Connect with us

समस्तीपुर

समस्तीपुर के थानेश्वर मंदिर में श्रद्धालु की भीड़, अंतिम सोमवारी आज

Published

on

समस्तीपुर : सावन की अंतिम सोमवारी के मौके पर समस्तीपुर शहर के थानेश्वर मंदिर में लाखों की संख्या में श्रद्धालु बेगूसराय के झमटिया से गंगाजल लेकर करीब 45 किलोमीटर की दूरी को पैदल की तय कर बाबा भोले के शिवलिंग पर जलाभिषेक करते है। इस विषय में ऐसी मान्यता है कि इस दिन जल अर्पण करने से भक्तों की सभी मनोकामना भगवान शिव पूरा करते है।

थानेश्वर मंदिर में जलाभिषेक के लिए समस्तीपुर के अलावे आसपास के जिले से भी लोग पहुंचते है।झमटिया घाट से गंगाजल लेकर श्रद्धालु जिस रास्ते से गुजरते है उसमे स्थानीय लोगों द्वारा जगह- जगह मेडिकल कैम्प और चाय -पानी, फल वगैरह की व्यवस्था की जाती है। पूरे रास्ते मे भगवान भोले की भक्ति से जुड़े भजन की धुन पर श्रद्धालु और उनके सेवा में लगे लोग भी झूमते गाते नजर आते है।

थानेश्वर मन्दिर में रात के ग्यारह बजे से ही जल चढ़ाने का सिलसिला शुरू हो जाता है, जो सोमवार की सुबह तक चलता है। इस अवसर पर कांवरिया पथ और मन्दिर के इर्द-गिर्द काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी। ताकि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो। मन्दिर के प्रवेश द्वार से शिवलिंग तक भीड़ को नियंत्रित करने में पुलिस जवानों के साथ ही स्काउट गाइड के छात्रों ने भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।रात भर चलने वाला यह पूरा नजारा देखते बन रहा था।

समस्तीपुर से रमेश की रिपोर्ट

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Main Slider

ट्रक और टैंकर के बीच जोरदार टक्कर, एक की मौत तीन घायल

Published

on

SAMASTIPUR:   सड़क हादसे में ट्रक चालक की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार मुसरीघरारी थाना के फतेहपुर के पास एनएच 28 पर एक ट्रक और तेल टैंकर के बीच भीषण टक्कर हो गई। जिसमें एक की मौत और तीन लोग गंभीर रुप से जख्मी हो गए। घायलों को इलाज के लिए शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस घटना के दौरान समाज के लोगों का हैवानियत चेहरा भी देखने को मिला। आपको बता दें घटना में सड़क पर एक आदमी तड़पता रहा लेकिन लोग उसे अस्पताल पहुंचाने के बजाय तेल लूटने में लगे रहे। वहीं घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई।

Continue Reading

Breaking News

मुश्किल में NDA प्रत्याशी प्रिंसराज ; LJP नेत्री ने की बगावत, आरोपों की लगायी झड़ी

Published

on

SAMASTIPUR : 21 अक्टूबर को समस्तीपुर लोकसभा के लिए उपचुनाव होने जा रहा है जिसमें एनडीए गठबंधन की तरफ से एलजेपी प्रत्याशी प्रिंस राज पासवान और महागठबंधन की तरफ से कांग्रेस प्रत्याशी अशोक राम एक दूसरे को पछाड़ने के लिए जी तोड़ कोशिश में लगे हैं।इस बीच एनडीए की परेशानी बढ़ाने वाली खबर भी सामने आ रही है। एलजेपी की वरिष्ठ नेत्री और महिला सेल की पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नीलम सिन्हा ने प्रत्याशी प्रिंस राज पर कई गम्भीर आरोप लगाते हुए अपने समर्थकों के साथ पार्टी से बगावत कर दिया है।

