Connect with us

Uncategorized

पूर्व मंत्री सुरेश पासवान का आह्वान, शिवभक्तों की सेवा से होगा कल्याण

Published

on

DEOGHAR: सावन की चौथी और अंतिम सोमवारी के मौके पर बाबा नगरी देवघर में शिवभक्तों की भीड़ जुटने लगी है। सावन की अंतिम सोमवारी होने के कारण भीड़ ज्यदा रहने की पूरा संभावना है।

इस मौके पर पूर्व मंत्री सुरेश पासवान ने राजद द्वारा चलाए जा रहे निःशुल्क सेवा शिविर में तमाम कार्यकर्ताओं से अपील की है कि शिवभक्तों को कोई दिक्कतें नहीं होनी चाहिए। शिवभक्तों की सेवा में ही कल्याण है।

इसलिए तमाम जरुरतमंद शिवभक्तों को निशुल्क सेवा भाव से नींबू, पानी, शर्बत के साथ साथ निशुल्क चिकित्सा सेवा मुहैया कराई जाएगी। गौरतलब है कि रविवार की सुबह से ही कतारबद्ध कांवरियों की लाइन 15 किलोमीटर से भी अधिक लंबी हो गई है। अहले सुबह मंदिर का पट खुलते ही सरकारी पूजा के बाद बाबा पर जलार्पण किया गया।

इसके बाद आम श्रद्धालुओं को बाबा बैद्यनाथ का दर्शन कराने की व्‍यवस्‍था की गई है। हम आपको यह भी बता दें कि इस बार सावन में 4 सोमवार पड़ा है। पहला सोमवार 22 जुलाई को, दूसरा 29 जुलाई को और तीसरा सोमवार 5 अगस्त को पड़ा था।

इसी बीच 31 जुलाई 2019 को हरियाली अमावस्या भी थी। चौथा और सावन का आखिरी सोमवार 12 अगस्त यानि कल है। 15 अगस्त को सावन का आखिरी दिन है। जिसमें बाबा नगरी में शिवभक्तों के बोलबम से गूंजेगा।

देवघर से पिताम्बर की रिपोर्ट।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Breaking News

तेजस्वी ने सीएम नीतीश पर लगाया गंभीर आरोप, कहा- बलात्कारियों को संरक्षण देती रही है सरकार

Published

on

PATNA: नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सोमवार को सूबे के मुखिया नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा है. तेजस्वी ने कहा कि सूबे में छलकारी सरकार है. बक्सर और समस्तीपुर में हुई रेप की घटनाओं पर सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि हैदराबाद की घटना के बाद उसी तरह की घटना को बक्सर एवं समस्तीपुर में अंजाम दिया गया. जिसमें रेप के बाद अपराधियों ने पीड़िता की हत्या कर लाश को जला दिया. इस तरह की घटना को सरकार रोकने में पूरी तरह से फेल है. राजद इस तरह की घटना में पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए जो भी लड़ाई होगी वह लड़ने का काम करेगी. जिससे उन्हें न्याय मिल सके. तेजस्वी ने कहा कि अपराधियों का मनोबल इतना बढ़ा हुआ है कि वह दिन दहाड़े राजधानी पटना में गोली मार देते हैं और डीजीपी कहते है कि हम ही सुरक्षित नहीं हैं. उपमुख्यमंत्री खुद अपराधियों के आगे हाथ जोड़ कर विनती करते हैं. नीतीश सरकार बलात्कारियो को संरक्षण देती रही है। यह पूरी तरह से छलात्कारी सरकार है। तेजस्वी ने नीतीश कुमार के हरियाली यात्रा पर तंज कसते हुए कहा कि पूरे बिहार में अपराध बढ़ रहा है और यह हरियाली यात्रा कर रहे हैं. इनको हरियाली यात्रा नही बल्कि अपराध मिटाओ यात्रा करना चाहिए. लालू प्रसाद यादव की सज़ा बढ़ाने के मामले पर तेजस्वी ने कहा कि यह मामला न्यायालय में है, हम न्ययालय के मामले में ज्यादा कुछ नहीं बोलेंगे. लेकिन सीबीआई का हाल तो महाराष्ट्र में क्या हुआ यह सब तो जानते ही हैं.

Continue Reading

Breaking News

लोजपा प्रत्याशी बजरंगी महथा ने चलाया जनसंपर्क अभियान, कहा- दिन-रात करेंगे काम

Published

on

DEOGHAR: झारखंड विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में देवघर विधानसभा क्षेत्र में चुनाव होना है. ऐसे में सभी प्रत्याशी चुनाव में अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए जोर शोर से तैयारी में जुटे हुए हैं. इसी क्रम में मंगलवार को देवघर विधानसभा क्षेत्र से लोजपा प्रत्याशी बजरंगी महथा ने मोहनपुर प्रखंड के मलहरा, रांगीबांध, अमडगडिया, लकड़ीगंज, भेरवाटांड सहित कई गांव में जनसंपर्क अभियान चलाया.

दरअसल, जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहा है प्रत्याशी गांव पहुंचकर जनता से वोट करने की अपील कर रहे हैं. जनसंपर्क के दौरान बजरंगी महथा ने जनता के समस्याओं को सुना और कहा कि जनता की समस्या आजादी के समय से ही धरा रह गया है. मूलभूत सुविधाओं से लोग वंचित हैं. बजरंगी ने कहा कि जो भी प्रत्याशी जीत कर गये हैं दुबारा गांव आकर लोगों का समस्या नहीं सुना है. मैं एक सेवक के रूप में दुख-सुख में काम करते आ रहा हूं. अगर जनता का आशीर्वाद से उनकी जीत होती है तो वे सारी समस्या का समाधान करने में  दिन-रात एक करेंगे. जनसंपर्क अभियान के दौरान बजरंगी के सैकडों कार्यकर्ता और समर्थक उनके साथ मौजूद रहे.

Continue Reading

Uncategorized

आर्मी जवान ने पहले पत्नी और साली को मारी गोली फिर कर ली सुसाइड

Published

on

PATNA:  राजधानी पटना में ट्रिपल मर्डर की वारदात ने पूरे इलेके में सनसनी मचा दी। जानकारी के अनुसार पटना में एक आर्मी के जवान ने अपनी पत्नी और साली मर्डर करने के बाद खुद भी सुसाइड कर लिया। फिलहाल, संदेहास्पद स्थिति में एक कार से तीन शव बरामद किए गए है । यह वारदात पटना से सटे रानितलाब के सैदाबाद के नई सड़क पर हुई हैं।

डेंगू से पीड़ित था आर्मी जवान

बताया जाता है कि आर्मी का जवान विष्णु एक महीने से डेंगू से पीड़ित था । इस सिलसिले में परिवार वाले आज विष्णु को दिखवाने के लिए पटना ले जा रहे थे और ये पूरा परिवार बलेनों कार गाड़ी से पटना आ रहे थे। इसी बीच आर्मी के जवान ने पिस्टल से पहले साली, फिर पत्नी और खुद को गोली मारी ली और तीनों की मौके पर ही मौत हो गई । बताया जाता है कि इस आर्मी जवान ने अपने बच्चों को भी मारने की कोशिश की लेकिन दो बच्चें कार से जीवित निकले है ।

पुलिस पहुंची मौके पर

वही ग्रामीणों की सूचना के बाद घटना स्थल पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में ली है । वहीं, इस पूरे मामले में पालीगंज डीएसपी के नेतृत्व में घटना की जानकारी ली जा रही है ।

Continue Reading

Trending

Copyright © 2019 All Rights Reserved to Ajaya Media and Telecommunication Pvt. Ltd.