Connect with us

कोडरमा

कोडरमा टेक्निकल सेल पुलिस ने खाते से फ्रॉड कर उड़ाई गई राशि वापस दिलाई

Published

on

कोडरमा : पुलिस कप्तान डॉ एम तमिल वाणन के निर्देश पर कोडरमा साइबर सेल ने तत्परता दिखाते हुए साइबर फ्रॉड का उद्भेदन किया है। 22 मई को जिले के डोमचांच थाना क्षेत्र के युवक मुकेश कुमार के खाते से 40 हजार की ठगी हुई थी। मुकेश के खाते से अचानक 40 हजार निकलने का मैसेज आते ही वह घबरा गए। मुकेश ने पुलिस अधीक्षक को कॉल कर साइबर फ्रॉड की घटना की बताया। पुलिस कप्तान ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल साइबर सेल को त्वरित कर्रवाई करने को कहा। कोडरमा साइबर सेल द्वारा 24 घंटे के अंदर मुकेश का पैसा वापस खाते में कराया गया। मुकेश ने पुलिस कप्तान डॉ एम तमिल वाणन  से मिलकर उनका धन्यवाद करते हुए कोडरमा पुलिस के प्रति आभार प्रकट किया।

पुलिस कप्तान डॉ एम तमिल वाणन ने कहा कि इन दिनों साइबर क्राइम में वृद्धि हुई है। आम जन को सतर्क रहने की जरूरत है। कभी भी एटीएम, नम्बर, पासवर्ड किसी को न बताएं। उन्होंने कहा कि साइबर फ्रॉड के शिकार व्यक्ति 24 घंटे के अंदर कभी भी साइबर सेल कोडरमा को नंबर 8789205011 पर सूचित कर सकते हैं। साइबर क्राइम के उद्भेदन में टेक्निकल सेल पुलिस कर्मियों का योगदान रहा।

कोडरमा  से संजय कुमार शर्मा की रिपोर्ट

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Breaking News

युवक ने की अपने ही परिवार के 5 लोगों की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

Published

on

KODERMA: जिले में मंगलवार की रात युवक ने अपने ही परिवार के 5 लोगों की गला रेत कर हत्या कर दी. मिली जानकारी के अनुसार जिले के नवलशाही थाना क्षेत्र के हरिजन टोला में बीती रात करीब 2:30 बजे मानसिक रूप से बिमार गंगा दास ने पहले धारदार हथियार से अपने बच्चे पीयूष कुमार और बेटी राधिका की गर्दन काट कर हत्या कर डाली. इसके बाद उसने अपनी मां शांति को भी धारदार हथियार से वार कर मौत के घाट उतार दिया. वहीं उसने अपनी गर्भवती पत्नी की भी हत्या कर दी.

अपने पत्नी और बच्चों की हत्या के बाद विक्षिप्‍त युवक ने अपनी दो भतीजी गीतिका और नीति पर भी हमला कर दिया, जिससे नितिका की मौत हो गई, जबकि गीतिका को कोडरमा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए रिम्स रेफर कर दिया.

हत्या के बाद आरोपी युवक कमरे में बंद हो गया, जिसे काफी मशक्कत के बाद सुबह 7:30 बजे कोडरमा के एसडीपीओ, थाना प्रभारी और ग्रामीणों ने कमरे से  बाहर निकाला और गिरप्तार कर लिया. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी हुई है. वहीं इस घटना से पूरे गांव में मातम पसरा है.

Continue Reading

Breaking News

एसएसटी टीम ने जांच के दौरान स्विफ्ट वाहन से लगभग 15 लाख रुपये बरामद किया । नोटों की गिनती जारी…

Published

on

KODERMA: कोडरमा में वाहन जाँच के दौरान एसएसटी की टीम ने स्विफ्ट गाड़ी से 15 लाख रुपये बरामद किया है | चुनाव के समय पैसों की बरामदी को पुलिस बड़ी सफलता मान रही है | ये पैसे कहाँ से आए, किसके हैं और ये पैसे किसके लिए जा रहे थे इन सभी बातों की पुष्टि अभी नहीं हुई है | पुलिस इन सारे पहलुओं की जाँच कर रही है |

Continue Reading

Breaking News

झारखंड के शिक्षा मंत्री का हुआ भव्य स्वागत

Published

on

KODERMA: कोडरमा की जनता एवम कार्यकर्ताओं ने महतो, नीरा यादव का भव्य  आगमन हुआ । आगमन के बाद बताया जा रहा है कि विधायक सह झारखंड की शिक्षा मंत्री डॉ नीरा यादव को इस चुनाव में कोडरमा विधानसभा से पुनः उमीदवार बनाये जाने के बाद का भव्य स्वागत किया गया यह भाजपा रैली के रूप में तब्दील हो गया जो झुमरी तिलैया बाजार होते हुए कोडरमा तक जाएगी

Continue Reading

Trending

Copyright © 2019 All Rights Reserved to Ajaya Media and Telecommunication Pvt. Ltd.