Connect with us

Breaking News

Patna में Dengue :Waterlogging के बाद मच्छरों ने मचाया ऐसा आतंक, पूरा पटना हो गया तंग-तंग

Published

on

PATNA : पटना के लोगों को डेंगू इनदिनों डरा रहा है। अकेले पटना में डेंगू ने अब तक 640 लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है।पिछले 10 दिनों से जलजमाव के कारण मच्छरों ने ऐसा आतंक मचाया है कि शहर में आम लोगों के साथ अब सरकार भी सकते में आ गई है। पटना के अलावे राज्य के कई जिलों में भी डेंगू ने अपना पैर पसारना शुरू कर दिया है। बिहार में अब तक सरकारी आंकड़े के मुताबिक डेंगू के मरीजों की कुल संख्या 980 तक पहुंच गई है और अकेले पीएमसीएच में हर रोज 100 लोगों के डेंगू के जांच की जा रही है।

जानकारों की मानें तो जितने आंकड़े कुछ अस्पतालों से मिले हैं, उससे चार से पांच गुना अधिक लोग डेंगू से पीड़ित हैं। इसके लिए कोई एक एजेंसी या अस्पताल चिह्नित नहीं है, जहां से डेंगू मरीजों का आंकड़ा उपलब्ध हो सके। पिछले तीन दिनों में डेंगू के 410 मरीज अस्पताल तक पहुंचे। कई जगह तो एक ही अपार्टमेंट में एक से अधिक परिवारों में कई सदस्यों को डेंगू हुआ है। पीएमसीएच के डेंगू वार्ड में लंगरटोली, चिरैयाटांड़, नटराज गली, राजेंद्र नगर, दानापुर, फुलवारी के मरीज भर्ती हैं।

पटना के राजेंद्र नगर, कंकड़बाग, मुन्ना चौक, हनुमान नगर, ट्रांसपोर्ट नगर, कुर्जी, दीघा, भूतनाथ रोड, कांटी फैक्ट्री, कुम्हरार, अशोक नगर, बाजार समिति, भागवत नगर, रामकृष्ण नगर, पश्चिम दरवाजा, बुद्धा कॉलोनी, आनंदपुरी,गोला रोड, पीरबहोर, पाटलिपुत्र, राजीव नगर, राजीव पुरी, आनंद पुरी, राजाबाजार और राजापुर पुल में डेंगू के मरीज सबसे अधिक पाए गए हैं।

डेंगू के बढ़ते प्रकोप को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड में है। अकेले पटना में स्वास्थ्य विभाग ने 22 PHC में डेंगू के जांच की व्यवस्था कराई है और इसके अलावे अगले 10 अक्टूबर से 12 अक्टूबर बीच पटना के दो सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच और एनएमसीएच में डेंगू के जांच के लिए एक कैंप भी लगाया जाएगा।

पटना से रोहित यादव की रिपोर्ट …

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Breaking News

‘राज पलिवार जिंदाबाद, बीजेपी जिंदाबाद’ के नारों से गूंजा मधुपुर, कई योजनाओं का हुआ शिलान्यास

Published

on

DEOGHAR : झाऱखंड सरकार के श्रम, नियोजन एवं प्रशिक्षण मंत्री राज पलिवार ने मधुपुर प्रखंड के गोविन्दपुर पंचायत के टंडेरी गांव में नाला निर्माण पथ निर्माण कार्य का शिलान्यास किया।ये योजना विधायक निधि के तहत है।इसकी प्राक्कलित राशि 2 लाख 5 हजार के लगभग की है।

वहीं दूसरी ओर उसी पंचायत के बराबाद(यादव टोला) में राज पलिवार ने विधायक निधि से पीसीसी पथ निर्माण कार्य का शिलान्यास किया जिसकी प्राक्कलित राशि 2 लाख 49 हजार 200 रूपये की है।उसी कड़ी में साप्तर पंचायत के बड़ा नवादा गांव में 2 लाख 7 हजार 2 सौ की राशि का नाला निर्माण पथ निर्माण का शिलान्यास भी किया।

इन सभी जगहों के शिलान्यास से गांव वालों में ख़ुशी की लहर है,लोगो ने मंत्री राज पलिवार जिंदाबाद, भारतीय जनता पार्टी जिंदाबाद के नारे भी लगाये।मौके पर प्रखंड अध्यक्ष दीनदयाल शाही,ललन सिंह,सचिन राय, संजीव राय आदि लोग मौजूद थे।

