Connect with us

दिल्ली

भींगी रे मोरी चुनरिया…की बीच कायस्थ सभा ने मनाया तीज उत्सव, झूमे लोग

Published

on

चंडीगढ़ः कायस्थ सभा चंडीगढ़ ने सेक्टर 32 स्थित सनातन धर्म मंदिर के सत्संग भवन में तीज उत्सव मनाया गया। जिसमे विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस आयोजन में संगीत, रंगोली और मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमे प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया। हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी कायस्थ सभा ने चंडीगढ़ के आस पास रहने वाले चार मेघावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया।

जिसमे मान्या श्रीवास्तव, शुद्धि निगम, केशव माथुर और उत्कर्ष अम्बष्ठा को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत भगवान् चित्रगुप्त के भजन और गणेश वंदना से की गयी। इस सांस्कृतिक कार्यक्रम मे चंडीगढ़ व उसके आसपास के रहनेवाले समस्त कायस्थ समाज के बच्चों व परिजनो ने अत्यंत मनमोहक व रंगा-रंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया जिसमे। कार्यक्रम मॆ चंडीगढ़ बीजेपी इंडस्ट्रियल सेल के कन्वीनर श्री अवि भसीन विशेष रूप से कार्यक्रम में उपस्थित हुए और सभा का आभार प्रकट किया कि उन्हॆ इस कार्यक्रम मॆ बुलाया गया।

इसी कार्यक्रम के दौरान चंडीगढ़ कायस्थ सभा की कार्यकरणी ने श्रीमती मृदुला श्रीवास्तव को सर्वसम्मति से सभा का अध्यक्ष चुना वर्तमान अध्यक्ष श्री मनीष निगम ने अपने कार्यकलाप में किये गए कार्यो की चर्चा की और आगे भी सहयोग का आश्वासन दिया।श्री मनीष निगम को उनकी कार्यकुशलता व कुशल नेतृत्व को लोगो ने याद किया और कहा 1960 से चल रहे इस कायस्थ सभा ने पिछले पांच साल श्री मनीष निगम की अध्यक्षता के कार्यकाल 2014 से 2019 मे अभूतपूर्व उन्नति की है।

इस कार्यक्रम में कायस्थ सभा चंडीगढ़ ने अपनी पत्रिका सह डायरेक्टरी का भी भव्य विमोचन किया। इस समारोह में कायस्थ सभा चंडीगढ़ के कार्यकारणी के अध्यक्ष श्री मनीष निगम ,श्री राकेश शिकोरिआ, श्री जे पी श्रीवास्तव, श्री बी के श्रीवास्तव, श्रीमती मृदुला श्रीवास्तव, श्रीमती अंजलि श्रीवास्तव,श्री सुधीर श्रीवास्तव, श्री टीपी श्रीवास्तव, श्री एसपी श्रीवास्तव, श्री बिपिन श्रीवास्तव, श्री बीके भटनागर, श्री ह्रदयेश श्रीवास्तव, श्री अलोक श्रीवास्तव, श्री केडी विधार्थी, श्री अमित वर्मा, अतुल भटनागर एवं मीडिया प्रभारी श्री संजीव कुमार समेत परिवार के सभी लोग उपस्थित थे।
कुमार गौतम की रिपोर्ट।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Breaking News

अजित पवार के साथ जाने वाले विधायकों पर होगी कार्रवाई : शरद पवार

Published

on

MUMBAI: महाराष्ट्र में ताजा राजनितिक घटना से खुद को अलग करते हुए, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने कहा की भाजपा के साथ सरकार बनाने में उनका नहीं बल्कि पार्टी नेता अजित पवार का फैसला है | आपको बता दें की शरद पवार ने ये भी साफ साफ कह दिया की उनके साथ जाने वाले विधयकों के खिलाफ कार्रवाई होगी | महाराष्ट्र में मचा चुनावी हड़कंप महाराष्ट्र में अजित पवार को मुख्यमंत्री बनते ही, शरद पवार ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के साथ शनिवार को संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा की महाराष्ट्र में सरकार बनाने का फैसला कांग्रेस, शिवसेना और राकांपा ने एक साथ मिलकर किया था | लेकिन जो चुनावी उथल पथल हुआ है, उनसे पूरी तरह से अजित पवार का हाथ है | उन्होंने विधायकों को चेतावनी देते हुए, कहा की अगर अजित पवार के साथ गए तो विधयकों पर होगी कार्रवाई

