Connect with us

जमुई

धारा 370 हटाने पर बोले चिराग पासवान, पढ़े रिपोर्ट…

Published

on

जमुई: स्थानीय एनडीए गठबंधन ने दिवंगत पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और दिवंगत समस्तीपुर सांसद रामचंद्र पासवान के सम्मान में श्रद्धांजलि एवं शोकसभा का आयोजन किया। इस सभा में जमुई सांसद चिराग पासवान भी पहुंचे। इस मौके पर सांसद चिराग पासवान ने कहा कि लोजपा धारा 370 खत्म करने का स्वागत करती है।

प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के इस फैसले से सभी सहमत होंगे। देशहित में यह अच्छा फैसला और मोदी सरकार का बेहद स्वागत योग्य कदम है। उन्होंने यह भी कहा कि जम्मू कश्मीर को मुख्य धारा से जोड़ने के लिए, वहां के निवासियों को भारत के अन्य प्रदेशों से जोड़ने के लिए ये फैसला लेना जरूरी था। हमें कश्मीर के लिए हमेशा ही कहना पड़ता था कि वह भारत का अभिन्न अंग है।

देश के दूसरे प्रांतो के बारे में विशेष तौर पर कभी नहीं कहना पड़ा की ये भारत के अभिन्न अंग है। चिराग पासवान ने कहा कि धारा 370 ने कश्मीर को भारत के अन्य प्रदेशों से अलग कर रखा था. आने वाले समय में वहां हालात बेहतर होंगे. पत्थर की जगह अब कश्मीरियों के हाथ में कागज, कलम और लैपटॉप देखने को मिलेगी। भारत के अन्य प्रदेशों से कश्मीर की दूरी अब कम हो जाएगी। मैं जम्मू कश्मीर भी गया हूं और लद्दाख में रहा हूं। देशहित में यह अच्छा फैसला है।

मोदी सरकार का यह बेहद स्वागत योग्य कदम है। उन्होंने दिवंगत सुषमा स्वराज और रामचंद्र पासवान को श्रद्धांजलि भी दिया। हालांकि दिगर की बात तो यह है कि इस सभा में जदयू के कोई नेता शामिल नहीं हुए। महज कुछ ही दूरी पर जदयू के बड़े कद्दावर नेता आरसीपी सिंह का कार्यक्रम हुआ लेकिन वे श्रद्धांजलि देने नहीं आएं।

जमुई से अभिषेक की रिपोर्ट

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Breaking News

एक साथ तीन बाईक की टक्कर, 5 घायल एक की मौके पर मौत

Published

on

JAMUI: जमुई में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। खैरा थाना क्षेत्र के मुख्य मार्ग के लोहा डी पुल के पास 3 बाइक की भिड़ंत हो गई। आमने-सामने की टक्कर में धर्मपुरा गांव थाना लोकाई गिरिडीह निवासी जेदु कमार की मौत घटनास्थल पर हो गई।

वहीं पांच अन्य वाईक सवार बुरी तरह घायल हैं। जिनका इलाज जमुई सदर अस्पताल में किया जा रहा है। घायलों की माने तो दो मोटरसाइकिल से हम लोग सोनो प्रखंड क्षेत्र चरका पत्थर शादी के शगुन देने जा रहे थे।

वहीं गढ़ी केलुहाडीह के पास सरकंडा से गढ़ी की ओर आ रही बाइक सवार तरीक अंसारी इलियास अंसारी पिता बच्चू मियां के बाइक से टक्कर हो गई। जिसे जेदु कुमार की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने शब को पोस्टमार्टम के लिए जमुई अस्पताल भेज दिया है। इसके साथ ही घायलों का इलाज जमुई सदर अस्पताल में किया जा रहा है।

