गया : मुखिया की हत्या कर भाग रहे 10 लाख के ईनामी समेत 3 नक्सली को पुलिस ने मार गिराया

गया : मुखिया की हत्या कर भाग रहे 10 लाख के ईनामी समेत 3 नक्सली को पुलिस ने मार गिराया

GAYA : इस वक्त की बड़ी खबर गया के बाराचट्टी से आ रही है, जहां पुलिस ने एनकाउंटर में 10 लाख के कुख्यात नक्सली सहित तीन नक्सलियों को मार गिराया है. इसके साथ ही पुलिस ने इसके पास से एक एके-47 रायफल, एक इंसास रायफल बरामद किया है. 

पहले नक्सलियों ने किया मुखिया का मर्डर
खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि  महुआरी के नगरपुरडीह में शनिवार की रात सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इसी दौरान नक्सली संगठन के इंदल ग्रुप ने बीती रात बाराचट्टी की के महुआरी में नगरपुरडीह के मुखिया के देवर वीरेंद्र यादव और एक ग्रामीण की गोली मारकर हत्या कर दी. जिसके बाद गांव में हड़कंप मच गया और ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी.

सर्च ऑपरेशन के दौरान मुठभेड़
मुखिया की हत्या की सूचना मिलने के बाद बाराचट्टी थाने की पुलिस और कोबरा 205 कंपनी की टीम ने सर्च ऑपरेशन चलाते हुए महुआरी में नक्सलियों को चारो तरफ से घेर लिया. पुलिस को देख नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. उसके बाद दोनों तरफ से सैकड़ों राउंड फायरिंग हुई, जिसमें  झारखंड सरकार के 10 लाख के इनामी जोनल कमांडर आलोक यादव को सुरक्षाबलों ने मौके पर ही ढेर कर दिया गया. इस मुठभेड़ में दो और नक्सलियों को गोली लगी पर वह दोनों मौके से फरार हो गए. लेकिन सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस को उनदोनों की भी लाश मिली है. 

मुठभेड़ में पुलिसकर्मी घायल
इस मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी और दो अन्य ग्रामीण भी घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए एनएमसीएच में भर्ती कराया गया है. इस बारे में एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया की एक नक्सली आलोक का शव बरामद हो गया है, जबकि दो अन्य नक्सली घायल होने के बाद भाग गए थे. पुलिस ने उनकी तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया, जिसके बाद उन दोनों की ही लाश बरामद हुई. पुलिस ने मौके से एक एके-47 और एक इंसास राइफल के साथ ही कई कारतूस और अन्य विस्फोटक सामग्री बरामद की है. सुरक्षाबलों की तरफ से अभी भी सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है.