Continue Reading

Breaking News

मंदिर और मस्जिद दोनों को बराबर सम्मान दिया गया- पद्मश्री डॉ०सीपी०ठाकुर

Published

on

PATNA: भाजपा के वरिष्ठ नेता पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद पद्मश्री डॉ०सी०पी०ठाकुर ने कहा की देश के उच्चतम न्यायालय द्वारा अयोध्या प्रकरण पर सर्वसम्मति से लिया गया निर्णय स्वागतयोग्य है। इस फैसले को किसी की हार या जीत के रूप में नहीं देखा जाना चाहिए। यह ऐतिहासिक फैसला है। सभी भारतीय इस फैसले से खुश हैं। जल्द ही अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण होगा।

डॉ०ठाकुर ने कहा कि मंदिर और मस्जिद दोनों को बराबर सम्मान दिया गया है। दोनों समुदाय के लोगों को इस फैसले से संतोष होना चाहिए। उन्होंने सत्य व न्याय को उजागर करने वाले सभी न्यायमूर्ति और सभी पक्षों के अधिवक्ताओं का धन्यवाद दिया और कहा उनलोगों ने बहुत सोच समझकर दोनों के हित में सही फैसला दिया है।

डॉ०ठाकुर ने सभी समुदायों और धर्म के लोगों से अपील किया कि इस निर्णय को सहजता से स्वीकारते हुए शान्ति, सद्भाव और एकता बनाये रखें।

पटना से कुमार गौतम की रिपोर्ट।

Continue Reading

Breaking News

पारिवारिक जीवन में भी क्रिया योग के माध्यम से ईश्वर को प्राप्त किया जा सकता है

Published

on

PATNA: पटना के नृत्य कला मंदिर के सभागार में आयोजित क्रिया योग सत्संग में बोलते हुए परमहंस प्रज्ञानंद ने कहा है कि भारत के प्राचीन कालीन ऋषियों ने अष्टांग योग का अभ्यास कर स्वयं को मया मोह से मुक्त हो सत्य का अनुभूति किया। उन्होंने ने कहा कि क्रिया योग सभी योगों का सार है जिसका सरल अर्थ है मिलान करना, जोड़ना।

उन्होंने ने बताया कि पारिवारिक जीवन में रहकर भी क्रिया योग के माध्यम से इश्वर को प्राप्त किया जा सकता है और इसके अनेक ऐसे उदाहरण भी है। भौतिक धरातल पर योग से अच्छा कोई साधन नहीं है जिससे स्वास्थ्य, एकाग्रता एवं शांति दे सके। उन्होंने कहा कि भारत योगों का देश है और आज पूरा विश्व इसे मानते हुए योग को अपना रहा है।

भारत का ही देन है कि अब विश्व योग दिवस मनाया जा रहा है। उन्होंने ने बताया कि पूरे विश्व में 330 से अधिक क्रिया योग की शाखाएं काम कर रहा है। उन्होंने ने दावा किया कि क्रिया योग एक ऐसी योग साधना है जिससे जागतिक चेतना सरलता से दिव्य चेतना में परिवर्तित हो जाती है। कार्यक्रम में शहर के सैकड़ों प्रबुद्ध एवं परमहंस प्रज्ञानंद के अनुयाई उपस्थित थे। कार्यक्रम का आयोजन प्रज्ञान मिशन पटना शाखा द्वारा किया गया था।

पटना से कुमार गौतम की रिपोर्ट।

Continue Reading

Trending

Copyright © 2019 All Rights Reserved to Ajaya Media and Telecommunication Pvt. Ltd.