Connect with us

पटना

अनंत सिंह के जानी दुश्मन विवेका पहलवान के गुर्गे गिरफ्तार, अब खुलेगा एके-47 का राज

Published

on

PATNA: मोकामा विधायक अनंत सिंह के दुश्मन विवेका पहलवान के गुर्गों को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। दरअसल, विवेका पहलवान के घर से एके-47 रायफल लहराने वाले चंदन और विक्की को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। दोनों की गिरफ्तारी मोकामा रेलवे स्टेशन से की गई है। मिल रही जानकारी के मुताबिक दोनों मोकामा से कोलकाता भागने की फिराक में थे। तभी पुलिस ने दोनों को दबोच लिया. दोनों के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी था।

वीडियो वायरल होने के बाद बाढ़ थाने में केस दर्ज कर वीडियो में दिखने वाले युवकों की छापेमारी के लिए स्पेशल टीम का गठन कर दिया गया था। जिन्हें अब गिरफ्तार कर लिया गया है। विवेका पहलवान ने इसे प्लास्टिक का बताते हुए कहा था कि यह वीडियो सही नहीं है। अलबत्ता विवेका पहलवान ने यह जरूर माना था यह मेरे घर में ही बना है। लेकिन एके 47 के बारे में उन्होंने कहा था कि यह खिलौना था।

कुल मिलाकर करीब 2 सप्ताह बाद पुलिस की स्पेशल टीम विक्की और चंदन को गिरफ्तार करने में सफल हो गई है। बताया जा रहा है विक्की और चंदन स्टेशन परिसर में चाय पी रहे थे तभी पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। विक्की और चंदन की गिरफ्तारी के बाद एके-47 की खरीद बिक्री से पर्दा उठ सकता है।

बता दें की बाहुबली विधायक अनंत सिंह के पैतृक आवास पर पिछले 16 अगस्त को पुलिस ने छापेमारी कर एके-47 और हैंड ग्रेनेड बनाया बरामद किया था। उसके बाद उनके दुश्मन विवेका पहलवान के घर पर एक वीडियो बनाया गया था जिसमें दो एके-47 लहराते हुए दो युवक दिखे थे जिन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। कुल मिलाकर सिर्फ नदवां में ही 3 एके 47 उपलब्ध है जिसमें एक बरामद कर लिया गया है।बताया जा रहा है कि चन्दन और विक्की से पूछताछ की जा रही जिससे एके 47 से संबंधित बड़ा राज खुल सकता है।

बता दें कि इससे पहले बाहुबली विधायक अनंत सिंह के दुश्‍मन विवेका पहलवान के भतीजे कर्मवीर यादव का भी AK-47 राइफल लिये एक वीडियो पिछले दिनों वायरल हुआ था। बाद में पता चला कि वह वायरल वीडियो विवेका पहलवान के घर का है। उस वीडियो में कर्मवीर के अलावा अन्‍य दो युवक भी देखे गए। मीडिया में जब बात आई तो कहा गया कि वह प्‍लास्टिक का है। पटना पुलिस ने इस वीडियो को गंभीरता से लिया और इसी को लेकर शुक्रवार को पटना पुलिस ने बाढ़ स्थित विवेका पहलवान के घर पर छापेमारी की।

जानकारी के अनुसार बाढ थाने की पुलिस ने विवेका पहलवान के लदमा स्थित घर में छापेमारी की। विवेका का घर अनंत सिंह के बगल में ही है।पुलिस विवेका के भतीजे कर्मवीर की तलाश में वहां पहुंची थी, लेकिन कर्मवीर वहां नहीं मिला। वहीं पुलिस इस मामले में अन्य आरोपी चंदन और विक्की की तलाश में बाढ थाने के ही फुलेल पुर गांव में भी छापेमारी की, पर पुलिस की पकड़ में कोई नहीं आया था।

बाढ़ से विकास कुमार की रिपोर्ट …

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Breaking News

‘शहीद कमलेश अमर रहे’ से गूंजा लखनपुरा गांव, शहीद के पीछे-पीछे चल पड़ी हजारों की भीड़

