Connect with us

गोड्डा

गोड्डा में मोहर्रम के मौके पर सजा दंगल, फुरकान और निरंजन सिन्हा हुए शामिल

Published

on

GODDA : गोड्डा में मोहर्रम के अवसर पर अंतर्राज्जीय विराट दंगल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। दंगल प्रतियोगिता का उद्घाटन पूर्व सांसद फुरकान अंसारी और महागामा विधानसभा के कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष निरंजन सिन्हा ने किया।

दंगल प्रतियोगिता में बड़े-बड़े पहलवानों ने शिरकत किया। प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में श्याम मंडल और मुस्तकीम पहलवान जैसे नामीगिरामी पहलवान शामिल थे। मौके पर विजेता पहलवानों को फुरकान अंसारी और निरंजन सिन्हा ने पुरस्कार बांटे । इस मौके पर निरंजन सिन्हा ने कहा कि हर समाज की मदद करना मेरा मकसद है। इसके साथ ही उन्होंने आम जनता से अपील की है कि यदि मौका मिला तो हर समुदाय के बीच ऐसा ही सौहार्दपूर्ण वातावरण रहेगा ।

बता दें कि गोड्डा में मुहर्रम धूम-धाम से मनाया जा रहा है। पोड़ैयाहाट प्रखंड के तालझारी, बांझी, मतकुप्पी, मुर्गावनी, बासमुंडी, सरविंधा, लाठीबाड़ी, भटौंधा, लिलादह, देवदांड़ सहित दर्जनों गांव में मोहर्रम धूमधाम से मनाए जाने की खबरे हैं। जगह-जगह ताजिया जुलूस निकाले जा रहे हैं। युवकों की टोली पारंपरिक अस्त्र-शस्त्रों से लैस होकर ताजिया जुलूस में शामिल हो रहे हैं।इधर मेहरमा प्रखंड क्षेत्र के गांवों में ताजिया निशान इमामबाड़ा से उठाकर जुलूस के साथ मैदान पर ले जाया गया। इस अवसर पर चांदपुर, देवनचक, पहाड़पुर, चंपा, कसबा, डोय, सुरनी, सुखाड़ी में जुलूस निकाला जा रहा है।

गोड्डा से विनय कुमार देव की रिपोर्ट …

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Breaking News

सदानंद बाबू से मिले गोड्डा के युवा कांग्रेसी नेता, महागामा से निरंजन सिन्हा को प्रत्याशी बनाने की मांग

Published

on

AJAYA BHARAT DESK : झारखंड के गोड्डा जिला के महागामा विधानसभा से कांग्रेस पार्टी एवं युवा कांग्रेस के कई नेताओं ने बिहार कांग्रेस के सर्वमान्य नेता पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक दल के नेता और कहलगांव विधायक सदानंद सिंह से कहलगांव स्थित विधायक आवास में मुलाकात की। महागामा विधानसभा के सैकड़ों कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने महागामा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष समाजसेवी निरंजन सिन्हा को महागामा विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाने की मांग की। यूथ कांग्रेस के नेताओं ने कहा निरंजन कुमार सिन्हा की छवि साफ-सुथरी एवं बेदाग हैं, ये महागामा विधानसभा के जातीय समीकरण में सबसे फिट बैठते हैं इन्होंने पार्टी संगठन को मजबूती प्रदान करने हेतु अनेकों कार्यक्रम का आयोजन किया है हजारों युवाओं को कांग्रेस संगठन में जोड़ने का कार्य किया है एवं जिला यूथ कांग्रेस कार्यक्रम में इनकी भागीदारी बहुत ही सराहनीय रही है। कार्यकर्ताओं ने आगे बताया कि निरंजन सिन्हा 25 वर्षों से भी अधिक समय से यह सामाजिक कार्यों में सक्रिय रहे हैं। समाज के सभी वर्गों में इनकी पकड़ काफी मजबूत है खासकर युवाओं के बीच ये काफी लोकप्रिय है महागामा विधानसभा क्षेत्र के युवा इन्हें अपना आदर्श मानते हैं।आर्थिक रूप से निर्धन व्यक्ति की बेटी के विवाह हो या फिर बीमार व्यक्ति को इन्होंने हमेशा इनके बढ़-चढ़कर आर्थिक मदद की है, इनके हजारों उदाहरण है। कांग्रेस पार्टी संगठन के सभी पदाधिकारियों ने कहा की यदि महागामा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी इन्हें उम्मीदवार बनाती है तो इनकी जीत सुनिश्चित है। वहीं विधायक दल के नेता सदानंद सिंह ने कहा की निरंजन सिन्हा बहुमुखी प्रतिभा के धनी व्यक्ति हैं सामाजिक सेवा में इन्होंने जो कार्य किया है वह बहुत ही सराहनीय है इसके पश्चात निरंजन सिन्हा को इन्होंने आशीर्वाद दिया और संगठन के लिए पूरे जोर-शोर से मेहनत करने को कहा और युवाओं को हमेशा आगे बढ़ाने को कहा ताकि यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता अपने आप को अकेला महसूस ना करे। प्रतिनिधिमंडल में मिलने वालों में युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष नीरज चौरसिया, कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष सह जिला परिषद सदस्य नगमा आरा, मेहरमा प्रखंड अध्यक्ष नरेंद्र शेखर आजाद, ठाकुरगंगटी प्रखंड कार्यकारी अध्यक्ष रवि शंकर ठाकुर, जिला महासचिव कांग्रेस डेलीगेट सदस्य गनोरी रविदास, महागामा प्रखंड युवा कांग्रेस अध्यक्ष शोएब अहमद, जिला सचिव मुख्तार आलम, ठाकुरगंगटी युवा कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष राजकुमार पासवान, मेहरमा प्रखंड युवा कांग्रेस अध्यक्ष सुनील यादव, युवा कांग्रेस जोनल प्रभारी विकास मंडल, युवा कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष सुमित सिन्हा, युवा कांग्रेस जोनल प्रभारी मिथिलेश राय, युवा कांग्रेस सोशल मीडिया कोऑर्डिनेटर कैलाश यादव, मेहरमा प्रखंड कांग्रेस उपाध्यक्ष दीपक सिंह, युवा कांग्रेस जिला सचिव रतन सिन्हा आदि कई बुद्धिजीवी सामाजिक कार्यकर्ता सहित सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे। अजेय भारत डेस्क की रिपोर्ट …

