Connect with us

जहानाबाद

जहानाबाद में चमकी बुखार की हुई दस्तक, एक बच्चे में पाया गया लक्षण

Published

on

जहानाबाद में एक बच्चे में चमकी बुखार के लक्ष्ण पाए जाने पर डॉक्टरों ने आनन-फानन में बच्चे को पीएमसीएच रेफर कर दिया गया। सदर अस्पताल में गौरक्षणी मोहल्ला निवासी सजन कुमार के दो वर्ष के पुत्र ह्रितिक को इलाज के लिए भर्ती किया गया जो आज सुबह से तेज बुखार से पीड़ित था। चिकित्सकों ने इलाज के दौरान बच्चे में दिमागी या चमकी बुखार होने का लक्ष्ण पाये और उसे प्राथमिक उपचार के बाद उसे पटना के पीएमसीएच रेफर कर दिया। डॉक्टरों ने बताया कि देखने से बच्चे में AES  जिसे आम भाषा मे चमकी  बुखार कहा जाता है उसके लक्षण लगते है परंतु सही जांच के बाद ही मामला क्लियर हो पायेगा। वहीं इस बच्चे में चमकी बुखार के लक्षण पाए जाने से प्रशासन के हांथ-पांव फूलने लगे हैं।

जहानाबाद से मुजफ्फर इमाम की रिपोर्ट

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Breaking News

कर्मनाशा नदी पर क्षतिग्रस्त पुल का निरीक्षण, 5 दिनों के बाद पहुंची टीम

Published

on

KAIMUR: सेंट्रल रोड रिसर्च इन्वेस्टिगेशन की 2 सदस्यीय टीम 5 दिनों के बाद यूपी बिहार बॉर्डर में कर्मनाशा नदी पर बने ओवरब्रिज का निरीक्षण करने पहुंची | इस दौरान जाँच टीम ने माना कि पुल के पाया के दोनों पिलर में सरिया की कमी देखी जा रही हैं | टीम के अधिकारियों ने कहा कि अभी जाँच की जा रही है | ओवरलोडिंग सहित कई कारण भी पुल टूटने के हो सकते हैं, जिसकी अभी जांच की जा रही हैं | उन्होंने मीडिया को बताया कि जांच के बाद एनएचआई को रिपोर्ट सौंपी जाएगी उसके बाद आगे की कार्रवाई होगी |

Continue Reading

Breaking News

कांग्रेस नेता ने गरीबों का बाटा दर्द, कप-कपाती ठंड को देख बांटे सैकड़ों कंबल

Published

on

JEHANABAD : शहर के कोर्ट एरिया में रविवार को बढ़ते ठंड से बचाव के लिए गरीब लोगों के बीच बिहार प्रदेश कांग्रेस चुनाव अभियान समिति के सदस्य एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मोहम्मद काशिफ यूनुस के द्वारा कंबल का वितरण किया गया । इस मौके पर काशिफ यूनुस ने कहा कि लगातार गिरते तापमान से ठंड कुछ इस कदर बढ़ गई है कि लोग घर से बाहर निकलते ही कप-कपाने लगते हैं । ऐसी ठंड में भी कुछ ऐसे परिवार अपने जिले में हैं जिन्हें पर्याप्त मात्रा में गर्म कपड़े नहीं है, ना ही सभी परिवार के पास पर्याप्त कंबल हैं। इसी क्रम में हमारा एक छोटा सा प्रयास कंवल वितरण का चल रहा है जिसमें आज नूर हसन, सजीवन पासवान मो.नसीम, मो. शमीम, फालमा खातून, सावित्री विश्वकर्मा, जानकी देवी, रामबली पासवान , हसमुन खातून, सहित सौ से अधिक गरीब लोगों को कंबल दिया गया।

चेहरे पर झलकी खुशी

वही कंबल लेने के बाद लोगों के चेहरे पर खुशी साफ झलक रही थी । कंबल प्राप्त करने वाले लोगों ने कहा कि जहां एक तरफ प्रशासन से हमें अभी तक कोई मदद नहीं आई है वहीं दूसरी तरफ समाज की ओर से ऐसी मदद हमारे लिए इस परेशानी वाले दिन में बहुत राहत देने वाली है | काशिफ यूनुस ने कहा कि प्रशासन द्वारा पर्याप्त राहत नहीं पहुंचाई जा सकी है जिसके कारण अभी भी बहुत सारे परिवार ठंड के प्रकोप से परेशान हैं अतः प्रशासन को चाहिए कि गरीबों के मुहल्लों में अपने कर्मचारियों को भेजकर उनकी हालात का जायजा लें और उन्हें पर्याप्त मदद उपलब्ध कराएं | उन्होंने कहा कि हमारी टीम भी अब मोहल्लों में जाएगी और पता करने की कोशिश करेगी कि अभी भी कितने परिवार इस तरह की सहायता के जरूरतमंद हैं | कंबल वितरण कार्यक्रम में भीम आर्मी के प्रदेश महासचिव अमर ज्योति एवं प्रदेश सचिव राहुल रंजन भी उपस्थित रहे | इसके अलावा समाजसेवी राहुल, प्रोफेसर पिंटू एवं अन्य भी उपस्थित रहे |

Continue Reading

Breaking News

KBC में बिहार के ज्ञान का फिर बजा डंका, सुशील के बाद अब जहानाबाद के सनोज बने करोड़पति

Published

on

AB NEWS DESK : ज्ञान की उर्वरा शक्ति से बिहार की भूमि लबरेज है। एक बार फिर यह साबित हो गया है।बॉलीवुड के सुपर-डुपर स्टार अमिताभ बच्चन के सामने केबीसी में बिहार के लाल ने एक बार फिर ज्ञान का झंडा गाड़ा है।पूर्वी चंपारण के सुशील कुमार के पांच करोड़ जीतने के बाद अब जहानाबाद के सनोज राज ने कौन बनेगा करोड़पति के नये सीजन में पहला करोड़पति बनने का गौरव हासिल किया है।

जहानाबद जिले के हुलासगंज प्रखंड के ढोंगरा गांव के निवासी सनोज राज ने एक करोड़ की रकम जीत कर बिहार का नाम रोशन किया है।सोनी चैनल ने मंगलवार को अपने फेसबुक और ट्विटर अकाउंट पर आने वाले एपिसोड का प्रोमो पोस्ट किया,जिसमें सनोज राज 15वें सवाल का सही जवाब देकर एक करोड़ रुपये जीतते दिख रहे हैं।सोनी चैनल के ट्विटर पोस्ट के अनुसार अब वह सात करोड़ रुपये के सवाल के लिए खेलेंगे।गुरुवार और शुक्रवार को सनोज से जुड़े एपिसोड का प्रसारण होगा।

सनोज राज के पिता रामजन्म शर्मा साधारण किसान हैं। सनोज ने जहानाबाद से ही अपनी पढ़ाई की है। सनोज ने वर्धमान के एक कॉलेज से बीटेक की पढ़ाई की है और उसके बाद दो वर्ष से सहायक कमांडेंट के पद पर नौकरी कर रहे हैं। सनोज की इच्छा प्रशासनिक क्षेत्र में जाने की है। वह आईएएस बनना चाहते हैं।

Continue Reading

Trending

Copyright © 2019 All Rights Reserved to Ajaya Media and Telecommunication Pvt. Ltd.