Connect with us

जमशेदपुर

मतदान केन्द्र बदलने और MVI एक्ट संशोधन का विरोध, JVM ने DC कार्यालय पर किया प्रदर्शन

Published

on

JAMSHEDPUR : जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा क्षेत्र के कई मतदान केंद्रों को बदलने संबंधी सिफारिश जमशेदपुर महानगर इकाई द्वारा जिले के उपायुक्त को दी गई है। इधर इसकी जानकारी मिलते ही झारखंड विकास मोर्चा ने भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए जिला पुलिस मुख्यालय पर जोरदार प्रदर्शन किया।

वहीं इस बाबत उन्होंने जिले के उपायुक्त को एक मांग पत्र भी सौंपा है। जहां सौंपे गए मांग पत्र के आधार पर इन्होंने उपायुक्त से लोकसभा चुनाव के दौरान बनाए गए मतदान केंद्रों को यथावत जारी रखने की मांग की है। इन्होंने आशंका जताई है कि इससे एक बार फिर से मतदान का प्रतिशत गिरेगा और बोगस पोलिंग की संभावना बढ़ेगी। उन्होनें बताया कि पिछले बार तमाम प्रयासों के बाद भी मतदान का प्रतिशत औसत रहा था। ऐसे में एक बार फिर से मतदान केंद्र बदले जाने से मतदान का प्रतिशत गिरेगा।

वहीं मोटर व्हीकल कानून संशोधन बिल पर भी झारखंड विकास मोर्चा ने कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है। पार्टी ने मांग की है कि सरकार अविलंब इस कानून में संशोधन को वापस ले। इनका कहना है कि इस बिल से लोगों की कमर टूट जाएगी।

जमशेदपुर से संतोष कुमार की रिपोर्ट।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Main Slider

संथाली फिल्म फेस्टिवल : गोरोज दुलाड़ को बेस्ट फिल्म, भोगला सोरेन को लाइफ टाइम अवार्ड

Published

on

JAMSHEDPUR : जमशेदपुर के बिष्टुपुर स्थित जी टाउन मैदान में शनिवार देर रात दसवें संथाली व क्षेत्रीय फिल्म फेस्टिवल अवार्ड का रंगारंग समापन हुआ। जहां संथाली फिल्म गोरोज दुलाड़ को आइसफा बेस्ट फिल्म, और ओडिशा की राज लक्ष्मी को मिस इंडीजीनस के ताज से नवाजा गया। संथाली साहित्य लेखक भोगला सोरेन को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड दिया गया।

8 सितंबर से चल रहे फिल्म फेस्टिवल में झारखंड, बंगाल और ओडिशा के कलाकारों, रंगकर्मियों, प्रोड्यूसर, डाइरेक्टर ने अपनी अपनी प्रस्तुति दी,जहां हर श्रेणी के कलाकारों के लिए अलग-अलग सम्मान निर्धारित था। वहीं समापन समारोह के बाद सभी कलाकार उत्साहित नजर आए। सभी ने आइसफा के प्रयासों की जमकर सराहना की।

आइसफा के सदस्यों ने बताया कि आइसफा के ही प्रयासों से झारखंड सरकार राज्य में फिल्म नीति लागू की है। उन्होनें बताया कि आइसफा की ओर से लगातार पिछले दस सालों से आदिवासी कलाकारों को मंच देने का काम किया जा रहा है, और आगे भी जारी रहेगा। वहीं समापन समारोह में राज्य के खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने शिरकत की और आइसफा के प्रयासों की सराहना की।

जमशेदपुर से संतोष कुमार की रिपोर्ट …

Continue Reading

Breaking News

अभी-अभी : रघुवर के घर में बारिश ने रोकी हेमंत की राह, जलजमाव से निपटने में छूटे पसीने