Published

on

… PATNA : जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में शहीद हुए जवान कमलेश कुमार का शव जब तिरंगे में लिपटकर उनके पैतृक गांव पहुंचा तो भारत माता की जय, और शहीद कमलेश अमर रहे के नारे से पूरा इलाका गूंज उठा । वहीं पाकिस्तान मुर्दाबाद के भी नारे लगे। एक साल पहले यानी 2018 में सेना में 19 साल के कमलेश भर्ती हुए थे। पाकिस्तान की गोलाबारी में शुक्रवार को शहीद हुए कमलेश की ट्रेनिंग खत्म करने बाद ये पहली ही पोस्टिंग थी। ट्रेनिंग खत्म होने बाद कमलेश गांव आए थे लेकिन दोबार उनके शहीद होने की ही खबर गांव में पहुंची। 19 साल के इस शहीद का शव शनिवार की शाम पटना लाया गया था। शनिवार को शहीद के शव को दानापुर कैंट में रखा गया था जिसे रविवार की सुबह दानापुर से उनके पैतृक गांव लखनपुरा लाया गया।शहीद के कारवां के साथ लोग जुड़ते गए और इस शव यात्रा में हजारों लोग शामिल हुए। सभी के हाथों मे तिरंगा था जो वीरगति को प्राप्त हुए कमलेश कुमार अमर रहे और भारत माता की जय का नारा लगा रहे थे। इससे पहले 19 साल के कमलेश का पार्थिव शरीर शनिवार को पटना पहुंचा था लेकिन बिहार के इस वीर जवान को अंतिम विदाई देने के लिए बिहार सरकार का कोई मंत्री या बड़ा अधिकारी पटना एयरपोर्ट नहीं पहुंचा था। पटना एयरपोर्ट पहुंचने पर सेना के अधिकारियों ने कमलेश के शव को गार्ड ऑफ ऑनर दिया था।वहीं शहीद कमलेश को अंतिम विदाई देने केंद्र सरकार में मंत्री और पटना साहिब के सांसद रविशंकर प्रसाद और उनके साथ बीजेपी और जेडीयू के कई नेता उनके गांव पहुंचे।

Continue Reading

Breaking News

पूजा स्पेशल ट्रेनों का शिड्यूल जारी, बिहार के यात्रियों को छठ में मिलेगी बड़ी सहूलियत

Published

on

AJAYA BHARAT DESK : दीवाली और छठ पर्व पर घर आने वालों के लिए खुशखबरी है। दीपावली और छठ पर्व पर यात्रियों की भीड़ को ध्यान में रखकर रेलवे कई स्पेशल ट्रेनों का परिचालन करेगा। फिलहाल मालदा टाउन से हरिद्वार, हावड़ा से गोरखपुर तथा हावड़ा से छपरा के बीच एक-एक साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की गई है। इसका शिड्यूल भी जारी कर दिया गया है।

मालदा टाउन-हरिद्वार स्पेशल ट्रेन मालदा टाउन से 07 अक्टूबर से 25 नवंबर तक प्रत्येक सोमवार को चलेगी।यह ट्रेन मालदा टाउन से 09.05 बजे खुलकर 15.15 बजे किउल, 15.58 बजे मोकामा, 16.38 बजे बख्तियारपुर, 18.10 बजे पटना, 19.20 बजे आरा, 20.20 बजे बक्सर, 22.59 पं. दीनदयाल उपाध्याय जं. रुकते हुए अगले दिन 14.05 बजे हरिद्वार पहुंचेगी। वापसी में हरिद्वार -मालदा टाउन स्पेशल ट्रेन आठ अक्टूबर से 26 नवंबर तक प्रत्येक मंगलवार को हरिद्वार से चलकर मालदा टाउन पहुंचेगी।वहीं हावड़ा-गोरखपुर स्पेशल ट्रेन 04 से 25 अक्टूबर तक प्रत्येक शुक्रवार को हावड़ा से 23.00 बजे खुलकर बरौनी, हाजीपुर, सोनपुर रुकते हुए 17.30 बजे गोरखपुर पहुंचेगी। वापसी में गोरखपुर-हावड़ा स्पेशल ट्रेन पांच अक्टूबर से 26 अक्टूबर तक प्रत्येक शनिवार को गोरखपुर से चलकर हावड़ा पहुंचेगी ।हावड़ा-छपरा स्पेशल ट्रेन 07 से 28 अक्टूबर तक प्रत्येक सोमवार को हावड़ा से खुलकर बरौनी, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, सोनपुर रुकते हुए मंगलवार को छपरा पहुंचेगी। वापसी में छपरा-हावड़ा ट्रेन 08 से 29 अक्टूबर तक प्रत्येक मंगलवार को छपरा से खुलकर सोनपुर, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, बरौनी, किउल, झाझा स्टेशनों पर रुकते हुए बुधवार को हावड़ा पहुंचेगी ।

तीनों ही ट्रेनें बिहार के विभिन्न स्टेशनों से होकर गुजरेंगी। इससे छठ में बड़ी संख्या में बिहार पहुंचने वाले यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। सभी ट्रेनों की शिड्यूलिंग दिपावली और छठ के हिसाब से की गयी है।

Continue Reading

Breaking News

भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष डॉo संजय जायसवाल, 2020 में करेंगे कमाल

