Connect with us

बिहार

बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी, NRI राजेश मिश्रा की अनोखी पहल

Published

on

MUNGER: वैसे तो बिहार में अन्य समस्याओं के साथ बेरोजगारी भी एक बड़ी समस्या है। ऐसे में मुंगेर के हवेली खड़गपुर प्रखंड के मुलुकटार निवासी समाज सेवी NRI राजेश मिश्रा उन बेरोजगार युवाओं के लिए उम्मीद की किरण बनकर आए हैं।

NRI राजेश मिश्रा ने हवेली खड़गपुर प्रखंड मुख्यालय में आज से एक प्रशिक्षण क्लास का शुभारंभ किया। जहाँ पर वैसे युवा तीन स्तर पे छः माह तक निःशुल्क प्रशिक्षण प्राप्त कर सकेंगे। NRI राजेश मिश्रा ने इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए अजेय भारत संवाददाता को बताया कि कौशल विकास की कमी है। किसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया।

ट्रेनिंग देकर स्किल्ड डेबलपमेंट किया जा सकता है। इसी उद्देश्य का जिक्र करते हुए कहा कि सर्विस का जमाना है इसके लिए यह बेहतर कदम है। भाषा के क्षेत्रे में क्षेत्र के लिए हिंदी या अंगिका में बात कर सके। इसी भाषा में कॉल सेंटर होना जरुरी है। तारापुर विधान सभा क्षेत्र सहित पूरे मुंगेर में तीन भाग में ट्रेनिंग दिया जाएगा।

बातचीत का लहजा बेदद जरुरी है जो बेसिक के रुप मे सिखाया जाएगा जिसका ज्ञान होना जरुरी है। छह महीने की ट्रेनिंग के बाद गारंटी है कि इनका जीवन बेहतर हो सकेगा। अपने पैरों पर युवा बेरोजगार रोजगार की पटरी पर दौड़ेंगे।

मुंगेर से इम्तियाज खान की रिपोर्ट।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Breaking News

स्वर्ण व्यवसाई की गोली मारकर हत्या, दुकान बंद कर लौट रहा था घर

Published

on

Muzaffarpur: अपराधियों ने स्वर्ण व्यवसाई को गोली मारकर हत्या कर दी। जानकारी के अनुसार सकरा थाना क्षेत्र के ही सुजवालपुर चौक के समीप बेखौफ बदमाशों के द्वारा देर शाम को ताबड़तोड़ फायरिंग कर व्यवसाई की हत्या कर दिया। बताया जा रहा है कि सकरा क्षेत्र स्थित अपनी दुकान से घर जाने के क्रम में ही बाइक सवार अपरधियों ने मारी गोली जिससे कि व्यवसायी की घटना स्थल पर मौत हो गई है। घटना के बाद स्थानीय लोगों में नाराजगी है।   घटना की सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची मौके पर घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जांच में जुट गई वहीं घटना के बाद स्थानीय लोगों में नाराजगी है।

Continue Reading

Breaking News

पटना यूनिवर्सिटी : वीसी ने पत्रकार को छात्रसंघ चुनाव का न्यूज़ कवर करने से रोका

Published

on

 PATNA :   (5 दिसम्बर 2019) : पटना यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर रासबिहारी प्रसाद सिंह ने पत्रकार धनंजय कुमार सिन्हा को छात्रसंघ चुनाव का न्यूज़ कवर करने से रोक दिया।

आगामी 7 दिसंबर को पटना यूनिवर्सिटी छात्रसंघ का चुनाव होना है जिसके लिए सभी छात्र संगठनों द्वारा प्रचार-प्रसार के कार्य जारी हैं।

आज पटना यूनिवर्सिटी में प्रेसिडेंशियल डिबेट का आयोजन हुआ। पत्रकार धनंजय कुमार सिन्हा इस आयोजन का न्यूज़ कवर करने के लिए पटना यूनिवर्सिटी गए हुए थे। पत्रकार जब आयोजन मंच के सामने खड़े अन्य मीडिया कर्मियों के पास जाकर खड़े हुए और कार्यक्रम की रिकॉर्डिंग करने लगे, तभी एक पुलिसकर्मी ने उन्हें कार्यक्रम कवर करने से रोका।

