Connect with us

मोकामा

मोकामा के स्कूल में नहीं है बेंच-डेस्क, जमीन पर बैठ कर पढ़ने को मजबूर बच्चियां

Published

on

मोकामा : सूबे के चुनिंदा सरकारी स्कूलों में शुमार और राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित मोकामा के सीसीएम स्कूल में बड़ी-बड़ी बच्चियां जमीन पर बैठ देश का भविष्य बुन रही है। सबसे दिलचप्स बात यह है कि ऐसा सुशासन बाबू के राज में हो रहा है।

मोकामा नगर परिषद अवस्थित इस ऐतिहासिक स्कूल में उच्च गुणवत्ता युक्त शिक्षा के बावजूद बिहार सरकार महज बेंच और डेस्क तक मुहैया नहीं करा सकी है। वर्षों से इस स्कूल में छात्र और छात्रा जमीन पर बैठकर ही शिक्षा ग्रहण कर रही है। नियमानुसार पांचवीं कक्षा से ही विद्यार्थी को बेंच और डेस्क उपलब्ध कराई जाती है।

मगर सुशासन बाबू को बच्चों के भविष्य की तनिक भी चिंता नहीं है। इस बावत जिले के तमाम अधिकारी भी अवगत हैं, लेकिन बच्चों की उत्पन्न गंभीर समस्या के प्रति उनकी क्रियाशीलता मृत्य हो गयी है। शिक्षा विभाग में हर तरफ अराजकता का माहौल कायम हो गया है।

मोकामा से मुन्ना की रिपोर्ट

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


मोकामा

मोकामा थाना पर ग्रामीणों ने किया पथराव, छह पुलिस कर्मी घायल

Published

on

मोकामा : मोकामा थाना पर मंगलवार की देर रात ग्रामीणों ने भीषण पथराव किया। ग्रामीणों के इस अचानक हमले में छह पुलिस कर्मी घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि मोकामा विधायक अनंत कुमार सिंह प्रकरण में पुलिस ने बाढ़ से लल्लू मुखिया के भाई रणवीर यादव को गिरफ्तार कर मोकामा थाना लाया था।

जहां से पूछताछ के बाद पुलिस रणवीर यादव को साथ लेकर छापेमारी के लिए जा रही थी। इसी क्रम में मोकामा थाना के बाहर खड़ी अनंत कुमार सिंह के समर्थकों ने पुलिस की गाड़ी पर भीषण पथराव शुरू कर दिया। ग्रामीणों का पुलिस पर हमला अचानक और अप्रत्याशित होने की वजह से पुलिस की छापेमारी टीम को संभालने का मौका तक नहीं मिला।

इस रोड़ेबाजी में मोकामा और हथिदह के छह पुलिस जवान चोटिल हो गए हैं। घटना के बाद सभी घायल पुलिस कर्मी को रेफरल अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। इस रोड़ेबाजी में शामिल लोगों पर अब मोकामा थाना में प्राथमिकी दर्ज की जा रही है।

मोकामा से मुन्ना शर्मा की रिपोर्ट

Continue Reading

Breaking News

‘बुतरू और AK-47’ के VOICE TEST के बाद बाहुबली MLA अनंत सिंह को एक और नोटिस

Published

on

PATNA: बाहुबली विधायक अनंत सिंह का संकट कम होने का नाम नहीं ले रहा है। वॉयस टेस्ट की जांच अभी आई भी नहीं थी कि 191 करोड़ 14 लाख 79 हजार 526 रुपये जमा करने का नोटिस भेजा गया है।

बाहुबली विधायक अनंत सिंह को यह नोटिस खनन विभा ने लखीसराय के बालू घाट में खनन को लेकर भेजा गया है। हम आपको बता दें कि कि बालू खनन के लिए राजनंदनी प्राईवेट लिमिटेड को टेंडर मिला था।

यह कंपनी अनंत सिंह की बताई जा रही है। यह मामला 2015 से लेकर 2019 यानि अबतक का है। हालाकि इस मामले पर अभी तक अनंत सिंह का कोई बयान नहीं आया है।

लेकिन भाजपा- जदयू के तरफ से दिए गए बयान में बताया गया है कि खनन विभाग किसी सिस्टम के तरह काम करती है। बकाया राशि सिस्टम के तहत कोई भी बकाया नहीं रख सकता।
पटना से कुमार गौमत की रिपोर्ट।

Continue Reading

मोकामा

सीओ की बेरुखी से हज़ारों किसान परेशान, पढ़े रिपोर्ट…

Published

on

मोकामा : जिले के टाल क्षेत्र की घोसवरी अंचल की सीओ सीमा देवी की बेरुखी से हज़ारों किसानों की जमीन आन लाइन सिस्टम से जुड़ने से महरूम हो गयी है।सीओ की इस हरकत के बाद मोकामा के किसान काफी परेशान हैं। पिछले साल बिहार सरकार ने सूबे की तमाम भूमि को ऑन लाइन सिस्टम से जोड़ने की कवायद की थी। लेकिन बावजूद आन लाइन सिस्टम में खामियों ने किसानों को परेशान कर रखा है। किसानों की शिकायत है कि आन लाइन सिस्टम में त्रुटि से संबंधित शिकायत हो अथवा भूमि को नए सिरे से आन लाइन सिस्टम से जोड़ने का तथ्य हो। घोसवरी के सीओ किसी भी शिकायत का समाधान नहीं करती हैं। ऊपर से किसानों के साथ दुर्व्यवहार भी किया जाता है। घोसवरी सीओ की इस बेजा हरकत से हज़ारों किसान परेशान हैं। इस बावत कई किसानों ने अधिकारियों से लेकर सीएम की दरबार तक दमदार दस्तक देकर सीओ को तत्काल सेवा मुक्त करने की गुहार लगाई है। आपको बता दें कि भारत एक कृषि प्रधान देश है, लेकिन अक्सर किसानों उपेक्षाओं की खबरें सामने आती रहती है।

मोकामा से मुन्ना शर्मा की रिपोर्ट

Continue Reading

Trending

Copyright © 2019 All Rights Reserved to Ajaya Media and Telecommunication Pvt. Ltd.