Connect with us

Main Slider

पटना एयरपोर्ट पर मेट्रो कनेक्टिविटी के लिए हुई बैठक

Published

on

PATNA : केन्द्र और बिहार सरकार के अधिकारियों के बीच शुक्रवार को पटना में हुई बैठक में राज्य के चार हवाई अड्डों को लकेर कई बड़े फैसले लिये गए। मुख्य सचिवालय सभागार में हुई इस बैठक में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई ) के चेयरमैन अरविन्द सिंह, केन्द्रीय नागर विमानन मंत्रालय की एक उच्चस्तरीय टीम तथा बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार मौजूद रहे। बैठक में जयप्रकाश नारायण एयरपोर्ट पटना, बिहटा एयरपोर्ट, दरभंगा तथा पूर्णिया हवाई अड्डों को लेकर कई बड़े फैसले लिये गए। बैठक में पटना एयरपोर्ट और पटना मेट्रो के बीच कनेक्टिविटी बनाने को लेकर सभी पक्षों की सहमति रही। इसके लिए जवाहर लाल नेहरू मार्ग (बेली रोड) से पटना एयरपोर्ट तक मेट्रो की एक अतिरिक्त लाइन बनानी होगी। मुख्य सचिव ने कहा कि यह जनता की सहूलियत से जुड़ा मामला है और इसमें बिहार सरकार को कोई आपत्ति नहीं है। हम सैद्धांतिक रूप से इस प्रस्ताव से सहमत हैं, हालांकि इसके तकनीकी पहलू को अभी देखना होगा।

जनवरी में होगा बिहटा एयरपोर्ट का टेंडर

मुख्य सचिव ने बताया कि बिहटा एयरपोर्ट के निर्माण के लिए टेंडर की कार्रवाई जनवरी में आरंभ होगी। यह एयरपोर्ट टेंडर के तीन साल के भीतर बनकर तैयार हो जाएगा।

 

31 दिसम्बर पूर्णिया एयरपोर्ट के लिए जमीन अधिग्रहण

पूर्णिया एयरपोर्ट के लिए अभी तक कोई भी विमानन कंपनी टर्नअप नहीं हुई है। नागरिक विमानन मंत्रालय लगातार कंपनियों के सम्पर्क में है। 31 दिसम्बर तक पूर्णिया एयरपोर्ट के लिए जमीन अधिग्रहण का कार्य पूरा हो जाएगा। वहीं दरभंगा एयरपोर्ट के निर्माण के लिए टेंडर 15 जनवरी के बाद शुरू हो जाएगा। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पहले ही इस एयरपोर्ट का नाम कवि कोकिल विद्यापति के नाम पर करने की घोषणा कर दी है और इसके लिए राज्य सरकार जरूरी र्कावाई कर रही है।

 

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Breaking News

जब बाबा मंदिर में सांसद और पंडा धर्मरक्षिणी सभा के लोगों के बीच हुई बहस

Published

on

और अब बात देवघर के बाबामंदिर की..जहां महाशिवरात्रि के मौके पर लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं ने बाबा भोलेशंकर को जल चढ़ाया…इसी दौरान गोड्डा के सांसद निशिकांत ठाकुर अपनी पत्नी के साथ दर्शन के लिए मंदिर में आए और उनको जब वीवीआईपी ट्रिटमेंट देकर जब प्रवेश कराया जाने लगा तो विवाद बढ़ गया…पंडा धर्मरक्षिणी सभा ने इसका विरोध किया तो सांसद समर्थन और उनलोगों के बीच तनातनी हो गयी…

महाशिवरात्रि के दिन  विश्वप्रसिद्ध बाबा मंदिर में अजब नजारा देखने मे आया जहां गोड्डा लोकसभा के सांसद निशिकांत दुबे ने रोक के बावजूद निकास द्वार से बाबा मंदिर प्रवेश किया.सांसद के द्वारा निकास दरवाजे से प्रवेश की खबर स्थानीय तीर्थपुरोहित समाज में फैलने के साथ ही देवघर के तीर्थपुरोहितों के संगठन पंडा धर्मरक्षिणी सभा ने इसका विरोध किया. यह घटना सांसद के मंदिर से पूजा कर वापस आने के क्रम में घटित हुई. सांसद का विरोध किये जाने से  सांसद मंदिर के निकास द्वार पर बैठ गए. हालांकि इस दौरान वहां उपस्थित भीड़ ने सांसद के विरोध में नारेबाजी की.घटना की सूचना मिलने पर वहां उपस्थित प्रशासनिक अधिकारियों ने सांसद को वहां से उठा दिया.

