Connect with us

Uncategorized

पूर्व मंत्री सुरेश पासवान का आह्वान, शिवभक्तों की सेवा से होगा कल्याण

Published

on

DEOGHAR: सावन की चौथी और अंतिम सोमवारी के मौके पर बाबा नगरी देवघर में शिवभक्तों की भीड़ जुटने लगी है। सावन की अंतिम सोमवारी होने के कारण भीड़ ज्यदा रहने की पूरा संभावना है।

इस मौके पर पूर्व मंत्री सुरेश पासवान ने राजद द्वारा चलाए जा रहे निःशुल्क सेवा शिविर में तमाम कार्यकर्ताओं से अपील की है कि शिवभक्तों को कोई दिक्कतें नहीं होनी चाहिए। शिवभक्तों की सेवा में ही कल्याण है।

इसलिए तमाम जरुरतमंद शिवभक्तों को निशुल्क सेवा भाव से नींबू, पानी, शर्बत के साथ साथ निशुल्क चिकित्सा सेवा मुहैया कराई जाएगी। गौरतलब है कि रविवार की सुबह से ही कतारबद्ध कांवरियों की लाइन 15 किलोमीटर से भी अधिक लंबी हो गई है। अहले सुबह मंदिर का पट खुलते ही सरकारी पूजा के बाद बाबा पर जलार्पण किया गया।

इसके बाद आम श्रद्धालुओं को बाबा बैद्यनाथ का दर्शन कराने की व्‍यवस्‍था की गई है। हम आपको यह भी बता दें कि इस बार सावन में 4 सोमवार पड़ा है। पहला सोमवार 22 जुलाई को, दूसरा 29 जुलाई को और तीसरा सोमवार 5 अगस्त को पड़ा था।

इसी बीच 31 जुलाई 2019 को हरियाली अमावस्या भी थी। चौथा और सावन का आखिरी सोमवार 12 अगस्त यानि कल है। 15 अगस्त को सावन का आखिरी दिन है। जिसमें बाबा नगरी में शिवभक्तों के बोलबम से गूंजेगा।

देवघर से पिताम्बर की रिपोर्ट।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Breaking News

सीताराम पाठक के भाजपा सदस्यता अभियान में दिख रहा है सेल्फी का क्रेज

Published

on

DUMKA: भाजपा झारखंड जिले में जोर शोर से सदस्यता अभियान चला रही है। दुमका जिले के जरमुंडी विधान सभा क्षेत्र में अभियान पूरी तरह जोर पकड़ने लगा है। सदस्यता अभियान को लेकर पूरे विधानसभा में उत्साह चरम पर है।

जिसकी कमान भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सह सांसद प्रतिनिधि सीताराम पाठक के हाथ में है। भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सह सांसद प्रतिनिधि सीताराम पाठक ने आज सदस्यता अभियान के लेकर नोनीहाट के बजरंगबली मंदिर में युवा संगठन के बीच पहुंचे जहां केन्द्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं के बारे में बताया।

सदस्यता अभियान में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सह सांसद प्रतिनिधि सीताराम पाठक के साथ राम किंकर (लड्डू जी), जीवन, राजीव, गुलशन, प्रकाश, बिनोद यादव जी, अविनाश जी, राहुल कुमार के साथ काफी युवाओं का सहयोग मिल रहा है।

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सह सांसद प्रतिनिधि सीताराम पाठक के साथ सेल्फी लेने वाले युवाओं ने भी माना की क्षेत्र के विकास के लिए भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सह सांसद प्रतिनिधि सीताराम पाठक जैसे नेता का होना जरुरी है।

अमरनाथ पाठक की रिपोर्ट।

Continue Reading

Uncategorized

4G डाउनलोड SPEED के आंकड़ों में रिलायंस JIO ने एक बार फिर मारी बाजी

Published

on

नई दिल्लीः 19 अगस्त, 2019, दूरसंचार नियामक TRAI द्वारा जुलाई के लिए प्रकाशित औसत 4G डाउनलोड स्पीड के आंकड़ों में रिलायंस जियो ने एक बार फिर बाजी मार ली है। जुलाई महीने में जियो की औसत डाउनलोड स्पीड 21.0 एमबीपीएस रही जो जून में 17.6 एमबीपीएस थी।

