Connect with us

पटना

राजधानी में अपराधियों का कहर, फायरिंग से दहला पटनासिटी

Published

on

पटना : इन दिनों राजधानी पटना में अपराधियों का तांडव देखने को मिल रहा है। पुलिस के लाख प्रयासों के बाद भी अपरधियों के हौसले बुलंद हैं। इसी कड़ी में एक ताजा मामला अगमकुआं थाना क्षेत्र के गांधी नगर कांटी फैक्ट्री मोड़ का है। जहां सोमवार को पारधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग से इलाके को गूंजा दिया।

धड़ाधड़ दुकानों के शटर गिरने लगे। कुछ देर के लिए भगदड़ मच गई। बदमाशों ने राहगीरों के साथ भी मारपीट की है। इस मामले में अगमकुआं थाना पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से पूछताछ जारी है। घटना की वजह पुलिस आपसी विवाद बता रही है। शाम करीब सात बजे छह बाइक पर सवार हथियारबंद युवकों ने गांधीनगर में हवाई फायरिंग शुरू कर दी। गोलियों की आवाज से बाजार में भगदड़ मच गई। दुकानों के शटर गिरने लगे। हथियारबंद युवकों के तेवर को देख लोग सहम गए और जान बचाकर इधर-उधर भागने लगे।

फायरिंग करने के बाद कुछ बदमाश हथियार लहराते हुए सड़क और गलियों के रास्ते से फरार हो गए। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि पकड़े गए युवक हर्ष और आकाश स्थानीय हैं। छानबीन करने पहुंचे एएसपी मनीष कुमार ने बताया कि गांधीनगर के पास प्रद्युम्न कुमार आम का ठेला लगाता है। सोमवार की सुबह उसका स्थानीय निवासी मुरारी से किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। सुबह में हुई मारपीट के प्रतिशोध में मुरारी ने सथियों के साथ शाम में वहां जाकर फायरिंग की।

पुलिस छह राउंड गोली चलने की बात स्वीकार करती है। प्रद्युम्न ने भी मारपीट किए जाने की सूचना शाम में पुलिस को दी। उसने बताया कि जहां पर वह आम बेचता है, वहीं मां भी दुकान लगाती है। बाइक सवार बदमाशों कई ठेले पर रखे सामान काे फेंक दिया। कई राहगीरों से मारपीट की। दबंगई दिखाने के लिए बाइक सवार बदमाशों ने फायरिंग की है। बाइक सवार एक व्यक्ति ने ही युवकों के उपद्रव की सूचना सिटी एसपी जीतेंद्र कुमार व अगमकुआं थाने को दी। उस व्यक्ति ने बताया कि स्कूटी सवार एक महिला के साथ जब उसने मारपीट का विरोध किया तब उसे भी युवक पीटने लगे।

अगमकुआं थानाध्यक्ष संजीत कुमार ने बताया कि मामले में प्राथमिकी दर्ज कर अन्य आरोपियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है। फायरिंग करने वाले युवकों की पहचान कर बाइक को भी जब्त किया जाएगा। सीसीटीवी कैमरे को भी खंगाला जा रहा है। बताया जाता है कि क्षेत्र में कुछ दबंग किस्म के युवकों की टोली है, जो ठेला व फुटपाथ पर दुकान लगाने वालों से जबरन रुपए वसूलती है। रुपए नहीं देने पर ऐसी घटना को अंजाम देते हैं।