देवघर से चंदन कुमार …

Continue Reading

Breaking News

DEOGHAR : सांसद निशिकांत दुबे और विधायक नारायण दास ने लगायी योजनाओं की झड़ी, खुला पावर सब स्टेशन

Published

on

DEOGHAR : देवघर के जसीडीह में पावर सब स्टेशन का उद्घाटन गोड्डा सांसद निशिकांत दुबे एवं विधायक नारायण दास ने संयुक्त रुप से किया। वहीं दोनों ने बाल सुधार गृह, संप्रेक्षण गृह और बहुउद्देश्यीय हॉल के निर्माण का उद्घाटन भी किया।

वहीं सांसद निशिकांत दुबे और विधायक नारायण दास ने झारखंड सरकार पथ निर्माण विभाग द्वारा देवघर विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत कोयरीडीह मेन रोड से दिघरिया तक एवं दिघरिया से रमलडीह लिंक पथ का शिलान्यास किया । लगभग 28 करोड़ की लागत से इन दोनों सड़कों का निर्माण किया जाएगा।

उद्घाटन के मौके पर सांसद निशिकांत दूबे ने कहा कि केन्द्र सरकार ने बाल सुधार गृह देवघर मे दिया था यह निर्माण कार्य एक साल चार महीना मे तैयार हुआ।इसकी निर्माण की लागत 23 करोड़ का है।सांसद ने कहा कि बिहार झारखंड का पहला बाल सुधार गृह देवघर मे निर्माण हुआ है। उन्होनें कहा कि जो लडकी किसी कारण बस अपराध मे चली जाती है वो लड़की अपराध से कैसे समाज मे आपस जायेगी इसके लिये बेहतर बाल सुधार गृह मे सुविधा दिया गया है।सांसद ने कहा कि देवघर बाल सुधार गृह देख कर अन्य राज्य मे बनाने का प्रयास करेंगे।सांसद ने कहा बाबा बैधनाथ की सब कृपा है सभी योजना धरातल पर आ गयी है।

वहीं विधायक नाराय़ण दास ने कहा कि पावर सब स्टेशन बन जाने से क्षेत्र में बिजली की स्थिति सुधरेगी। उन्होनें कहा कि बिजली और सड़क के साथ-साथ स्थानीय लोग विकास के पथ पर अग्रसर होंगे।

ब्यूरो रिपोर्ट देवघर …

Continue Reading

Breaking News

माउंट लिट्रा स्कूल चेयरमैन निरंजन सिन्हा का एलान – शहीद के बच्चों को देंगे मुफ्त शिक्षा, हॉस्टल भी मिलेगा

Published

on

DEOGHAR : गोड्डा जिला के कांग्रेस उपाध्यक्ष और माउंट लिट्रा जी स्कूल के चेयरमैन निरंजन कुमार सिन्हा ने शहीद के बच्चों को नि:शुल्क पढ़ाने का एलान किया है।

निरंजन सिन्हा ने कहा कि शहीद को बच्चों को स्कूल में एजुकेशन के साथ-साथ फ्री हॉस्टल भी दिया जाएगा। उन्होनें बताया कि पहले से ही स्कूल में दो शहीदों के बच्चे निशुल्क शिक्षा ले रहे हैं। वहीं निरंजन सिन्हा ने कहा कि पुलिस जवान के बच्चों का भी मुफ्त प्रवेश स्कूल में लिया जाएगा।

गोड्डा जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष निरंजन कुमार सिन्हा क्षेत्र के जाने-माने समाजसेवी है। और इस बार महागामा विधानसभा के चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी में भी हैं । निरंजन कुमार सिन्हा लगातार क्षेत्र में सघन जनसंपर्क भी कर रहे हैं। कांग्रेस की जनसंघर्ष यात्रा को लीड करते हुए उन्होंने पूरे महागामा विधानसभा क्षेत्र का सघन दौरा भी किया है।

देवघर से ब्यूरो रिपोर्ट …

Continue Reading

Trending

Copyright © 2019 All Rights Reserved to Ajaya Media and Telecommunication Pvt. Ltd.