PM नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे पर लगी मुहर, निर्वाचन आयोग से मिली अनुमति

जिला प्रशासन ने पीएम मोदी () के स्वागत के लिए लगभग पूरी तैयारी कर ली है. वाराणसी को जहां पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है.

PM नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे पर लगी मुहर, निर्वाचन आयोग से मिली अनुमति

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 30 नवंबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी (Varanasi) का दौरा करेंगे. देव दीपावली के मौके पर पीएम मोदी वाराणसी को कई परियोजनाओं की सौगात देंगे. इस दौरान वह देव दीपावली समय विश्वनाथ कॉरिडोर का निरीक्षण व सारनाथ में लाइट एंड शो भी देखेंगे. पीएम मोदी के बाद के दौरे को लेकर के अब शासन ने भी मुहर लगा दी है. वाराणसी जिला प्रशासन को भारत निर्वाचन आयोग की अनुमति के साथ ही 30 नवंबर को पीएम मोदी के पूरे कार्यक्रम की लिस्ट लिखित रूप से प्राप्त हो चुकी है.

पीएम मोदी वाराणसी में 30 नवंबर देव दिवाली के अवसर पर दोपहर में 2:10 पर आ जाएंगे. वह रात को 8:50 तक रहेंगे. इस लिस्ट के अनुसार पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में लगभग 7 घंटे व्यतीत करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी वाराणसी में राजघाट से लेकर के ललिता घाट तक नाव के द्वारा भ्रमण भी करेंगे. वह देव दीपावली में दीप उत्सव में भी शामिल होंगे. इसके साथ ही गंगा घाटों का निरीक्षण करने के बाद पीएम मोदी सारनाथ की तरफ जाएंगे, जहां भगवान बुध के उपदेश को लाइट एंड साउंड के माध्यम से देखेंगे.

जिला प्रशासन ने पीएम मोदी के स्वागत के लिए लगभग पूरी तैयारी कर ली है. वाराणसी को जहां पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है तो वही उनके द्वारा किया जाने वाले जनसभा से लेकर के गंगा घाटों और सारनाथ में विशेष स्वागत का इंतजाम किया गया है. काशी में इस बार दीपावली अयोध्या के तर्ज पर मनाई जा रही है. वैसे तो काशी की देव दीपावली विश्व प्रसिद्ध है लेकिन इस बार इस देव दीपावली पर काशी के घाटों पर 11 लाख दीये जलाए जाएंगे. इससे पहले शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी का दौरा किया था और प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर हो रही तैयारियों का जायजा लिया था.