Connect with us

Breaking News

चुनाव से पहले आनंद मोहन की रिहाई के लिए श्री राजपूत करणी सेना लड़ेगी लड़ाई

Published

on

PATNA: श्री राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री महिपाल सिंह मकराना ने आज पटना में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण और आरक्षण की समीक्षा की मांग को प्रमुखता से उठाया। इस दौरान उन्होंपने राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वा गत करते हुए कहा कि श्री राजपूत करणी सेना की ओर से हम सरकार के अपील है कि वे अगर सरकारी खजाने से मंदिर निर्माण नहीं करना चाहते हैं, तो वे मंदिर निर्माण की जिम्मेकवारी करणी सेना के दे दें। बिना किसी से चंदा लिये हम श्री राम का भव्यर राजमहल बनाने को तैयार हैं, जो ऐतिहासिक होगा और दुनिया के सातों अजूबों में अव्वेल होगा।

श्री महिपाल सिंह मकराना ने उक्ता बातें श्री राजपूत करणी सेना की बिहार प्रदेश इकाई द्वारा प्रदेश कार्यालय में आयोजित स्वा गत सह अभिनंदन समारोह के दौरान कही। श्री राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री महिपाल सिंह मकराना और राष्ट्रीय संयोजक श्री प्रह्लाद सिंह पहली बार बिहार की ऐतिहासिक धरती पर आये थे। श्री महिपाल सिंह मकराना ने आरक्षण की समीक्षा का मांग करते हुए साफ शब्दोंस कहा कि 2020 बिहार विधान सभा चुनाव से पहले इसकी समीक्षा सरकार को करनी होगी। क्योंककि आरक्षण की मांग को लेकर जब हम मध्यनप्रदेश, राजस्थाकन और छत्तीसगढ़ में भाजपा को हटा सकते हैं, तो और भी राज्यों में हम सरकारें हटा सकते हैं। इन राज्योंर में हारने के बाद ही सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण मिल पाया। हम बनाने का तो नहीं कह सकते, लेकिन श्री राजपूत करणी सेना कितना बिगाड़ सकती है, सबको पता है। उन्हों ने कहा कि हर हाल में आरक्षण की समीक्षा हो, नहीं तो जो इसका विरोध करेगी करणी सेना उसका पुरजोर खिलाफत करेगी। क्यों कि बीते 70 सालों में आरक्षण की समीक्षा नहीं हुई है। और तो और जिन एससी एसटी के 85 प्रतिशत लोग आज भी आरक्षण से वंचित है।

राजपूत नेता आनंद मोहन सिंह की रिहाई की मांग को प्रमुखता से उठाते हुए कहा कि अगर सरकार आगामी 2020 विधान सभा से पूर्व उनकी रिहाई नहीं हुई, तो करणी सेना उनके लिए जोरदार लड़ाई लड़ेगी। उन्होंने कहा कि वे डेढ़ दशक से जेल में बंद हैं, जबकि उन्होंने हमेशा समाज के लिए काम किया। बिहार के वर्तमान मुख्यमंत्री भी उनके साथ रह चुके हैं। उन्हें सोचना चाहिए कि आखिर आनंद मोहन सिंह को क्यों इतने लंबे समय तक जेल में रखा है। वहीं, श्री राजपूत करणी सेना के बिहार प्रदेश अध्यक्ष बीके सिंह श्री राजपूत करणी सेना एक गैर राजनीतिक राजपूत संगठन है। हमें अपने कुल को हिमायत करनी है। अगर मधु की तरह मिठास चाहते हैं तो मधुमक्खी की तरह हमें संगठित रहना होगा। इसलिए पूरे प्रदेश में जिला अध्यसक्ष समेत अन्यस पदों को मजबूत किया जायेगा। प्रखंड, पंचायत अध्यक्ष के साथ – साथ सुदूर में भी कुल का कोई व्यरक्ति होगा, तो श्री राजपूत करणी सेना उसे उठाने का काम करेगी।

उन्होंने कहा कि आज हम सबों को एकजुट और सामर्थवान होने की जरूरत है। आज अपने वंश को जब आर्थिक रूप से कमजोर पाता हूं, तो दर्द होता है। इसलिए हम अपने सारे भाईयों और अभिभावकों से करबद्ध अपील करते हैं कि आप सब आगे बढि़ये और एक दूसरे की मदद कीजिये। श्री राजपूत करणी सेना समाज के लोगों के साथ हमेशा खड़ा रहेगी। इसलिए हमें संगठित होना होगा। इसके लिए हम आने वाले दिनों में विशाल रैली भी करेंगे।

इसके अलावा श्री राजपूत करणी सेना के स्वागत सह अभिनंदन समारोह को बिहार प्रदेश उपाध्यक्ष संजीव सिंह, राष्ट्रीय महासचिव गोपाल सिंह, प्रदेश महासचिव रोहित राज, संरक्षक डॉ आर एस रत्नाकर, लक्ष्मीकांत सिंह, रितु राजपूत, हरिकांत सिंह सिसोदिया ने भी संबोधित किया।
पटना से कुमार गौतम की रिपोर्ट।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Breaking News

देवघर से महागठबंधन के उम्मीदवार पूर्व मंत्री सुरेश पासवान ने किए कई गांवों का दौरा, लोगों से मिलकर किए वोट की अपील

