Jharkhand : श्रम और कृषि कानूनों के खिलाफ रांची में वामपंथी संगठनों ने किया प्रदर्शन

इस विरोध-प्रदर्शन में मौजूद एक प्रदर्शनकारी ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा 'हम अपनी अर्थव्यवस्था और लोकतंत्र पर हमले को स्वीकार नहीं करेंगे. हम पुराने कानूनों को वापस लाएंगे. यह अंबानी या अडानी का साम्राज्य नहीं, बल्कि हमारा देश है.

Jharkhand : श्रम और कृषि कानूनों के खिलाफ रांची में वामपंथी संगठनों ने किया प्रदर्शन

रांची. आज झारखंड  की राजधानी रांची (Ranchi) में वामपंथी दलों  ने श्रम और कृषि कानूनों  के खिलाफ विरोध प्रदर्शन  किया. रांची के अलबर्ट एक्का चौक पर जुटे इन संगठनों के लोगों ने केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगाए. इस विरोध-प्रदर्शन में मौजूद एक प्रदर्शनकारी ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा 'हम अपनी अर्थव्यवस्था और लोकतंत्र पर हमले को स्वीकार नहीं करेंगे. हम पुराने कानूनों को वापस लाएंगे. यह अंबानी या अडानी का साम्राज्य नहीं, बल्कि हमारा देश है.'

गौरतलब है कि कृषि और श्रम कानूनों के विरोध में 26 नवंबर को राष्ट्रव्यापी हड़ताल का आह्वान किया गया था. इस हड़ताल को बैंक एप्लायी असोसिएशन का भी समर्थन है. इस हड़ताल का सबसे ज्यादा असर पश्चिम बंगाल, असम, केरल और झारखंड में देखने को मिला. इन जगहों पर कर्मचारियों ने प्रदर्शन कर विरोध जताया. झारखंड में हड़ताल सफल बनाने के लिए कोलकर्मी, मजदूर, किसान समेत कई सेक्टरों ने समर्थन दिया है.

Image

ANI TWEET_ Jharkhand: Left parties stage protest in Ranchi against labour & farm laws. A protestor says, “We are not going to accept attack on our economy & democracy. We will bring back the old laws. This is not Ambani or Adani’s estate but our country.”