Connect with us

नालंदा

मोहर्रम था तो बच गयी बच्चों की जान, नहीं तो खुदा जाने क्या होता …

Published

on

NALANDA : मोहर्रम के कारण स्कूल की छुट्टी थी तो बच्चों की जान बच गयी। अगर स्कूल खुला होता तो आज कितनी बड़ी घटना घट गयी होती।बिहारशरीफ मुख्यालय से महज 4 किलोमीटर की दूरी पर स्थित चैनपुरा गांव स्थित उर्दू प्राथमिक विद्यालय के इलाके में अचानक भगदड़ मच गयी जब विद्यालय का जर्जर भवन भरभरा कर गिर पड़ा।

बच्चे स्कूल के आसपास खेल रहे थे तभी स्कूल का मलबा अचानक गिर पड़ा ,जिसमें करीब एक दर्जन बच्चे बाल बाल बच गए। मलबा गिरने की सूचना मिलते स्थानीय लोग उग्र हो गए।स्थानीय लोगो ने बताया कि पिछले कई साल से जर्जर स्कूल के स्थिति के बारे में प्रशासन,मंत्री सांसद,विधायक एमएलसी के तक इस बात को लेकर गुहार लगाया गया लेकिन इन सभी को इस गुहार के बदले सिर्फ आश्वासन ही मिला।फिलहाल इस जर्जर स्कूल में कक्षा एक से कक्षा पांचवी तक के 150 बच्चे पढ़ते है जिसमे 150 बच्चे और 5 शिक्षकों के ऊपर हमेशा जिंदगी और मौत के बादल मंडराते रहता है।इसीलिए परिजनों अब स्कूल में बच्चो को नहीं पढ़ाने का निर्णय लिया है।

एक ओर राज्य सरकार के द्वारा शिक्षा में गुणवत्ता पूर्ण सुधार के लिए लगातार पूरे सुबे में स्मार्ट क्लासेस का उद्घाटन करवा रही है ताकि बच्चे स्मार्ट क्लास में पढ़ कर स्मार्ट शिक्षित बने लेकिन नालंदा जिले उर्दू प्राथमिक विद्यालय चैनपुरा की हालत बद से बदतर है।आलम यह है कि इसके अंदर बच्चे पढ़ने से भी कतराते हैं। मजबूरन में शिक्षकों के द्वारा खुले आसमान के नीचे बच्चो को पढ़ाना पड़ता है।

  नालंदा से ऋषिकेश की रिपोर्ट ...

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


नालंदा

बेटी की हत्या पर बोले लाचार पिता – मेहमान जी से ऐसी उम्मीद नहीं थी

Published

on

नालंदा : जिले के बिंद थाना क्षेत्र इलाके के मसीयाडीह गांव में दहेज की खातिर नवविवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी गई। गौरतलब है कि नवविवाहिता पूजा कुमारी की शादी 17 मई 2019 को अस्थावां थाना क्षेत्र के जनपुरा गांव निवासी राजेश कुमार के साथ धूमधाम से हुई थी।

शादी के कुछ दिनों बाद ही देश के खातिर ससुराल वालों के द्वारा नव विवाहिता को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। जिसके बाद ससुराल वालों से उबकर अपने गांव आ गई थी। जिसके बाद पति के द्वारा घटना से 1 दिन पूर्व विदाई कराने के बहाने आकर नवविवाहिता के नैहर में ही गला दबाकर हत्या कर पति फरार हो गया।

परिजनों ने हत्या के पीछे ससुराल वालों को ही जिम्मेदार ठहराया है जबकि पुलिस इस मामले को लेकर पारिवारिक विवाद को लेकर सुसाइड की बात कह रही है। फिलहाल पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बिहारशरीफ अस्पताल भेज दिया है और मामले की जांच में जुट गई है।

नालंदा से ऋषिकेश की रिपोर्ट

Continue Reading

नालंदा

नालंदा में ट्रैक्टर पलटने से दो किसान की मौत

Published

on

नालंदा : जिले के नगरनौसा थाना क्षेत्र के वड़िहा गांव में ट्रैक्टर पलटने से ट्रेक्टर पर सवार चालक और किसान दोनों की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना पहुंचते ही पूरे गांव में कोहराम मच गया।

जिसके बाद स्थानीय लोगों ने बताया कि बालमुकुंद पाशवान का खेत जुताई कर ट्रैक्टर चालक रामकुमार ट्रेक्टर लेकर वापस गांव लौट रहा था। उस ट्रैक्टर पर बालमुकुंद भी सवार था जैसे ही वड़िहा गांव पहुंचा तो गड्ढा से बचने के दौरान ट्रेक्टर अनियंत्रित होकर गड्ढे में पलट गई। जिससे किसान और ट्रेक्टर चालक की मौत घटना स्थल पर ही हो गई।

घटना की सूचना मिलते ही परिवार के लोग घटना स्थल पहुंचा और इस घटना की जानकारी स्थानीय थाना पुलिस को दिया। पुलिस घटना स्थल पर पहुंचकर दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए बिहराशरीफ सदर अस्पताल भेज दिया।घटना के बाद परिजनों का रो-रो के बुरा हाल है।

नालंदा से ऋषिकेश की रिपोर्ट

Continue Reading

नालंदा

जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट, मौके पर पहुंची पुलिस

Published

on

नालंदा : शहर के लहेरी थाना क्षेत्र के रांची रोड में जमीन को लेकर जमकर विवाद हुआ। इस दौरान महिलाओं के साथ बीच सड़क पर बदतमीज़ी की गई और मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया। इतना ही नहीं असामाजिक तत्वों द्वारा एक वाहन का शीशा भी फोड़ दिया गया।

बताया जाता है कि रांची रोड में 22 डिसिमल का प्लाट है। उस प्लाट में अपने ही गोतिया द्वारा जमीन को बेच दिया गया, लेकिन 3 डिसिमल जमीन को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया। राजेश साव और इंद्रदेव महतो के बीच विवाद है। पीड़ित का कहना है कि राजेश साव का 3 डिसिमल पुस्तैनी जमीन है लेकिन इंद्रदेव महतो द्वारा उस पर भी कब्ज़ा करना चाहते है।

इंद्रदेव महतो द्वारा गोतिया से 8 डिसिमल जमीन ख़रीदा गया था लेकिन 11 डिसिमल जमीन पर कब्ज़ा करना चाहते हैं। इसी को लेकर आज जब वे अपने समर्थकों के साथ आये तो उसके बाद विवाद शुरू हो गया। इसी बीच कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा हंगामा किया गया जिसमें मारपीट की गई और महिला के साथ भी बदतमीज़ी की गयी। इसी दैरान एक गाड़ी का शीशा भी फोड़ दिया गया। फिलहाल पुलिस मौके पर पहुँच कर मामले की जाँच में जुट गई है।

नालंदा से ऋषिकेश की रिपोर्ट

Continue Reading

Trending

Copyright © 2019 All Rights Reserved to Ajaya Media and Telecommunication Pvt. Ltd.