Continue Reading

Breaking News

टिकट मिला तो विकास के मुद्दे पर लड़ेंगे चुनाव, जनता देगी साथ- निरंजन सिन्हा

Published

on

GODDA: महागामा विधानसभा में कांग्रेस के संभावित प्रत्याशी निरंजन सिन्हा की जन संघर्ष यात्रा मालमाण्डारो, बगईया पहुंचने पर सैकड़ों की संख्या में लोगों ने उनका स्वागत किया। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता निरंजन सिन्हा ने कहा की पार्टी अगर मुझे टिकट देती है तो मैं विकास के मुद्दे पर चुनाव लडूंगा। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा की मालमाण्डारो क्षेत्र का तनिक भी विकास नहीं हुआ।

रघुवर सरकार विकास का झूठा दावा कर रही है। जनता इस बार उन्हें बतायेगी कि विकास क्या चीज है। मैं जात पात की राजनीति नहीं करता हूं , जमात की सेवा करता हूं।

वहीं यात्रा के साथ चल रहे हैं यूथ कांग्रेस जिला अध्यक्ष नीरज चौरसिया ने कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी निरंजन सिन्हा को टिकट देती है तो यह विधानसभा मॉडल विधानसभा होगा और हजारों युवाओं को रोजगार देने का काम किया जाएगा।

श्री सिन्हा का सपना है कि विधानसभा के हर प्रखंड में महिला कॉलेज हो। जनता उन्हें विधायक बनाएगी, और जीतने के बाद अपने किए वायदे को पूरा करने का दृढ़ संकल्प भी लिया। निरंजन सिन्हा को लेकर युवाओं में एक अलग सा उत्साह देखने को मिल रहा है।

महगामा विधानसभा से राहुल कुमार की रिपोर्ट।

Continue Reading

Breaking News

‘जन संघर्ष रथ’ पर निकले निरजंन सिन्हा का रास्ते में हुआ जोरदार स्वागत, रघुवर सरकार पर साधा निशाना

Published

on

GODDA : गोड्डा जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष निरंजन कुमार सिन्हा का उनके पैतृक गांव अमौर में जोरदार स्वागत किया। वहीं ‘जन संघर्ष यात्रा रथ’ को लेकर निकले कांग्रेस उपाध्यक्ष एन के सिन्हा का रास्तों में कई जगह भव्य स्वागत हुआ।

बता दें कि गोड्डा के महागामा विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस के ‘जन संघर्ष यात्रा रथ’को रवाना किया गया है।गोड्डा कांग्रेस कार्यालय से जिला कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश यादव औरजिला उपाध्यक्ष लड्डू झा समेत सभी जिला कांग्रेस के पदाधिकारियों ने संयुक्त रूप से नारियल फोड़कर तथा हरी झंडी दिखाकर महागमा विधानसभा के चुनावी रथ को रवाना किया।

रथ पर जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष निरंजन कुमार सिन्हा सवार होकर जिला के सभी इलाकों का भ्रमण के लिए निकले हैं। रास्ते में लोगों से मिलकर कांग्रेस के लिए वोट मांग रहे हैं वे लोगों को कांग्रेस की नीतियों से अवगत करा रहे हैं।जिला उपाध्यक्ष निरंजन कुमार सिन्हा ने प्रदेश की रघुवर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि झारखंड के विकास के मामले में सरकार फेल्योर साबित हो गयी है। डबल इंजन की सरकार का ढोल पीटने वाली सरकार केन्द्र की य़ोयनाओं को सूबे में लागू तक नहीं करा सकी है।

ब्यूरो रिपोर्ट, गोड्डा …

Continue Reading

Trending

Copyright © 2019 All Rights Reserved to Ajaya Media and Telecommunication Pvt. Ltd.