Connect with us

Breaking News

हाई वोल्टेज ड्रामाः एक घंटे में दो बार हुआ एक ही योजना का शिलान्यास कार्यक्रम

Published

on

GODDA: झारखंड बिहार के सीमा पर स्थित त्रिवेणी बियर लिंक नहर के चैन संख्या 0 से 105 तक का पीसीसी लाइनिंग कार्य का एक ही दिन में दो बार शिलान्यास किया गया। एक योजना, एक शिलान्यास पट लेकिन शिलान्यास दो बार किया गया। इसको लेकर शिलान्यास का समय 1:00 बजे निर्धारित किया गया था। 1:00 बजे के पूर्व प्रदीप यादव अपने समर्थकों के साथ शिलान्यास स्थल के पास पहुंच गए और 10 -15 मिनट इंतजार करने के बाद उन्होंने अपने समर्थकों के साथ शिलान्यास कर नारियल फोड़ा दिया। उसके बाद सांसद निशिकांत दुबे 2:20 पर कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे और मंत्रोच्चार के साथ विधिवत उसका शिलान्यास किया।

नैतिकता के आधार पर विधायक को यहां पहुंचना नहीं चाहिए, इस बार होगी उनकी जमानत जप्त: सांसद

सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि विधायक का यह घटिया से घटिया हरकत है। जितने भी भर्त्सना की जाए वह कम है। मैं इतना कह सकता हूं कि नारियल फोड़ने से कुछ नहीं होने वाला है। यह पब्लिक है सब जानती है। इसी त्रिवेणी नदी पर बीयर बनाने को लेकर मुझ पर चेन खींचने एवं मारपीट का केस किया गया था। आज वह बनकर तैयार हो रहा है। इस बार यहां के किसानों को इसके लाभ का पता चल गया। उन्होंने कहा कि यह योजना 1965 और 67 की है। 1967 में चांदन डैम बनकर तैयार हुआ।

चांदन डैम से जो पानी गोड्डा को आना था। वह पानी यहां के लोगों को नहीं मिलता था। थोड़ा बहुत पानी कभी मिल भी जाता था। लेकिन 1995 के बाद आई बाढ़ में पूरा का पूरा त्रिवेणी नहर एवं बिहार के कई भाग टूट गए। इतने बरसों के बाद मैं व्यक्तिगत रूप से उच्च न्यायालय गया। उच्च न्यायालय के आदेश के बाद 50 किलोमीटर है हाई लेवल कैनाल का जीर्णोद्धार हुआ जो लगभग अब बन चुका है। उसी के तहत झारखंड सरकार ने 11 करोड़ की राशि स्वीकृत की है। इस नहर की मरम्मती को लेकर जो आदमी आज चार बार विधायक रहा, एक बार सांसद रहे, दो बार मंत्री रहा। वह कभी कोर्ट गया नहीं कभी इस मुद्दे को लेकर लड़ा नहीं। बल्कि बिहार सरकार के साथ मिलकर काम करता रहा ।आज किस नैतिकता के आधार पर वो शिलान्यास स्थल पर पहुंचा। मैं सोच रहा था कि वह आदमी पहुंचेगा ही नहीं ।यह क्या दिखा रहा है। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा किया ऐसी हरकत उसकी हार क्या द्योतक है । उसकी आहार अवश्यंभावी है। हार ही नहीं बल्कि उनकी जमानत जप्त होगी। सांसद ने कार्यपालक अभियंता उमाशंकर राम को जमकर फटकार लगाई।

क्या कहते हैं विधायक

प्रयाग विधायक प्रदीप यादव अपने प्रति समर्थकों के साथ जाकर पाठ विधायक प्रदीप यादव अपने प्रति समर्थकों के साथ जाकर शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि सब लोग अपनी डफली अपना राग अलापना है कोई अपना दही खट्टा नहीं कहता है सांसदों विधायकों या और कोई नेता हो सबका अपना अपना प्रयास है मैं किसी के प्रयास को झूठ लाना नहीं चाहता मैंने तीन बार विधानसभा में उषा आवाज उठाया सारी चीजें हैं प्रयास किया तमाम चीजों को करने के बाद यह काम धरातल पर आया है पश्चिमी क्षेत्र के लिए यह योजना लाभदायक है इसका अच्छा उपयोग किसानों के लिए लाभदायक होगा किसानों के लिए भारी मात्रा में यह पानी देगा यह योजना पूर्ण रूप से सफल हो।

उन्होंने दूरभाष पर बताया कि या राज्य संपोषित योजना है। उन्होंने नियमों को तोड़ा नहीं है ना ही किसी के अधिकारों को चुनौती दी है। शीलापट पर पर मेरा भी नाम है। जो आमंत्रण पत्र वितरण किया है उसमें भी मेरा नाम है। इसलिए मैं अपने अधिकार के तहत इसका शिलान्यास किया हूँ। शिलापट पर लगा पर्दा दो भागों में बंटा था : सिलावट को लेकर भी लोगों में काफी कानाफूसी थे विभागीय पदाधिकारियों ने दोनों का संतुलन बनाए रखा है। शीलापट में एक ही पंक्ति में दोनों का नाम था। बाएं तरफ सांसद निशिकांत दुबे और दाहिने तरफ विधायक प्रदीप यादव का नाम था। शिलापट पर पड़ा पर्दा भी दो भागों में बटा हुआ था। प्रदीप यादव ने दाहिने तरफ से अपने नाम के आगे का पर्दा हटाते हुए शिलान्यास किया।