Continue Reading

Breaking News

महाशिवरात्रि / शिव के बारात में गाड़ीवान बने केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय, पातालेश्वरनाथ मंदिर में की पूजा

Published

on

वैशाली. महाशिवरात्रि के मौके पर केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय शिव के बारात में गाड़ीवान बने और हाजीपुर के पातालेश्वर मंदिर में परिवार के साथ पूजा-अर्चना की। मंदिर में पूजा करने के बाद केंद्रीय मंत्री बैलगाड़ी पर सवार हुए और भगवान शिव की आरती की।

बैलगाड़ी को फूल-मालाओं से सजाया गया और उस पर भगवान शिव की मूर्ति विराजमान की गई। बैलों को भी गेरुआ वस्त्र और मोतियों की माला पहनाई गई। आरती के बाद नित्यानंद राय ने खुद बैलों को हांका। हजारों लोग शिव बारात में शामिल हुए।

इस मौके पर नित्यानंद राय ने भारत को विश्व गुरु बनाने का संकल्प लेने की बात कही। उन्होंने कहा कि जब मैं विद्यार्थी परिषद का सदस्य था तब से शिव बारात की अगवानी कर रहा हूं। मैं भगवान शिव का भक्त हूं और कामना करता हूं कि सभी लोग स्वस्थ और खुशहाल रहें। भगवान शिव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आशीर्वाद दें जिनके नेतृत्व में पूरा देश आगे बढ़ रहा है।

Continue Reading

Breaking News

भारत लगातार तीसरी बार अपना पहला मैच जीता, डिफेंडिंग चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से हराया; पूनम यादव ने 4 विकेट लिए

Published

on

AB NEWS, भारत ने महिला टी-20 वर्ल्ड कप में लगातार तीसरी बार अपना पहला मैच जीत लिया। टीम इंडिया ने शुक्रवार को सिडनी में हुए मुकाबले में डिफेंडिंग चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से हराया। भारत की तरफ से पूनम यादव ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। वहीं शिखा पांडे और राजेश्ववरी गायकवाड़ ने 1-1 विकेट लिए। इससे पहले भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाए थे। भारत के लिए दीप्ति शर्मा ने 49 रन की पारी खेली। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 19.5 ओवर में 115 रन बनाकर |ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा 51 रन एलिसा हिली ने बनाए जबकि एशले गार्डनर 34 रन बनाकर आउट हुईं।

शेफाली वर्मा 15 गेंद पर 29 रन की पारी खेली थी। एलिस पैरी की गेंद पर सदरलैंड ने उनका कैच लिया। शेफाली और स्मृति ने पहले विकेट के लिए 4 ओवर में ही 40 रन की साझेदारी की थी। शेफाली ने अपनी पारी में 5 चौके और एक छक्का लगाया। जेमिमा रोड्रिग्ज ने 26 रन का योगदान दिया। वेदा कृष्णामूर्ति 9 रन बनाकर नाबाद रहीं।

स्मृति मंधाना ने 11 गेंद पर 10 रन बनाए

इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिकी और 2 रन बनाकर जोनासेन की गेंद पर स्टम्प हो गईं। स्मृति मंधाना ने 11 गेंद पर 10 रन बनाए। जेस जोनासेन ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट किया। दूसरे ओवर की दूसरी गेंद पर मंधाना को जीवनदान मिला था।

Continue Reading

Trending

Copyright © 2019 All Rights Reserved to Ajaya Media and Telecommunication Pvt. Ltd.