Connect with us

चतरा

पारा शिक्षकों का गरमाया पारा, रघुवर सरकार को दी चेतावनी- मांग पूरी करें नहीं तो आंदोलन जारी रहेगा

Published

on

CHATRA: एक बार फिर पारा शिक्षक रोड पर उतर आए हैं। अपनी मांगो को लेकर ये तमाम पारा शिक्षक एक बार फिर सड़क पर उतर आए हैं।

जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से समाहरणालय तक आपनी मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया। सरकार विरोधी नारों के साथ अपने सांसद और विधायक के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की गई।

मुख्यमंत्री मुर्दाबाद, सांसद सुनील सिंह मुर्दाबाद, विधायक जयप्रकाश सिंह, मुर्दाबाद के नारे लगाए। पारा शिक्षकों ने सरकार को चेतावनी दी है कि जबतक हमारी मांगे पूरी नहीं होती है तब तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा।

चतरा से मुकेश संवाददाता।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


चतरा

गांव वालों ने प्रेमी युगल की करा दी शादी !

Published

on

चतरा : गिद्धौर: प्रेमी युगल को ग्रामीणों ने मंगलवार की देर रात विवाह के सूत्र में बांध दिया। बताया जाता है कि प्रखंड मुख्यालय के ललन विश्वकर्मा के पुत्र सोनू विश्वकर्मा व  बड़कागांव के गोलू महतो के पुत्री शांति कुमारी के बीच करीब दो वर्ष से प्रेम प्रसंग चल रहा था। मंगलवार को ग्रामीणों ने दोनों प्रेमी युगल को विवाह सूत्र में बांध दिया। बताया जाता है कि गोलू महतो की पुत्री गिद्धौर में अपनी बहन के यहा रहती थी। इसी बीच सोनू विश्वकर्मा व इसके बीच प्रेम प्रसंग हो गया। ग्रामीणों को इसकी सूचना मंगलवार को लगा। जिसके पश्चात दोनों को विवाह कराने का निर्णय लिया गया। मंगलवार के करीब 11:00 बजे रात्रि को दोनों प्रेमी युगल के रजामंदी से विवाह करा दी गई। इस मौके पर दोनों पक्ष के लोग के साथ साथ काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे। चतरा से मुकेश पासवान की रिपोर्ट।   

Continue Reading

चतरा

नक्सल व सफेद जहर से मुक्त होगा चतरा : एसपी

Published

on

  • पुलिस जनता में बेहतर संवाद के लिए ग्रामीणों के साथ की बैठक, क्षेत्र में बढ़ेगा पुलिस गस्ती

  • अपराध मुक्त के लिए पुलिस की मदद करें जनता

चतरा/कान्हाचट्टी : जिले के पुलिस कप्तान अखिलेश बी वरियार ने राजपुर थाना का निरीक्षण किया।आरक्षी अधीक्षक ने थाना में सबसे पहले थाना के हरे भरे बाग़, पेंड़-पौधे से लेकर थाना के सभी पंजियों का निरीक्षण गहनता के साथ किया। फिर थाना में अंकित नक्सल,डकैती,चोरी,अफीम व अन्य सभी तरह के मुकदमों का निरीक्षण गहनता के साथ किया। सभी पंञ्जी को देखने के बाद एसपी ने थाना प्रभारी व अन्य पुलिस अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जितनी भी पुरानी मुकदमे हैं उनको जल्द फाइनल किया जाए। फरार अभियुक्तों को ज्यादा से ज्यादा गिरफ्तारी हो। क्षेत्र से जो भी छोटी मोटी मुकदमे आएं उसे शीघ्रता से लेते हुए उसे रजिस्टर किया जाए। वहीं क्षेत्र में समय-समय पर थाना क्षेत्र में लगातार गस्ती करने का निर्देश थाना प्रभारी को दिया गया। वरियार ने थाना के निरीक्षण के क्रम में अधिकारियों के कई तरह के निर्देश दिए। वहीं उन्होंने कहा कि जिले को जल्द ही नक्सल व सफेद जहर मुक्त जिला बना देंगे।जिसके लिए पुलिस पब्लिक के सहयोग से नक्सल मुक्त करने का प्रयास किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें : राजधनी में बढ़ा अपराध का ग्राफ, अपराधी ने दिन-दहाड़े महिला से छीना चैन

