Connect with us

औरंगाबाद

बिहार की IPS बहु को मिलेगा राष्ट्रपति देंगे सर्वोच्च राष्ट्रीय सम्मान

Published

on

औरंगाबाद : जिले की आईपीएस बहु अपर्णा को आज दिल्ली में राष्ट्रपति के हाथों सम्मानित किया जाएगा। उन्हें एडवेंचर स्पोर्ट्स के क्षेत्र का सर्वोच्च राष्ट्रीय सम्मान तेनज़िंग नार्गे एडवेंचर नेशनल अवार्ड से सम्मानित किया जायेगा।

इस सम्मान को खेल के क्षेत्र में दिया जानेवाला अर्जुन अवार्ड की समकक्षता हासिल है। अपर्णा शहर के क्लब रोड निवासी वरिष्ठ आईएएस अधिकारी संजय कुमार की पत्नी है। अपर्णा फिलहाल उत्तराखंड के देहरादून में बतौर डीआईजी पदस्थापित हैं।

वे एडवेंचर के क्षेत्र में कई उल्लेखनीय उपलब्धियां अपने नाम किया है। उन्होंने न केवल औरंगाबाद बल्कि देश को गौरवान्वित कर चुकी हैं।

औरंगाबाद से से दीनानाथ की रिपोर्ट

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Breaking News

शीतलहर का प्रकोप जारी, कड़ाके ठंड से हुई दो लोगों की मौत

Published

on

AURANGABAD :  कड़ाके के ठंड अब मौत का कारण बनने लगी है। गुरूवार को ठंड की वजह से दो लोगों की मौत हो गई। पहली घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पवई गाँव की है जहां दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के एक कर्मी रामस्वरूप प्रसाद की ठण्ड से मौत हो गयी वहीँ दूसरी घटना भी मुफस्सिल थाना क्षेत्र के विशम्भरबिगहा गाँव के पास की है जहां कार से आ रहे एक युवक की अचानक तबियत खराब हो गयी। जिसके बाद उसे सदर अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। चिकित्सकों के मुताबिक युवक की मौत ठण्ड लगने से हुई है।

Continue Reading

Breaking News

कुख्यात हीरोइन तस्कर को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Published

on

AURANGABAD: पुलिस ने कुख्यात हीरोइन तस्कर रवि पांडेय को न सिर्फ धर दबोचा है बल्कि उसके पास से एक देसी कट्टा ,एक कारतूस तथा 1 लाख 66 हज़ार रुपये नगद भी बरामद किये हैं। इसके अलावा हीरोइन पिने में इस्तेमाल की जानेवाली कई चीजें भी उसके घर से बरामद हुई हैं।सदर एसडीपीओ अनूप कुमार ने बताया कि काफी दिनों से रवि के बारे में सुचना मिल रही थी जिसके बाद वरीय अधिकारीयों के आदेश पर की गयी कार्रवाई में पुलिस को यह सफलता हाथ लगी हैं।

Continue Reading

Breaking News

बिहार के अलग-अलग जगहों पर सड़क हादसे में 5 की मौत, कई घायल

Published

on

DESK: सूबे में रफ्तार का कहर जारी है. तेज रफ्तार के कारण आए दिन सड़क हादसे हो रहे हैं, जिसमें लोगों की जान जा रही है. इसी क्रम में बुधवार को बिहार के अलग-अलग जिलों में हुए सड़क हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल हो गए हैं.

पहली घटना औरंगबाद की है, जहां दूसरे ट्रक की चपेट में आने से ट्रक ड्रायवर की मौके पर ही मौत हो गई.  मिली जानकारी के अनुसार पचपोखरी निवासी रामाशीष सिंह अपनी गाड़ी को जिला स्थित श्री सीमेंट प्लांट के पास  खड़ा कर चाय पीने के लिये सड़क पार कर रहे थे. इसी दौरान तेज गति से आ रही अज्ञात वाहन की चपेट में आने से उनकी मौत हो गई.

दूसरी घटना आरा की है, जहां कार और डम्पर की टक्कर में तीन लोगों की मौत हो गई है. मिली जानकरी के अनुसार तेज रफ्तार से जा रही कार ने दूसरे तरफ से आ रही डम्पर में जोरदार टक्कर मार दी. इस हादसे में घटनास्थल पर ही तीन लोगों की मौत हो गई. घटना जिले के धनगाई थाना क्षेत्र के जगदीशपुर-धनगाई पेट्रोल पंप के पास की है.

तीसरी घटना बेगूसराय की है, जहां अज्ञात वाहन की चपेट में आने से मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति की मौत हो गई. घटना बरौनी थाना क्षेत्र के मोती चौक के पास की है.

चौथी घटना भागलपुर की है, जहां दो यात्री बसों में जोरदार टक्कर हो गई. हालांकि इस हादसे में किसी के मौत की सूचना नहीं है, लेकिन कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं. मिली जानकारी के अनुसार मुजफ्फरपुर से भागलपुर आ रही बस और भागलपुर से सिलिगुड़ी जा रही बस आपस में टकरा गई. इधर हादसे के बाद बस चालक फरार हो गए. स्थानीय लोगों की मदद से सभी घायलों को नवगछिया हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. हादसे में बस बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है. वहीं हादसे के बाद दोनों तरफ ट्रकों की लंबी कतार लग गई है.

Continue Reading

Trending

Copyright © 2019 All Rights Reserved to Ajaya Media and Telecommunication Pvt. Ltd.