरवार टोला से प्रकाश में आया है।बताया जा रहा है कि मोकामा के नौरंगा-जलालपुर की रहने वाली गुड़िया की शादी महज चार माह पूर्व हुई थी,तभी से दहेज के लिए उस पर प्रताड़ना का दौर शुरू हो गया।रविवार की सुबह गुड़िया से इस प्रताडना से ऊब कर फांसी लगा इहलीला समाप्त कर ली।हालांकि,मृतिका के परिजनों ने गुड़िया के ससुराल वालों पर हत्या का आरोप मढ़ दिया है।मोकामा पुलिस ने मामला दर्ज कर गहन तफ्तीश शुरू कर दी है।घटना के बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो रहा है।

Continue Reading

बिहार

मोकामा में गैंगवारः छिड़ी खूनी जंग, हत्या कर शव को गंगा में फेंका

Published

on

PATNA: पटना जिला के मोकामा प्रखंड के कसहा गंगा दियारा में गैंगवार भड़क गया है। इस दियारा में नए सिरे से खूनी जंग छिड़ गयी है।एक माह पूर्व अरविन्द राय की गैंगवार में हुई हत्या के बाद विरोधी गुट के मुकेश बिंद को भी मौत के घाट उतार दिया गया। मंगलवार की देर रात हुई इस घटना के बाद अपराधियों ने शव को गंगा नदी में फेंक दिया।

गैंगवार में मुकेश बिंद की हुई हत्या के बाद पुलिस ने गंगा नदी में शव की तलाश तेज कर दी है। अभी तक शव की बरामदगी नहीं हुई है, लेकिन नए सिरे से शुरू हुई खूनी अदावत से पूरा दियारा खौफ के साये में है।हर तरफ दहशत का माहौल कायम हो गया है।

मोकामा से मुन्ना शर्मा की रिपोर्ट।

Continue Reading

मोकामा

रोजगार मुहैया कराने की मांग को लेकर विस्थापित किसानों का धरना

Published

on

मोकामा : मोकामा-बेगूसराय रेल सह सड़क सिक्सलेन पुल निर्माण में किसानों को रोजगार मुहैया कराने की मांग को लेकर विस्थापित किसानों का चरण बद्ध आंदोलन शुरू हो गया है। इस आंदोलन का आगाज सोमवार को एक दिवसीय सांकेतिक धरना कार्यक्रम से किया गया।

मोकामा प्रखंड के हथिदह में नेशनल हाइवे-31 के किनारे बड़ी संख्या में किसानों ने रेल पुल निर्माण कंपनी इफ़्कान के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की और अपनी मांगों को लेकर आंदोलन का शंखनाद किया।किसानों का आरोप है कि इस प्रोजेक्ट के लिए किसानों की कृषि योग्य भूमि अधिग्रहित की गई।

जिस कारण किसान अब दर-दर की ठोकर खा रहे हैं।जमीन अधिग्रहण के वक्त किसानों को प्रोजेक्ट में रोजगार देने का आश्वासन मिला था,मगर कंपनी वादा से मुकर गई, लिहाजा अब किसानों ने आंदोलन का आगाज किया है।

मोकामा से मुन्ना की रिपोर्ट

Continue Reading

Trending

Copyright © 2019 All Rights Reserved to Ajaya Media and Telecommunication Pvt. Ltd.