Published

on

JAMSHEDPUR : अभी-अभी झारखंड के जमशेदपुर से बड़ी खबर है जहां आज रघुवर के गढ़ में पूर्व मुख्यमंत्री और जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन उनके खिलाफ मोर्चा खोलने जा रहे थे लेकिन बीच में बारिश विलेन बनकर आ गयी। थोड़ी ही देर में हेमंत सोरेन के बदलाव यात्रा का कारवां मुख्यमंत्री आवास के महज दो सौ मीटर की दूरी पर स्थित ट्रांसपोर्ट मैदान में पहुंचने वाला है लेकिन तेज बारिश की वजह से सभा स्थल कीचड़ में तब्दील हो गया है।

हालांकि हेमंत सोरेन के पहुंचने से पहले पार्टी के कार्यकर्ता लगातार मैदान को दुरुस्त करने में जुटे हुए हैं। लगातार कीच़ड़-पानी को सुखाने का काम किया जा रहा है। बारिश की वजह से सभास्थल पर लोगों की भीड़ भी नहीं जुट सकी है।

बताया जा रहा है कि हेमंत सोरेन के सामने ट्रांसपोर्ट नगर के मंच पर पूर्व मंत्री दुलाल भुईयां घर वापसी करेंगे।इस लिहाज से भी हेमंत सोरेन की ये सभा महत्पूर्ण मानी जा रही है। बदलाव यात्रा के जरिए हेमंत सोरेन झारखंड विधानसभा में जेएमएम की वापसी का रास्ता तलाशने में जुटे हैं। वे लगातार सरकार की विफलताओं को लोगों के सामने रख रहे हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि सीएम रघुवर दास के घर में हेमंत का शो कितना हिट होगा।

जमशेदपुर से संतोष कुमार की रिपोर्ट …

Continue Reading

जमशेदपुर

सड़क दुर्घटना में मौत, घटना के बाद लोगों ने किया हंगामा

Published

on

जमशेदपुर :जिले के सुंदर नगर थाना अंतर्गत टाटाबल- हाता मुख्य मार्ग पर तेज रफ्तार यात्री बस ने सड़क पार कर रहे मजदूर को कुचल दिया है। जिससे मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई है। इधर आक्रोशित ग्रामीणों ने बस के चालक की जमकर पिटाई कर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने चालक को सुरक्षा घेरे में ले लिया।

5 घंटे तक चालक को निकलने नहीं दिया गया। इधर आक्रोशित ग्रामीणों ने मुवाज़ा की मांग को लेकर मजदूर के शव के साथ सड़क जाम कर दिया। ग्रामीणों का कहना है कि जब तक गाड़ी के मालिक नहीं आते तब तक जाम नहीं हटाया जाएगा। इधर स्थिति की गंभीरता को देखते हुए अतिरिक्त फोर्स बुला ली गई, वज्र वाहन को भी तैनात कर दिया गया है। वहीं पुलिस ने यात्री बस के चालक को अपनी सुरक्षा में लिए रखा। उधर पिछले 5 घंटे से सड़क जाम होने के कारण सड़क के दोनों तरफ गाड़ियों की लंबी लाइनें लग गई।

पुलिस के कई आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। पोटका बीडीओ ग्रामीणों के साथ कई दौर की वार्ता करने के बाद भी ग्रामीणों को समझा पाने में विफल रहे। वैसे पुलिस पूरे घटनाक्रम पर कुछ भी कहने से बचती रही। ग्रामीणों ने साफ तौर पर कहा है कि इस सड़क पर इसी कंपनी के बस से कई घटनाएं हो चुकी है, लेकिन हर बार वार्ता के बाद भी उचित मुआवजा नहीं दिया जाता है। इसको लेकर ग्रामीण खासा आक्रोशित नजर आए।

जमशेदपुर से संतोष की रिपोर्ट

Continue Reading

Trending

Copyright © 2019 All Rights Reserved to Ajaya Media and Telecommunication Pvt. Ltd.