इस साल के पहले 7 महीनों में जियो 4जी डाउनलोड स्पीड के मामले में शीर्ष स्थान पर रहा है। 2018 में में भी रिलायंस जियो स्पीड के मामले में सबसे तेज 4जी ऑपरेटर था। 2018 के सभी 12 महीनों में जियो की 4जी औसत डाउनलोड स्पीड सबसे अधिक थी।

टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) द्वारा प्रकाशित आंकड़ों के अनुसार जुलाई में भारती एयरटेल का प्रदर्शन जून के 9.2 एमबीपीएस के मुकाबले गिर कर 8.8 एमबीपीएस रह गया।

हालांकि वोडाफोन और आइडिया सेल्युलर ने अपने कारोबार का विलय कर लिया है और अब वोडाफोन आइडिया के रूप में काम कर रहे हैं पर ट्राई दोनों के आकंड़े अलग अलग दिखाता है।

वोडाफोन नेटवर्क की औसत 4 जी डाउनलोड स्पीड में भी गिरावट दर्ज की गई। जून के 7.9 एमबीपीएस के मुकाबले यह जुलाई में 7.7 एमबीपीएस ही रह गई। आइडिया ने जुलाई में मामूली सुधार दर्ज किया अब उसकी 4जी डाउनलोड स्पीड 6.6 एमबीपीएस हो गई है।

जुलाई में 5.8 एमबीपीएस के साथ वोडाफोन औसत 4 जी अपलोड स्पीड चार्ट में सबसे ऊपर रहा। आइडिया और एयरटेल की जुलाई माह में औसत अपलोड स्पीड क्रमशः 5.3 एमबीपीएस और 3.2 एमबीपीएस नापी गई। दोनों ने औसत 4 जी अपलोड स्पीड में मामूली गिरावट दर्ज की। जबकि Jio में 4.3Mbps औसत अपलोड स्पीड के साथ सुधार देखा गया।ट्राई द्वारा औसत गति की गणना माईस्पीड एप्लिकेशन की सहायता से एकत्र, रियल टाइम आंकड़ों के आधार पर की जाती है।

कुमार गौतम की रिपोर्ट।

Continue Reading

Uncategorized

BREAKING: अरुण जेटली AIIMS में एडमिट, मोदी-शाह सहित कई नेता मिलने पहुंचे

Published

on

DELHI: भाजपा नेता एवं पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की तबीयत खराब हो गई है। जिन्हे दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया है।

अरुण जेटली का ट्रीटमेंट एंडोक्रिनोलोजिस्ट नेफ्रोलॉजिस्ट और कार्डियोलॉजिस्ट डॉक्टरों की देखरेख में चल रहा है। अरुण जेटली का हाल जानने के लिए केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन भी एम्स पहुंचे हैं।

गृह मंत्री अमित शाह और लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला भी एम्स पहुंचे हैं। गृह मंत्री अमित शाह के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी एम्स पहुंचे हैं। हम आपको बता दें कि अरुण जेटली की लंबे समय से बीमार चल रहे थे।

यही कारण था कि मोदी के पहले कार्यकाल के बाद दूसरे कार्यकाल में उन्होंने कैबिनेट में शामिल होने से साफ तौर पर इंकार कर दिया था। अरुण जेटली का किडनी प्रत्यारोपण हुआ था।

हाल ही उन्होंने इलाज कराने अमेरिका भी जाना पड़ा था। जिसके बाद सेहत में काफी सुधार हो रहा था। मगर अचानक आज तबीयत खराब होने के कारण एम्स में भर्ती कराया गया है। जिसकी सूचना मिलते ही उनके करीबी नेता उनसे मिलने पहुंच रहे हैं।

Continue Reading

Trending

Copyright © 2019 All Rights Reserved to Ajaya Media and Telecommunication Pvt. Ltd.