जनता के साथ एसपी ने किया सीधा संवाद

एसपी अखिलेश बी वरियार के निर्देश पर थाना प्रभारी राजपुर के जनता को एसपी के साथ क्षेत्र की सीधा संवाद को लेकर बुलाया गया। एसपी के सीधा संवाद में पहली बार क्षेत्र की जनता भारी संख्या में जुटे। एसपी के सामने बारी-बारी से ग्रामीणों ने कई समस्याएं रखी। जिनमें क्षेत्र में लगातार पुलिस गस्ती करने,राजपुर,बकचुम्बा,पितिज,कान्हाचट्टी व बक्सपुरा में साप्ताहिक हाट में शराब बेचने वालों पर कार्रवाई करने और अफीम की खेती करने व अफीम बेचने वालों पर कार्रवाई की मांग की।
एसपी ने ग्रामीणों की मांग पर तुरन्त थाना प्रभारी को निर्देश दिए कि क्षेत्र में अवैध शराब बनाने वालों पर कार्रवाई करें। क्षेत्र में लगातार गस्ती करने व चिन्हित स्थानों पर गस्ती करने का निर्देश थाना प्रभारी को दिए। वहीं ग्रामीणों को उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति में चतरा की जनता की सुरक्षा को लेकर पुलिस तत्पर है। वहीं उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति में सरकार के निर्देशानुशार अफीम व नक्सल मुक्त चतरा होगा। झारखण्ड के पटल पर चतरा को विकास के नाम से जाना जाएगा।कार्यक्रम को एसडीपीओ वरुण रजक ने सम्बोधित करते हुए कहा कि राजपुर थाना क्षेत्र की जनता भोली भाली है। जनता दो कदम चले तो विकास के लिए उनके साथ पुलिस चार कदम चलने को तैयार है। वहीं कार्यक्रम को इंस्पेक्टर लव कुमार, थाना प्रभारी शशिभूषण कुमार ने भी सम्बोधित किया। वहीं ग्रामीणों की ओर से गोपाल सिंह,राजेश दास,पंकज राय,विनय सिन्हा,राकेश सिंह,सतिश कुमार सिंह,नरेश खरवार,साच्चो सिंह,विनय सिन्हा,छोटू मौजूद थे।

इसे भी पढ़ें :भगवान बिरसा मुंडा की शहादत दिवस पर ‘रन फॉर बिरसा’ का आयोजन

चतरा से मुकेश कुमार की रिपोर्ट।

Continue Reading

चतरा

पुलिस को मिली बड़ी सफलता , 10 लाख 30 हजार रुपये के साथ दो अपराधी को किया गिरफ्तार

Published

on

चतरा :  खलारी पुलिस ने अमन श्रीवास्तव गुट के दो सदस्‍य फिरोज आलम और मिनहाज आलम उर्फ गुड्डू को किया गिरफ्तार। रंगदारी से वसूली गए 10 लाख 30 हजार रुपये नगद, 4 मोबाईल फोन, एक हरे रंग की डायरी बरामद। खलारी के डीएसपी पुरूषोत्‍तम सिंह ने बताया कि खलारी में कोयला कारोबारियों को धमकी देकर पैसा वसूली करने का काम अमन श्रीवास्तव गिरोह के ये दोनों लोग कर रहे थे। ऐसे में पुलिस ने खलारी से मिनहाज आलम और उसकी निशानदेही पर रांची के दीपाटोली से फिरोज आलम को गिरफ्तार कर जेल भेजा।

चतरा से मुकेश कुमार की रिपोर्ट

Continue Reading

Trending

Copyright © 2019 All Rights Reserved to Ajaya Media and Telecommunication Pvt. Ltd.