Connect with us

दिल्ली

भींगी रे मोरी चुनरिया…की बीच कायस्थ सभा ने मनाया तीज उत्सव, झूमे लोग

Published

on

चंडीगढ़ः कायस्थ सभा चंडीगढ़ ने सेक्टर 32 स्थित सनातन धर्म मंदिर के सत्संग भवन में तीज उत्सव मनाया गया। जिसमे विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस आयोजन में संगीत, रंगोली और मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमे प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया। हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी कायस्थ सभा ने चंडीगढ़ के आस पास रहने वाले चार मेघावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया।

जिसमे मान्या श्रीवास्तव, शुद्धि निगम, केशव माथुर और उत्कर्ष अम्बष्ठा को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत भगवान् चित्रगुप्त के भजन और गणेश वंदना से की गयी। इस सांस्कृतिक कार्यक्रम मे चंडीगढ़ व उसके आसपास के रहनेवाले समस्त कायस्थ समाज के बच्चों व परिजनो ने अत्यंत मनमोहक व रंगा-रंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया जिसमे। कार्यक्रम मॆ चंडीगढ़ बीजेपी इंडस्ट्रियल सेल के कन्वीनर श्री अवि भसीन विशेष रूप से कार्यक्रम में उपस्थित हुए और सभा का आभार प्रकट किया कि उन्हॆ इस कार्यक्रम मॆ बुलाया गया।

इसी कार्यक्रम के दौरान चंडीगढ़ कायस्थ सभा की कार्यकरणी ने श्रीमती मृदुला श्रीवास्तव को सर्वसम्मति से सभा का अध्यक्ष चुना वर्तमान अध्यक्ष श्री मनीष निगम ने अपने कार्यकलाप में किये गए कार्यो की चर्चा की और आगे भी सहयोग का आश्वासन दिया।श्री मनीष निगम को उनकी कार्यकुशलता व कुशल नेतृत्व को लोगो ने याद किया और कहा 1960 से चल रहे इस कायस्थ सभा ने पिछले पांच साल श्री मनीष निगम की अध्यक्षता के कार्यकाल 2014 से 2019 मे अभूतपूर्व उन्नति की है।

इस कार्यक्रम में कायस्थ सभा चंडीगढ़ ने अपनी पत्रिका सह डायरेक्टरी का भी भव्य विमोचन किया। इस समारोह में कायस्थ सभा चंडीगढ़ के कार्यकारणी के अध्यक्ष श्री मनीष निगम ,श्री राकेश शिकोरिआ, श्री जे पी श्रीवास्तव, श्री बी के श्रीवास्तव, श्रीमती मृदुला श्रीवास्तव, श्रीमती अंजलि श्रीवास्तव,श्री सुधीर श्रीवास्तव, श्री टीपी श्रीवास्तव, श्री एसपी श्रीवास्तव, श्री बिपिन श्रीवास्तव, श्री बीके भटनागर, श्री ह्रदयेश श्रीवास्तव, श्री अलोक श्रीवास्तव, श्री केडी विधार्थी, श्री अमित वर्मा, अतुल भटनागर एवं मीडिया प्रभारी श्री संजीव कुमार समेत परिवार के सभी लोग उपस्थित थे।
कुमार गौतम की रिपोर्ट।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Breaking News

बिहार के मुजफ्फरपुर में टाटा मेमोरियल कैंसर अस्पताल जल्द बनेगा- मंत्री श्याम रजक

Published

on

PATNA: बिहार सरकार के उद्योग मंत्री श्याम रजक नें मुम्बई स्थित टाटा मेमोरियल अस्पताल पहुंच कर वहां के पदाधिकारियों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने बिहार सरकार की महत्वपूर्ण योजना मुख्यमंत्री चिकित्सा सहायता योजना के तहत मरीजों को पूर्ण रूप से इसका लाभ मिल रहा है कि नहीं इसपर चर्चा की।

श्याम रजक नें अस्पताल के पदाधिकारियों से बात करने के बाद बताया कि बिहार के मुजफ्फरपुर में टाटा मेमोरियल कैंसर अस्पताल जल्द बनेगा। इस विषय में टाटा मेमोरियल अस्पताल के पदाधिकारियों से  चर्चा भी हुई है। बिहार से आने वाले मरीजों को मुख्यमंत्री चिकित्सा सहायता योजना के अंतर्गत लाभ भी मुहैया करवाया जा रहा है।

माननीय उद्योग मंत्री नें इलाज हेतु बिहार से आने वाले मरीजों तथा उनके अटेंडेंट के रहने के लिए क्या कुछ बेहतर व्यवस्था की जा सकती है इस विषय पर भी बात की।

इसके बाद उन्होनें मुम्बई के दादर(ईस्ट) स्थित संत गाडगे महाराज मिशन धर्मशाला ट्रस्ट पहुंच कर वहां रह रहे विभिन्न कैंसर पेसेंट से मिले। इस दौरान इन्होंने पेसेंट व जरूरतमंदों के बीच भोजन,खाद्य सामग्री आदि का वितरण भी किया।

कुमार गौतम की रिपोर्ट।

Continue Reading

Breaking News

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की हालत बेहद नाजुक, अमित शाह पहुँचे एम्स

Published

on

देश के पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के कद्दावर नेता अरुण जेटली की हालत एक बार पुनः बेहद नाजुक हो गयी है। उनके गंभीर हालत की जानकारी मिलने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्द्धन हालचाल जानने अस्पताल पहुच गए है। पूर्व वित्त मंत्री जेटली 9 अगस्त से एम्स के आईसीयू में भर्ती हैं।

हालांकि एम्स प्रशासन ने 9 अगस्त के बाद से अरुण जेटली के स्वास्थ्य को लेकर कोई बुलेटिन जारी नहीं किया है। सांस लेने में तकलीफ और बेचैनी की शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

अरुण जेटली को बीते शुक्रवार सुबह 11 बजे एम्स में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों के मुताबिक, उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। एम्स ने देर शाम बताया था कि डॉक्टरों की टीम ने जेटली की सेहत पर नजर बनाए हुए है। फिलहाल उनकी हालत बेहद नाजुक बनी हुई है। 

पटना से अजय भारत के लिए नवनीत की रिपोर्ट

Continue Reading

Breaking News

सोनिया गांधी बनी कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष, परिवार से बाहर नही निकल पाई कांग्रेस

Published

on

पिछले दो महीनों से पार्टी के नए अध्यक्ष को लेकर माथापच्ची कर रही कांग्रेस ने एक बार पुनः सोनिया गांधी पर अपना भरोसा जताया है। कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में अध्यक्ष पद पर बने रहने के नेताओं के अनुरोध को राहुल गांधी द्वारा अस्वीकार किए जाने के बाद शनिवार को पार्टी के नए अध्यक्ष के चयन को लेकर विस्तृत परामर्श का दौरा चला। जहां सीडब्ल्यूसी की बैठक में सोनिया गांधी को कांग्रेस का नया अध्यक्ष बनाया गया है।

इससे पहले आज दिनभर चली बैठक में कई नामों को लेकर कयास लगता रहा। अध्यक्ष के चयन को लेकर आयोजित बैठक में प्रियंका गांधी वाड्रा एव राहुल गांधी समेत पार्टी के वरीय नेताओं ने भाग लिया। राहुल गांधी का काफी देर तक इंतजार होता रहा जो रात नौ बजे बैठक में पहुंचे। 

अजेय भारत के लिए पटना से नवनीत की रिपोर्ट

Continue Reading

Trending

Copyright © 2019 All Rights Reserved to Ajaya Media and Telecommunication Pvt. Ltd.