जमुई से अभिषेक कुमार निराला की रिपोर्ट।

Continue Reading

जमुई

जमुई में बेख़ौफ़ अपराधीयों ने किसान को मारी, मौके पर हुई मौत

Published

on

जमुई : टाउन क्षेत्र अंतर्गत काकन गांव के बगल में नेगड़ी ठीकवा वाहियार के पास धन खेत में रामचंद्र रजक (26 वर्ष) को तीन बाइक सवार अपराधियों ने दिन-दहाड़ें धान के खेत में दौड़ा-दौड़ाकर गोलियों से छलनी कर दिया। जिसके बाद मौके पर ही किसान की मौत हो गई। मृतक किसान की बेटी तनूजा कुमारी धटना के समय अपने पिता के साथ थी। उसने ने बताया कि खेत में थी तभी अपाची सवार तीनों अपराधियों ने मुंह पर गमछा लपेटे हुए था और पाप को रुकने बोला पापा रुक गए।

अपराधियों ने आते ही पापा का मोबाईल छीन लिया और कुछ बातचीत हुई। उसके बाद पापा को बोला तुमको मर देगें। पापा बोलते रहे, मुझे क्यों मरोगे मैंने क्या किया। लेकिन अपराधियों ने कुछ नहीं सुना और पापा को पहला गोली पैर में मारा पापा भागने लगे फिर पीठ में गोली मरा पापा गिर गए फिर दो गोली मरा और भाग गए। मृतक के चाचा लक्ष्मी रजक ने बताया कि हम घर पर थे मिल चला रहे तभी गोली की आवाज सुनाई दी भाई और भोजाई (मृतक का मां- पिता) जो घटना के समय खेत में थे, उन्हें फोन किया कि रामचन्द्र को गोली मार दिया 8-9 गोली मरा है।

हमलोग भागे-भागे खेत पर गए, तो देखा रामचंद्र का शव खेत में पड़ा है। मृतक रामचंद्र अपने मां- पिता के लिये खेत पे खाना पहुंचने गया था। मृतक शादी-शुदा था इसके चार छोटे – छोटे बच्चे हैं। वह खेती बड़ी कर अपना जीवन यापन करता था। घटना स्थल पर पहुँचे प्रशासन से बातचीत करने पर एस डी पी ओ जमुई ने बताया कि घटना का जांच कर रहे अभी कुछ नहीं बता सकते भूमि विवाद या आपसी रंजिश के कारण भी हो सकता है।

जमुई से अभिषेक कुमार

Continue Reading

जमुई

जमुई के पूर्व विधायक सुमित सिंह ने पूर्व मुखिया निर्मला देवी को दी श्रद्धांजलि

Published

on

जमुई : जिले के गिद्धौर प्रखंड अंतर्गत रतनपुर पंचायत के मुखिया राजेश सिंह की माता निर्मला देवी का पिछले 22 जुलाई को देहांत हो गया था। जो खुद पंचायत की मुखिया रह चुकी थी। उनके श्राद्ध सह श्रद्धांजलि कार्यक्रम में अंगपुत्र सह जदयू नेता सुमित कुमार सिंह शामिल होकर, उनकी छवि पर पुष्पांजलि अर्पित कर भगवान से उनकी आत्मा की शांति एवं उनके अपनों की पीड़ा के शमन के लिए प्रार्थना किए।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि मां का साथ उनकी उपस्थिति, मौज़ूदगी अपने आप में बड़ी ताकत देती है। उनका स्नेह – प्रेम‌ , वात्सलय सबकुछ अनुपम होता है। राजेश बाबू की मां तो उनके लिए बड़ी शक्ति थी। वैसे भी वह हर दायित्व निभाने में सक्षम थी एवं अपने बच्चों की संबल थी। हर मां का जाना उनके परिवार के लिए अपूरणीय क्षति होती है। पर पूर्व मुखिया मां निर्मला देवी का जाना असहनीय , अपूरणीय क्षति है। हालांकि मां तो मां होती है।

आगे उन्होंने का कि उनका आशीष हमेशा राजेश बाबू एवं उनके समस्त परिजनों को मिलता रहेगा। इस अवसर पर बड़ी तादाद में युवा साथी , बुजुर्ग अभिभावक सहित स्नेही ग्रामीण जन उपस्थित थे।

जमुई से अभिषेक की रिपोर्ट

Continue Reading

Trending

Copyright © 2019 All Rights Reserved to Ajaya Media and Telecommunication Pvt. Ltd.