Connect with us

बिहार

बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी, NRI राजेश मिश्रा की अनोखी पहल

Published

on

MUNGER: वैसे तो बिहार में अन्य समस्याओं के साथ बेरोजगारी भी एक बड़ी समस्या है। ऐसे में मुंगेर के हवेली खड़गपुर प्रखंड के मुलुकटार निवासी समाज सेवी NRI राजेश मिश्रा उन बेरोजगार युवाओं के लिए उम्मीद की किरण बनकर आए हैं।

NRI राजेश मिश्रा ने हवेली खड़गपुर प्रखंड मुख्यालय में आज से एक प्रशिक्षण क्लास का शुभारंभ किया। जहाँ पर वैसे युवा तीन स्तर पे छः माह तक निःशुल्क प्रशिक्षण प्राप्त कर सकेंगे। NRI राजेश मिश्रा ने इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए अजेय भारत संवाददाता को बताया कि कौशल विकास की कमी है। किसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया।

ट्रेनिंग देकर स्किल्ड डेबलपमेंट किया जा सकता है। इसी उद्देश्य का जिक्र करते हुए कहा कि सर्विस का जमाना है इसके लिए यह बेहतर कदम है। भाषा के क्षेत्रे में क्षेत्र के लिए हिंदी या अंगिका में बात कर सके। इसी भाषा में कॉल सेंटर होना जरुरी है। तारापुर विधान सभा क्षेत्र सहित पूरे मुंगेर में तीन भाग में ट्रेनिंग दिया जाएगा।

बातचीत का लहजा बेदद जरुरी है जो बेसिक के रुप मे सिखाया जाएगा जिसका ज्ञान होना जरुरी है। छह महीने की ट्रेनिंग के बाद गारंटी है कि इनका जीवन बेहतर हो सकेगा। अपने पैरों पर युवा बेरोजगार रोजगार की पटरी पर दौड़ेंगे।

मुंगेर से इम्तियाज खान की रिपोर्ट।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


नालंदा

छपरा के बाद अब नालंदा में भी पुलिसकर्मियों पर हमला, आरोपी को पकड़ने गई थी पुलिस

Published

on

नालंदा : अभी छपरा में पुलिस पर अपराधियों के ताबड़तोड़ फायरिंग में पुलिस कर्मी की मौत का मामला ठंडा भी नहीं पड़ा था की दूसरा मामला नालन्दा में प्रकाश में आया है। गौरतलब है कि दीपनगर थाना क्षेत्र के तुंगी गांव में छापेमारी करने गयी पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने जमकर रोड़ेबाजी कर दी।

इस हमले में एक दरोगा और एक गृहरक्षक बुरी तरह से जख्मी हो गया। जिसे इलाज के लिए बिहारशरीफ सदर अस्पताल भेजा गया है। घटना के संबंध में बताया गया है कि पुलिस गांव में एक मारपीट के आरोपी अजय सिंह को गिरफ्तार करने गई थी। आरोपी को पकड़कर पुलिस जब थाना लेकर आ रही थी, तभी पीछे से आरोपी अजय सिंह के समर्थकों ने पुलिस टीम पर ईट से हमला कर दिया।

जिसमें दरोगा राकेश कुमार एसआई और गृह रक्षक सत्येंद्र प्रसाद को गंभीर चोटे आई है। सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस अधीक्षक नीलेश कुमार और एसडीपीओ इमरान परवेज अस्पताल पहुच कर घायल पुलिस कर्मी का हालचाल जाना। वही हमला करने के बाद आरोपी अजय सिंह मौके पर से फरार हो गया। पुलिस उसकी तलाश में छापेमारी में जुट गई है।

नालंदा से ऋषिकेश की रिपोर्ट

Continue Reading

सासाराम

सासाराम में गोली मारकर युवक की हत्या, शहर में तनाव

Published

on

सासाराम : जिले में अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहा है। इसी क्रम में बीती रात नगर थाने के बौलिआ के पास पुरानी जीटी रोड पर एक कंप्यूटर संचालक युवक को गोली मार दी गई। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। लोगों ने पहले घायल गुड्डू कुशवाहा को इलाज के लिए सासाराम के ही एक निजी क्लीनिक में लाया।

जहां से उसे बेहतर इलाज के लिए वाराणसी रेफर कर दिया गया। बताया जाता है कि गुड्डू कुशवाहा गौरक्षणी में कंप्यूटर सेंटर चलाता है। बीती रात वह अपना कंप्यूटर सेंटर बंद कर अपने दोस्तों के साथ कहीं निकला था। लौटने के क्रम में बौलिआ मोड़ के पास पुरानी जीटी रोड पर उसे गोली मार दी गई। परिजनों को सूचना मिली, तो आनन-फानन में उसे निजी क्लीनिक लाया गया। जिसके बाद डॉक्टर ने बनारस रेफर कर दिया।

इसी दौरान रास्ते में युवक ने दम तोड़ दिया। आज उसका शव पोस्टमार्टम के लिए लाया गया। घटना की सूचना मिलते ही एएसपी राजेश कुमार दल-बल के साथ अस्पताल पहुंचे और जानकारी इकट्ठा करके घटनास्थल का मुआयना किया। एएसपी ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और जिसने भी वारदात को अंजाम दिया है, उसकी पहचान की कोशिश की जा रही है। वारदात की बाद शहर में तनाव दिख रहा है।

सासाराम से अमित की रिपोर्ट

Continue Reading

पटना

परीक्षा देने गया इंजीनियरिंग का छात्र लापता, परिजनों ने जताई अपरहण की आशंका

Published

on

पटना : फुलवारी शरीफ से एक बड़ी खबर सामने आई है जहां परीक्षा देने गए 25 वर्षीय इंजीनियरिंग छात्र दानिश अकरम लापता हो गए हैं। इस बाबत परिजन ने स्थानीय थाना में दुर्घटना या अपहरण की आशंका का मामला दर्ज कराया है। इस मामले में स्थानीय थाना में लिखित शिकायत की गई है।

इस संबंध में छात्र दानिश अकरम के मामा मोहम्मद जीशान ने बताया कि दानिश अकरम मौलाना आजाद इंजीनियरिंग कॉलेज का फाइनल ईयर मेकेनिकल इंजीनियरिंग का स्टूडेंट है। वह 18 अगस्त को 6:30 बजे हारून नगर अपने फ्लैट से परीक्षा देने के लिए कॉलेज गया था, मगर देर शाम नहीं आने पर हम लोगों ने अपने स्तर से खोजबीन शुरू की मगर कहीं सुराग नहीं मिला। अंत में स्थानीय थाना में लिखित शिकायत की है।

मामा ने किसी तरह की दुर्घटना या अपहरण से भी इनकार नहीं किया है। उसका मोबाइल स्विच ऑफ बता रहा है। मामले को लेकर थानेदार ने बताया कि पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है।

पटना से सुधीर की रिपोर्ट

Continue Reading

Trending

Copyright © 2019 All Rights Reserved to Ajaya Media and Telecommunication Pvt. Ltd.