दरअसल पत्रकार धनंजय कुमार सिन्हा ने अपनी पीठ पर एक डोनेशन बॉक्स टांग रखा था जिस पर ईमानदार मीडिया एवं निष्पक्ष खबर के लिए दान देने की अपील वाली स्टिकर लगी हुई थी।

जब पत्रकार ने पुलिसकर्मी से उन्हें रोकने का कारण जानना चाहा, तब पुलिसकर्मी ने बताया कि वहां मंच पर बैठे पटना यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर को पत्रकार की पीठ पर टंगे डोनेशन बॉक्स पर आपत्ति है। पुलिसकर्मी ने पत्रकार को वीसी से बात करने के लिए कहा। जब पत्रकार वीसी से बात करने के लिए मंच की तरफ बढ़े, तब पटना कॉलेज के प्रिंसिपल आर एस आर्या ने पत्रकार को बताया कि वीसी के निर्देश के अनुसार पीठ पर इस डोनेशन बॉक्स को टांग कर पत्रकार को न्यूज़ कवर करने की अनुमति नहीं है। इसलिए पत्रकार को या तो डोनेशन बॉक्स हटाकर न्यूज़ कवर करना है अथवा न्यूज़ कवर नहीं करना है। इसके बाद पत्रकार आयोजन स्थल छोड़कर निकल गए। उक्त पूरी बातचीत के दौरान पत्रकार धनंजय ने पटना कॉलेज के प्रिंसिपल को यह बताया भी था कि वे एक राष्ट्रीय टेलीविजन चैनल के ब्यूरो हैं, फिर भी प्रिंसिपल आर एस आर्या पत्रकार की पीठ पर टंगे डोनेशन बॉक्स को हटाने की मांग पर अड़ गए। तब पत्रकार कार्यक्रम स्थल से ही रवाना हो गए।

उक्त घटना पर जब पत्रकार धनंजय कुमार सिन्हा से संपर्क किया गया तो उन्होंने भी इस पूरे घटनाक्रम की पुष्टि की। धनंजय ने कहा कि उनकी पीठ पर टंगा डोनेशन बॉक्स वर्तमान समय में एक अपवाद जैसा मामला है, संभवतः इसी वजह से वाइस चांसलर ने भ्रमित होकर उन्हें समाचार कवर करने से रोकने का निर्णय ले लिया होगा।

पत्रकार धनंजय ने बताया कि वे मीडिया के क्षेत्र में कुछ नए प्रयोग कर रहे हैं और उन्हें उम्मीद है कि आने वाले समय में आम जनता उन प्रयोगों को पसंद करेगी।

Continue Reading

Breaking News

पटना कॉलेज में प्रसिडेंशियल डिबेट के दौरान हंगामा, पुलिस से भीड़े छात्र

Published

on

PATNA: छात्र संघ चुनाव के लिए चुनाव प्रचार का गुरुवार को आखिरी दिन था. इसके मद्देनजर पटना कॉलेज में प्रसिडेंशियल डिबेट आयोजित किया गया था, जिसमें सभी प्रत्याशियों ने हिस्सा लिया था. इधर कार्यक्रम में प्रत्याशी के समर्थक अपना दमखम दिखा रहे थे. जब पुलिस ने उन्हें ऐस करने से रोका तो छात्र पुलिस से ही उलझ पड़े. इससे मौके पर अफरा-तफरी मच गई. जिसके बाद पुलिस छात्रों को समझाकर मामले को शांत किया.

आपको बता दें कि आज शाम चुनाव प्रचार बंद हो जायेगा और 7 दिसंबर को मतदान होगा. पीयू चुनाव में इस बार कैंडिडेट्स सभी वोटरों तक पहुंचने की जुगत में हैं. मुकाबला काफी टक्कर का दिख रहा है. पूरा यूनिवर्सिटी कैंपस चुनावी रंग में रंगा हुआ है. सभी प्रत्याशी वोटरों से वादा करते हुए दिख रहे हैं. इस डिबेट के प्रोग्राम में तमाम अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों ने अपने पक्ष में वोट मांगा और कहा कि अगर जीत उनकी होती है तो कॉलेज की हर समस्या को दूर करेंगे.

Continue Reading

Trending

Copyright © 2019 All Rights Reserved to Ajaya Media and Telecommunication Pvt. Ltd.