मैंने विधि संबद्ध कार्य किया हैः विधायक

उक्त योजना जल संसाधन विभाग का है और 11 करोड़ की लागत से लिंक नहर का पीसीसी लाइनिंग कर त्रिवेणी बीयर में मिलाया जाएगा । संयुक्त बिहार के जल संसाधन विभाग का यह एक महत्वपूर्ण योजना है। यह योजना 1965 -1967 की है। लेकिन 1995 -97 और 99 में आई भीषण बाढ़ में पूरा नहर क्षतिग्रस्त हो गया जिसके कारण ना तो डकाई बीयर तक पानी आता था और ना ही नहर ही बना था। जिसके कारण इसका लाभ यहां के किसानों को नहीं मिल रहा था। सांसद निशिकांत दुबे द्वारा हाईकोर्ट में केस किए जाने के बाद बिहार सरकार ने आनन-फानन में चांदन डैम से डकाई बियर तक पानी लाने का काम किया। झारखंड सरकार ने भी डकाई बियर से त्रिवेणी बियर तक नहर को पीसीसी लाइनिंग करने के लिए 11 करोड़ रुपये दिए जिसका टेंडर हो चुका है। यह गोड्डा जिला के किसानों के लिए वरदान से कम नहीं है।

गोड्डा से अभिजीत तन्मय की स्पेशल रिपोर्ट।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Breaking News

धानुक उत्थान महासंघ की प्रेसवार्ता, पांकी विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी देवेन्द्र सिंह को मिला समर्थन

Published

on

DESK: अखिल भारतीय धानुक उत्थान महासंघ ने गुरुवार को निजी होटल में प्रेस कांफ्रेस का आयोजन किया। इस आयोजन पर कई लोग मौजूद रहे। पत्रकारों को संबोधिलत करते हुए संघ के राज्य उप सचिव ब्रिज देव सिंह ने कहा कि धानुक समाज पूरी तरह से एकजुट है। वहीं इसकी एकता को लेकर बेवजह अनर्गल अफवाह फैलाया जा रहा है।

पांकी विधानसभा सीट के कांग्रेस प्रत्याशी देवेन्द्र सिंह का धानुक समाज ने किया समर्थन

आपको बता दें कि प्रेस वार्ता के दौरान बताया गया कि डाल्टेनगंज के पांकी विधानसभा सीट के कांग्रेस प्रत्याशी देवेन्द्र सिंह का धानुक समाज ने समर्थन किया है।

Continue Reading

Breaking News

विश्रामपुर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी सह स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने देर शाम तक जनसंपर्क की, विकास को बनाया मुद्दा

Published

on

VISHRAMPUR: झारखंड विधानसभा चुनाव में विश्रामपुर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी सह स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी गुरुवार की देर शाम तक जनसंपर्क किए। उन्होंने सभा दमारो, खोखमा, राबदा, नावा, इटको, ब्रह्मुरिया, रजहरा ताली, रजदिया सहित कई गांवों का दौरा किए। इस दौरान गांवों में पहुंचकर उन्होंने जनसंपर्क अभियान चलाया।

विकास के कार्यों को बताया

आपको बता दें की स्वास्थ्य मंत्री ने जनसंपर्क के दौरान अपने द्वारा किए गए विकास कार्यों को बताया। वहीं इस जनसंपर्क को सफल बनाने में कई लोगों का सहयोग रहा। जिसमें पार्टी के कई पदाधिकारी, प्रदेश की कार्यकारी सदस्य संध्या सिंह, विधानसभा प्रभारी ओमप्रकाश तिवारी, मंडल अध्यक्ष दीपक कुमार के साथ किशोर पाण्डेय, कृष्ण गुप्ता, दामोदर चौधरी भी उपस्थित रहे।

Continue Reading

Breaking News

जनसंपर्क के दौरान रामचंद्र चंद्रवंशी ने कहा- पुनः मंत्री बन सिंचाई व्यवस्था को करेंगे दुरुस्त

Published

on

VISHRAMPUR: जारखंड विधानसभा चुनाव में विश्रामपुर विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी सह स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी नावाबाजार प्रखंड के सभा कण्डा गांव पहुंचे। वहीं वहां पहुंचने पर ग्रामीणों ने फूल -माला पहनाकर स्वागत किया। वहीं उन्होंने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोग हमें चुनाव में जीत दिलाईए ताकि मैं फिर मंत्री बनकर सिंचाई व्यवस्था दुरुस्त कर दूं। वही स्वास्थ्य मंत्री रहते हुए मैंने हर गांव में अस्पताल और दवा की व्यवस्था की है पुनः मंत्री बनने के बाद सिंचाई व्यवस्था दुरुस्त करेंगे ।

कई लोग रहे मौजूद

इस मौके पर उनके साथ पार्टी के कई कार्यकर्ता समेत आम जनता भी उनके साथ रहे। वहीं लोगों ने उनको आशीर्वाद देते हुए उनके पक्ष में अपना समर्थन दिया। आपको बता दें कि लोगों ने भी उनके द्वारा किए गए विकास कार्यों की सराहना की।

Continue Reading

Trending

Copyright © 2019 All Rights Reserved to Ajaya Media and Telecommunication Pvt. Ltd.