Published

on

PATNA: बिहार भाजपा का प्रदेश अध्यक्ष डॉo संजय जायसवाल जी को बनाए जाने पर बिहार भाजपा मुख्यालय में खुशी की लहर व्याप्त को गई है। 2019 लोकसभा चुनाव जीतने के बाद पश्चिम चम्पारण के सांसद डॉ. संजय जायसवाल को लोकसभा में सत्तारूढ़ दल का मुख्य सचेतक मनोनीत किया गया था। 53 वर्षीय डॉ. जायसवाल लगातार तीसरी बार पश्चिम चम्पारण (बेतिया) से सांसद निर्वाचित हुए हैं। डॉ. जायसवाल इस समय भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष भी हैं। एक कुशल चिकित्सक के रूप में भी इनकी पहचान है और इसके माध्यम से भी उन्होंने समाज की सेवा की है। डॉ. जायसवाल का जन्म 29 नवंबर 1965 को हुआ और वे वर्ष 2009 से क्षेत्र का बतौर सांसद प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। उनके पिता डॉ. मदन जायसवाल भी यहां से तीन बार सांसद थे।

बाल्यकाल से ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और बाद में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् से जुड़े संजय जायसवाल जी ने पटना मेडिकल कालेज से एमबीबीएस करने के बाद दरभंगा मेडिकल कालेज से एमडी किया। वे पटना एम्स के गवर्निंग बॉडी के सदस्य हैं। इसके अलावा वे सेन्ट्रल काउंसिल ऑफ हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर के भी सदस्य हैं। उनका विवाह डॉ. मंजू चौधरी से हुआ और उनका एक पुत्र और एक पुत्री है।

डॉo संजय जायसवाल जी को बिहार भाजपा का अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई देने वालों में भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया सह- प्रभारी सह विधान पार्षद डॉo संजय मयुख, बिहार भाजपा के संगठन महामंत्री नागेन्द्र जी एवं सह संगठन महामंत्री शिव नारायण जी, प्रदेश उपाध्यक्ष श्री देवेश कुमार, रवींद्र चरण यादव, गोपालजी ठाकुर (सांसद), अनिल शर्मा, सम्राट चौधरी, नीतीश मिश्रा, शिवेश राम, मिथिलेश तिवारी (विधायक), श्यामा सिंह, निवेदिता सिंह, मृत्युन्जय झा; प्रदेश महामंत्री श्री राजेन्द्र सिंह, राधामोहन शर्मा (विधान पार्षद), सुशील चौधरी, प्रमोद चंद्रवंशी; प्रदेश मंत्री अनिल सिंह (विधायक), जगन्नाथ ठाकुर, अर्जुन सहनी (विधान पार्षद), प्रवीण तांती, राम लखन सिंह, अमृता भूषण, सजल झा, पिंकी कुशवाहा, यूपी विश्वकर्मा, रुप नारायण मेहता, राजेश वर्मा, गनौरी मांझी, देवनारायण मंडल, भीम साहू, प्रदेश भाजपा प्रवक्ता डॉo (प्रोo) नवल किशोर यादव (विधान पार्षद), राजीव रंजन, संजय टाईगर, प्रेम रंजन पटेल, सुरेश रूंगटा, विश्वमोहन कुमार, अजफर शम्सी, डॉo निखिल आनंद, अजीत चौधरी, प्रदेश मीडिया प्रभारी पंकज सिंह, अशोक भट्ट, राकेश सिंह, राजीव रंजन, अरविंद ठाकुर, ब्रजेश सिंह, संतोष पाठक, प्रवीण चंद्र रॉय, भारतीय जनता युवा मोर्चा अध्यक्ष सह विधायक नीतिन नवीन, विधान सभा में मुख्य सचेतक व कुम्हरार विधायक अरुण कुमार सिन्हा, दीघा विधायक संजीव चौरसिया, झाझा विधायक डॉक्टर रविन्द्र कुमार यादव, अनुसूचित जाति मोर्चा अध्यक्ष सुबोध पासवान व उपाध्यक्ष रंजन कुमार गौतम, किसान मोर्चा के अध्यक्ष अखिलेश सिंह, खेल प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक कुंदन कुमार एवं सह संयोजक सोनू शर्मा, प्रोटोकॉल पदाधिकारी अरविंद कुमार सिंह, राकेश शर्मा, राहुल शर्मा, विनोद शर्मा, मनन कृष्ण आदि नेता व पदाधिकारी शामिल हैं।

पटना से कुमार गौतम की रिपोर्ट।

Continue Reading

Trending

Copyright © 2019 All Rights Reserved to Ajaya Media and Telecommunication Pvt. Ltd.