जल उठा मुंगेर, एसपी लिपि सिंह के ऑफिस में तोड़फोड़, आक्रोशितों ने जगह-जगह किया आगजनी

जल उठा मुंगेर, एसपी लिपि सिंह के ऑफिस में तोड़फोड़, आक्रोशितों ने जगह-जगह किया आगजनी

बिहार के मुंगेर में मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई फायरिंग में एक शख्स मौत के मौत का मामला काफी तूल पकड़ता जा रहा है. एक तरफ जहां इस मामले को लेकर पक्ष और विपक्ष आमने-सामने है तो वहीं दूसरी तरफ मुंगेर के लोगों में खासा आक्रोश देखा जा रहा है. गुरुवार को ये आक्रोश एक बार फिर से देखने को मिला.

पुलिस और सरकार से नाराज लोगों ने दोषियों पर कार्रवाई की मांग की थी लेकिन कार्रवाई नहीं होने के बाद अब लोगों ने उग्र रुप अपना लिया है. गुरुवार को मुंगेर के लोगों ने जिला मुख्यालय स्थित एसपी कार्यालय और एसडीओ आवास में जमकर तोड़फोड़ की. इस दौरान लोगों ने कई गाड़ियों में आग भी लगा दी है और थाने पर पथराव किया. फिलहाल उपद्रव और आगजनी की घटना के बाद शहर का माहौल काफी तनावपूर्ण है.बता दें कि मुंगेर में मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के दौरान लाठीचार्ज की घटना हुई थी इस दौरान हुई फायरिंग में एक युवक की जान भी चली गई थी जबकि चार अन्य लोगों को गोली लगने की बात मीडिया रिपोर्ट में सामने आई थी. लोगों ने फायरिंग का आरोप पुलिस पर लगाया है और लगातार वहां की एसपी लिपि सिंह को हटाने की मांग कर रहे हैं.

मुंगेर में हुई इस घटना के बाद से बिहार की राजनीति पूरी तरह से गरमा गई है. बुधवार को तेजस्वी यादव ने भी इस मामले में कड़ी कार्रवाई के साथ ही उच्च न्यायालय के किसी रिटायर्ड जस्टिस से पूरे घटना की जांच की मांग की थी. इस मुद्दे को चिराग पासवान भी लगातार उठा रहे हैं और सरकार को घरेने की कोशिश कर रहे हैं.