नीलम सिन्हा ने एक प्रेस कांफ्रेंस कर चिराग पासवान और प्रिंसराज पर आरोपों की बौछार करते हुए कहा कि 22 साल से पार्टी के लिए समर्पित होकर काम करने के बावजूद प्रिंसराज द्वारा समस्तीपुर के एक चुनावी कार्यक्रम से न केवल गाली -गलौज और दुर्व्यवहार करते हुए निकाल दिया गया बल्कि उनको और उनके पति और देवर को करीब तीन घण्टे तक एक चावल मिल में बंधक बनाकर रखा गया।इस घटना की शिकायत उन्होंने पार्टी सुप्रीमो रामविलास पासवान,संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान से करते हुए कार्रवाई की मांग की लेकिन किसी ने भी उनकी शिकायत पर नोटिस नही लिया।

पार्टी नेताओं की इस बेरूखी से नाराज नीलम सिन्हा ने अपने समर्थकों के साथ पार्टी से बगावत करने और प्रिंस राज को हराने के लिए किसी भी हद तक जाने का बिगुल फूंक दिया है।आरोप में नीलम सिन्हा ने कहा कि लोजपा कोई आम कार्यकर्ताओं की पार्टी नही बल्कि राजा महाराजाओं की पार्टी है। जिसमे चिराग और प्रिंसराज अपने आप को राजकुमार समझते है।यह भी कहा कि अगर वो दलित महिला होती तो मेरे साथ हुई घटना के बाद कई संगठन मेरे साथ होते लेकिन अगड़ी जाति से होने की वजह से मेरे साथ न्याय नही हो रहा है।

file photo

नीलम सिन्हा ने प्रधानमंत्री से भी मांग की कि मेरे साथ हुई घटना पर वे संज्ञान लें।साथ ही चेतावनी भी दी है कि अब तक उन्हें पार्टी स्तर पर कार्रवाई का भरोसा था लेकिन अब वो प्रिंसराज पर कार्रवाई के लिए कानून का सहारा लेने जा रही है।इस अवसर पर पार्टी के कई कार्यकर्ता भी मौजूद थे।गौरतलब है कि रामचन्द्र पासवान के निधन से खाली हुई इस समस्तीपुर लोकसभा सीट पर उपचुनाव होने जा रहा है।इसमें उनके पुत्र प्रिंसराज को ही प्रत्याशी बनाया गया है।

समस्तीपुर से रमेश शंकर की रिपोर्ट …

Continue Reading

Breaking News

गृह राज्यमंत्री ने 25 निशक्त बच्चों को लिया गोद, पढ़ाई से लेकर शादी तक का लिया संकल्प

Published

on

SAMASTIPUR : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जयंती को सेवा सप्ताह के रूप में मनाते हुए गृह राज्य मंत्री नित्यानन्द राय ने अपने उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र के 25 निशक्त बच्चों को गोद लिया है।मंत्री ने उनके इलाज,पढ़ाई से लेकर बच्चियों की शादी तक का संकल्प लिया है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी जिस तरह से देश के गरीबों की बेहतरी के लिए हर समय चिंतित रहते है और उनके लिए योजनाओ को कार्यरूप देते है उसी तरह हमने भी उनके जन्म दिन के अवसर पर यह संकल्प लिया है कि इन सभी निःशक्त बच्चों के पूरे जीवन भर के लिए वे पूरा खर्च वहन करेंगे। यहां तक कि बच्चियों को बड़ी होने पर उनकी शादी की व्यवस्था भी उनके द्वारा ही की जाएगी।

इस अवसर पर आयोजित समारोह को सम्बोधित करते हुए गृह राज्य मंत्री ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में भारत विश्व गुरु बनने जा रहा है।56 इंच के सीना वाले प्रधानमंत्री जी के लगातार देश हित मे लिए जा रहे फैसलों से देश वासियों का सीना अब 370 इंच का हो गया है।उनके नेतृत्व में हमारा देश और देश की सीमाएं सुरक्षित हाथों में है।इस मौके पर कई बीजेपी कार्यकर्ता और आमलोग भी मौजूद थे।

समस्तीपुर से रमेश शंकर की रिपोर्ट …

Continue Reading

Trending

Copyright © 2019 All Rights Reserved to Ajaya Media and Telecommunication Pvt. Ltd.