Connect with us

गोड्डा

गोड्डा में मोहर्रम के मौके पर सजा दंगल, फुरकान और निरंजन सिन्हा हुए शामिल

Published

on

GODDA : गोड्डा में मोहर्रम के अवसर पर अंतर्राज्जीय विराट दंगल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। दंगल प्रतियोगिता का उद्घाटन पूर्व सांसद फुरकान अंसारी और महागामा विधानसभा के कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष निरंजन सिन्हा ने किया।

दंगल प्रतियोगिता में बड़े-बड़े पहलवानों ने शिरकत किया। प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में श्याम मंडल और मुस्तकीम पहलवान जैसे नामीगिरामी पहलवान शामिल थे। मौके पर विजेता पहलवानों को फुरकान अंसारी और निरंजन सिन्हा ने पुरस्कार बांटे । इस मौके पर निरंजन सिन्हा ने कहा कि हर समाज की मदद करना मेरा मकसद है। इसके साथ ही उन्होंने आम जनता से अपील की है कि यदि मौका मिला तो हर समुदाय के बीच ऐसा ही सौहार्दपूर्ण वातावरण रहेगा ।

बता दें कि गोड्डा में मुहर्रम धूम-धाम से मनाया जा रहा है। पोड़ैयाहाट प्रखंड के तालझारी, बांझी, मतकुप्पी, मुर्गावनी, बासमुंडी, सरविंधा, लाठीबाड़ी, भटौंधा, लिलादह, देवदांड़ सहित दर्जनों गांव में मोहर्रम धूमधाम से मनाए जाने की खबरे हैं। जगह-जगह ताजिया जुलूस निकाले जा रहे हैं। युवकों की टोली पारंपरिक अस्त्र-शस्त्रों से लैस होकर ताजिया जुलूस में शामिल हो रहे हैं।इधर मेहरमा प्रखंड क्षेत्र के गांवों में ताजिया निशान इमामबाड़ा से उठाकर जुलूस के साथ मैदान पर ले जाया गया। इस अवसर पर चांदपुर, देवनचक, पहाड़पुर, चंपा, कसबा, डोय, सुरनी, सुखाड़ी में जुलूस निकाला जा रहा है।

गोड्डा से विनय कुमार देव की रिपोर्ट …

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Breaking News

गृहमंत्री अमित शाह संथाल परगना से शुरू करेंगे जोहार जन संवाद यात्रा

Published

on

GODDA: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह गृह मंत्री अमित शाह संथाल परगना जोहार जन आशीर्वाद यात्रा 18 तारीख को जामताड़ा से शुरुआत करेंगे। मुख्यमंत्री रघुवर दास इस यात्रा में शामिल रहेंगे। 22 तारीख को इस यात्रा के दौरान सूबे के मुख्यमंत्री रघुवर दास गोड्डा जिले के महगामा के बसुआ चौंक पर सभा को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री इस यात्रा के दौरान गोड्डा में 22 तारीख को गोड्डा में विश्राम करेंगे। भारी संख्या में संथाल परगना से इस यात्रा में भाजपा कार्यकर्ता जुड़ने की संभावना है। उक्त कार्यक्रम की जानकारी गोड्डा भाजपा जिला अध्यक्ष राजेश झा ने दी। झारखंड डेस्क की रिपोर्ट।

Continue Reading

गोड्डा

महगामा विस में जो विकास पिछले 20 साल में नहीं हुआ वह अगले 5 साल में होगा- NK SINHA

Published

on

GODDA: झारखंड के गोड्डा जिले में कांग्रेस का अभियान तेज होता जा रहा है। खासकर महगामा विधानसभा क्षेत्र में जनसंपर्क अभियान में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है।

दरअसल हम बात कर रहे हैं ‘कांग्रेस आपके द्वार अब होगा जनता का उद्धार’ कार्यक्रम की जिसको लेकर आज महागामा विधानसभा के दर्जनों गांव का दौरा कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष निरंजन सिन्हा ने किया। निरंजन सिन्हा के अभियान में जिला कांग्रेस कमेटी सदस्यों के साथ साथ क्षेत्र की जनता का भी सहयोग मिल रहा है।

कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष निरंजन सिन्हा अगुआई में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ अलग अलग जगहों पर बैठक भी आयोजित की गई जिसमें राज्य सरकार की नाकामी और केन्द्र सरकार की हवा हवाई योजनाओं का हवाला भी दिया। कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष निरंजन सिन्हा ने महगामा विधानसभा में चौपाल लगाते हुए ग्रामीण लोगों की समस्या भी सुनी। त्वरित निष्पादन के साथ आर्थिक एवं सामाजिक मदद भी की।

निरंजन सिन्हा की माने तो रघुवर सरकार ने युवाओं को ठगने का काम किया है। रोजगार की कोई पहल नहीं हुई है। किसानों की स्थिति चिंताजनक है। महिलाओं को सम्मान नहीं दिया जा रहा है। वृद्धा पेंशन का पैसा बिचौलिए खा-पका रहे हैं। शिक्षा से लेकर स्वास्थ्य सेवा बदहाल है। पीएम उज्जवला योजना में मंत्री एवं विधायक अपने लोगों को चुन चुनकर गैस बांट रहे हैं। जरुरतमंद लोगों को सिलिंडर और चूल्हा तो छोड़िए गैस का पाईप तक नहीं मिला है।

कांग्रेसी नेता निरंजन सिन्हा ने दावा किया है कि यदि कांग्रेस पार्टी उन्हें महगामा विधान सभा का टिकट देती है तो यहां की जनता उन्हें जीताकर सदन भेजेगी। भाजपा को महगामा की जनता जड़ से उखाड़ देगी। उन्होंने जनता को यह भी विश्वास दिलाया कि जो काम पिछले बीस सालों में नहीं हुआ वह अगले पांच साल में होगा।
झारखंड डेस्क की रिपोर्ट।

Continue Reading

Breaking News

MP निशिकांत दुबे एवं MLA नारायण दास ने नवनिर्मित कार्यालय का किया उद्घाटन

Published

on

DEOGHAR: झारखंड सरकार के ग्रामीण विकास विभाग द्वारा देवघर में आज सौगात मिली। सौगात के रुप में झारखंड सरकार के अंतर्गत नवनिर्मित प्रखंड अंचल कार्यालय का उद्घाटन गोड्डा के सांसद निशीकांत दुबे के द्वारा किया गया।

इस मौके पर देवघर विधायक नारायण दास भी मौजूद रहे। मोहनपुर प्रखंड में अंचल कार्यालय बहुप्रतिक्षित मांग थी जिसका आज उद्घाटन किया गया। खास मौके पर मोहनपुर प्रखंड प्रमुख श्रीमती प्रतिमा देवी ने की गरिमामयी उपस्थिति रही जिन्होंने आज नवनिर्मित प्रखंड सह अंचल कार्यालय के उद्घाटन का कार्यक्रम के बाद खुशी जताई।

नवनिर्मित प्रखंड सह अंचल कार्यालय के बारे में जानकारी देते हुए जितेंद्र पासवान कार्यपालक अभियंता ग्रामीण विकास विशेष प्रमंडल देवघर ने बताया कि यह बहुत ही हाई टेक तरीके से निर्माण किया गया। वहीं देवघर उपायुक्त श्रीमती नैंसी सहाय भी नवनिर्मित प्रखंड सह अंचल कार्यालय के उद्धाटन के मौके पर मौजूद रही।

विधायक नारायण दास ने नवनिर्मित प्रखंड अंचल कार्यालय के उद्घाटन के बाद अजेय भारत से बात करते हुए बताया कि पुराना भवन काफी जर्जर था। इसमें लोगों को हमेशा खतरा महसूस होता था।

वहीं आज के परिवेश में काफी छोटा भी था। अब नया भवन में लोगों को काम करने में आसानी होगी। वहीं काफी बड़ा होने की वजह से लोगों को कार्यालय में आकर काम करने में काफी सहूलियत होगी। साथ ही लोग भवन में आराम भी कर सकते हैं। नवनिर्मित प्रखंड अंचल कार्यालय का उद्घाटन होने के बाद सभी कर्मी काफी खुश दिखे।

झारखंड डेस्क की रिपोर्ट।

Continue Reading

Trending

Copyright © 2019 All Rights Reserved to Ajaya Media and Telecommunication Pvt. Ltd.