पटना से रोहित की रिपोर्ट

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Breaking News

पटना यूनिवर्सिटी : वीसी ने पत्रकार को छात्रसंघ चुनाव का न्यूज़ कवर करने से रोका

Published

on

 PATNA :   (5 दिसम्बर 2019) : पटना यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर रासबिहारी प्रसाद सिंह ने पत्रकार धनंजय कुमार सिन्हा को छात्रसंघ चुनाव का न्यूज़ कवर करने से रोक दिया। आगामी 7 दिसंबर को पटना यूनिवर्सिटी छात्रसंघ का चुनाव होना है जिसके लिए सभी छात्र संगठनों द्वारा प्रचार-प्रसार के कार्य जारी हैं। आज पटना यूनिवर्सिटी में प्रेसिडेंशियल डिबेट का आयोजन हुआ। पत्रकार धनंजय कुमार सिन्हा इस आयोजन का न्यूज़ कवर करने के लिए पटना यूनिवर्सिटी गए हुए थे। पत्रकार जब आयोजन मंच के सामने खड़े अन्य मीडिया कर्मियों के पास जाकर खड़े हुए और कार्यक्रम की रिकॉर्डिंग करने लगे, तभी एक पुलिसकर्मी ने उन्हें कार्यक्रम कवर करने से रोका। दरअसल पत्रकार धनंजय कुमार सिन्हा ने अपनी पीठ पर एक डोनेशन बॉक्स टांग रखा था जिस पर ईमानदार मीडिया एवं निष्पक्ष खबर के लिए दान देने की अपील वाली स्टिकर लगी हुई थी। जब पत्रकार ने पुलिसकर्मी से उन्हें रोकने का कारण जानना चाहा, तब पुलिसकर्मी ने बताया कि वहां मंच पर बैठे पटना यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर को पत्रकार की पीठ पर टंगे डोनेशन बॉक्स पर आपत्ति है। पुलिसकर्मी ने पत्रकार को वीसी से बात करने के लिए कहा। जब पत्रकार वीसी से बात करने के लिए मंच की तरफ बढ़े, तब पटना कॉलेज के प्रिंसिपल आर एस आर्या ने पत्रकार को बताया कि वीसी के निर्देश के अनुसार पीठ पर इस डोनेशन बॉक्स को टांग कर पत्रकार को न्यूज़ कवर करने की अनुमति नहीं है। इसलिए पत्रकार को या तो डोनेशन बॉक्स हटाकर न्यूज़ कवर करना है अथवा न्यूज़ कवर नहीं करना है। इसके बाद पत्रकार आयोजन स्थल छोड़कर निकल गए। उक्त पूरी बातचीत के दौरान पत्रकार धनंजय ने पटना कॉलेज के प्रिंसिपल को यह बताया भी था कि वे एक राष्ट्रीय टेलीविजन चैनल के ब्यूरो हैं, फिर भी प्रिंसिपल आर एस आर्या पत्रकार की पीठ पर टंगे डोनेशन बॉक्स को हटाने की मांग पर अड़ गए। तब पत्रकार कार्यक्रम स्थल से ही रवाना हो गए। उक्त घटना पर जब पत्रकार धनंजय कुमार सिन्हा से संपर्क किया गया तो उन्होंने भी इस पूरे घटनाक्रम की पुष्टि की। धनंजय ने कहा कि उनकी पीठ पर टंगा डोनेशन बॉक्स वर्तमान समय में एक अपवाद जैसा मामला है, संभवतः इसी वजह से वाइस चांसलर ने भ्रमित होकर उन्हें समाचार कवर करने से रोकने का निर्णय ले लिया होगा। पत्रकार धनंजय ने बताया कि वे मीडिया के क्षेत्र में कुछ नए प्रयोग कर रहे हैं और उन्हें उम्मीद है कि आने वाले समय में आम जनता उन प्रयोगों को पसंद करेगी।

Continue Reading

Breaking News

पटना कॉलेज में प्रसिडेंशियल डिबेट के दौरान हंगामा, पुलिस से भीड़े छात्र

Published

on

PATNA: छात्र संघ चुनाव के लिए चुनाव प्रचार का गुरुवार को आखिरी दिन था. इसके मद्देनजर पटना कॉलेज में प्रसिडेंशियल डिबेट आयोजित किया गया था, जिसमें सभी प्रत्याशियों ने हिस्सा लिया था. इधर कार्यक्रम में प्रत्याशी के समर्थक अपना दमखम दिखा रहे थे. जब पुलिस ने उन्हें ऐस करने से रोका तो छात्र पुलिस से ही उलझ पड़े. इससे मौके पर अफरा-तफरी मच गई. जिसके बाद पुलिस छात्रों को समझाकर मामले को शांत किया.

आपको बता दें कि आज शाम चुनाव प्रचार बंद हो जायेगा और 7 दिसंबर को मतदान होगा. पीयू चुनाव में इस बार कैंडिडेट्स सभी वोटरों तक पहुंचने की जुगत में हैं. मुकाबला काफी टक्कर का दिख रहा है. पूरा यूनिवर्सिटी कैंपस चुनावी रंग में रंगा हुआ है. सभी प्रत्याशी वोटरों से वादा करते हुए दिख रहे हैं. इस डिबेट के प्रोग्राम में तमाम अध्यक्ष पद के उम्मीदवारों ने अपने पक्ष में वोट मांगा और कहा कि अगर जीत उनकी होती है तो कॉलेज की हर समस्या को दूर करेंगे.

Continue Reading

Breaking News

जीरोमाईल पर CNG का तीसरा स्टेशन खुला , महीने के अंत तक दो और खुलेंगे

Published

on

PATNA : बाइपास पर जीरोमाइल के पास बुधवार को शहर का तीसरा सीएनजी स्टेशन खुला । सोनीली पेट्रोल पंप के पास यह स्टेशन खुला हैं । अबतक पटना में 2 सीएनजी स्टेशन थे, जो बेली रोड पर रूकनपुरा के पास और टोल प्लाजा के पास है । । पटना में सीजीडी नेटर्वक का काम करने वाले कपंनी गेल के डीजीएम रजनीश कुमार ने बताया दिसंबर के अतिंम सप्ताह तक सगुना मोड़ और नौबतपुर में एक एक सीएनजी स्टेशन चालु होने की उम्मीद है । स्टेशन का निमार्ण कार्य तेजी से चल रहा है ।

राजधानी में अभी करीब दो हजार सीएनजी आटो चल रहे है । इनमें करीब 1200 को परमिट मिला है । करीब 800 बिना परमिट के चल रहा है ।आपको बता दे रुकनपुरा और टोल प्लाजा स्थित सीएनजी स्टेशन से करीब पांच हजार किलो सीएनजी की खपत हो रही है । मिली जानकारी के अनुसार सोनाली पेट्रोल पपं के पास स्टेशन है । अबतक बेली रोड पर रुकनपुरा के पास स्टेशन थे । ऑटो सघ के सचिव ने बताया 100 से अधिक पेट्रोल ऑटो में सीएनजी किट की कीमत 25 हजार से 35 हजार तक है । सीएनजी ऑटो से शहर में प्रदुषण की मात्रा कम होगी ।

Continue Reading

Trending

Copyright © 2019 All Rights Reserved to Ajaya Media and Telecommunication Pvt. Ltd.