Published

on

DEOGHAR: विधानसभा चुनाव के देवघर से महागठबंधन के उम्मीदवार पूर्व मंत्री सुरेश पासवान ने गुरुवार को जनसंपर्क अभियान किया। पूर्व मंत्री मोहनपुर प्रखंड के नावाडीह, माहियमो,बलजोरा के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर जनसंपर्क अभियान चलाए। वहीं वहां मौजूद लोगों से वोट की अपील भी किए। आपको बता दें पूर्व मंत्री जी जिस गांव में गए वहां के लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया। वहीं साथ में भूतनाथ यादव, रघुनाथ यादव, राजू गुप्ता समेत कई लोग मौजूद रहे।

देवघर राजद कार्यालय में भी भव्य स्वागत

वहीं गुरुवार के दिन में जटाहि मोड़ पर राजद के आवासीय कार्यालय में भी पहुंचे थे। जहां उनके कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। वहीं उनके समर्थकों ने महागठबंधन से टिकट मिलने पर उन्हें बधाई भी दी थी।

Continue Reading

Breaking News

देवघर से प्रत्याशी नारायण दास को अल्पसंख्यक समुदाय का मिला समर्थन, लोगों ने लगाए जिंदाबाद के नारे

Published

on

DEOGHAR: भाजपा विधायक सह देवघर से प्रत्याशी नारायण दास जी ने गुरुवार को सदर प्रखंड के आज टाभाघाट पंचायत के अल्पसंख्यक बहुल गांव गंगटी में जनसंपर्क अभियान चलाए। वहीं गांव के सभी अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों ने भाजपा के पक्ष में पूर्ण समर्थन देने का वादा किया और एवं नरेंद्र मोदी जिंदाबाद, भारतीय जनता पार्टी जिंदाबाद के नारे लगाए। इस मौके पर शेर अली मोहम्मद, मुन्ना मोहम्मद, अयूब मोहम्मद, अफरोज मोहम्मद, जियाउल मोहम्मद, सिराज मोहम्मद, फिरोज अंसारी मोहम्मद, अब्दुल मोहम्मद कलीम, मोहम्मद उमर अली ,मोहम्मद गुलरेज मोहम्मद कलीम उद्दीन मोहम्मद हाजी मोहम्मद असलम अंसारी आदि सैकड़ों व्यक्ति उपस्थित थे।

दिन में भी किए थे जनसंपर्क

वहीं को देवघर से भाजपा विधानसभा प्रत्याशी विधायक नारायण दास जी मानिकपुर मंडल पहुंचे । वहां उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर लोगों से जनसंपर्क अभियान चलाए। इस मौके पर पुराण गिरी, अशोक यादव विनोद यादव, दशरथ गिरी, उचित राय समेत कई लोग मौजूद रहे। आपको बता दें कि प्रत्याशी विधायक नारायण दास बुधवार को देवघर प्रखंड के झिलुवाचांदडीह पंचायत के पहरीडीह गांव पहुंचे वहां उन्होंने लोगों से मिलकर उनका हाल-चाल जाना। वहीं लोगों ने भी उनसे मिलकर अपना समर्थन उन्हें दिए। वहीं उन्होंने जनता से मत के लिए अपील भी की।

अल्पसंख्यक समुदाय का भी मिला था समर्थन

भारतीय जनता पार्टी, केंद्र एवं राज्य सरकार की राष्ट्रवाद एवं विकासवाद की नीति से प्रभावित होकर भाजपा विधायक नारायण दास जी के निवास स्थान कोयरीडीह में खवासडीह और गड़सार के अल्पसंख्यक एवं दलित समुदाय के लोग पहुंचे थे। वहां उन्होंने बीजेपी की नीतिओं का समर्थन करते हुए चुनाव में भाजपा के प्रति अपना पूर्ण सहयोग और साथ देने का वादा किया। आपको बता दें इस मौके पर पार्टी के कई कार्यकर्ता और जिब्राइन अंसारी ,दाऊद अंसारी, कमदेव तुरी, सुनील तुरी, गोविंद तुरी, डब्लू कुमार तुरी, प्रेम तुरी, मिथिलेश कुमार के साथ कई दर्जनों लोग उपस्थित थे।

Continue Reading

Breaking News

झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी तीसरी लिस्ट जारी, जानें कौन कहां से होगा उम्मीदवार

Published

on

RANCHI: झारखंड विधानसभा इलेक्शन में बीजेपी ने तीसरी लिस्ट जारी कर दी है। तीसरे लिस्ट में बीजेपी ने
15 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लग गई है। वहीं बड़ी बात तो यह है कि इस लिस्ट में सरयू राय का नाम नहीं है। आपको बता दें कि गुरुवार को झारखंड विधानसभा इलेक्शन को लेकर उच्चस्तरीय बैठक की गई थी।

लिस्ट में शामिल है ये उम्मीदवार
पोड़ैयाहाट- गजाधर सिंह
बरकट्ठा-जानकी यादव
धनवार-लक्ष्मण प्रसाद सिंह
गांडेय-जयप्रकाश वर्मा
बोकारो-विरंची नारायण
चंदनक्यारी-अमर बावरी
निरसा-अपर्णा सेन गुप्ता
सरायकेला-गणेश महली
चाइबासा-जेबी तुबिद
मझगांव-भूषण पाथ पिंगला
खरसावां-जवाहर बांदरा
खूंटी-नीलकंठ सिंह मुंडा
मांडर-देवकुमार धान
सिसई-दिनेश उरांव
कोलेबिरा-सुजान मुंडा

Continue Reading

Trending

Copyright © 2019 All Rights Reserved to Ajaya Media and Telecommunication Pvt. Ltd.