पटना में शादी के दो दिन बाद दुल्हे कि मौत- जानलेवा बन गया शादी

पटना में शादी के दो दिन बाद दुल्हे कि मौत- जानलेवा बन गया शादी

बिहार की राजधानी पटना में सोमवार को एक साथ 100 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए और शादी के दो दिन बाद ही दूल्हे की मौत हो गई है. पूरा मामला पटना से तकरीबन 50 किलोमीटर दूर पालीगंज इलाके का है, जहां पर 15 जून को एक शादी में शामिल 100 मेहमान कोरोना संक्रमित हो गए. इनमें से 80 लोगों की कोरोना रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आई.जानकारी के मुताबिक, 30 वर्षीय दूल्हा गुरुग्राम में सॉफ्टवेयर इंजीनियर का काम करता था अधिकारियों के मुताबिक, डीहपाली गांव निवासी एक युवक की बीते 15 जून को शादी हुई थी. बताया जाता है कि युवक दिल्ली से हाल में ही अपनी कार से आया था. वो वहां एक निजी कंपनी में इंजीनियर था. जब वो घर आया उस समय बिहार में क्वॉरंटाइन सेंटर बंद हो चुके थे, जिसके बाद उसे होम क्वारंटाइन कर दिया गया था

शादी के 2 दिन बाद ही उसकी तबीयत काफी बिगड़ गई और पटना एम्स ले जाने के दौरान ही उसकी मौत हो गई. इस पूरे मामले की भनक जब जिला प्रशासन को लगी तो शादी में शरीक हुए सभी मेहमानों की कोरोना जांच कराई गई. जांच के बाद 15 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए गए और अन्य 80 लोगों का रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आया.
हालांकि, कोविड-19 जांच में दुल्हन संक्रमित नहीं मिली और उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है. प्रशासन ने बताया है कि इस पूरे मामले में कोविड-19 के बचाव के नियमों की धज्जियां उड़ाई गई. प्रशासन ने किसी भी विवाह समारोह में केवल 50 लोगों के शिरकत करने की इजाजत दे दी हुई है मगर इस शादी गांव के सैकड़ों लोग शामिल हुए थे.
पालीगंज बीडीओ चिरंजीवी पांडेय के द्वारा प्रभावित डीहपाली, मीठा कुआं, बाबा बोरिंग रोड के अलावे बाजार के कुछ इलाके को बैरिकेटिंग और सील कर दिया गया है. उसके बाद लाउड स्पीकर के साथ बिना काम के बाहर नहीं निकलने की लोगों से अपील की जा रही है.

अभी भी इलाके में हो रही हैं शादियां
सोमवार को जो कोरोना रिपोर्ट आई है, उसमे किराना दुकानदार, सब्जी विक्रेता, हलवाई के अलावे पंचायत समिति सदस्य के पति भी कोरोना से ग्रसित हो गए हैं. इसी गांव का एक लड़का जो दूल्हे का रिश्तेदार था, वो उसके अंतिम संस्कार में भी शामिल था, जो अब कोरोना संक्रमित हो गया है. कोरोना संक्रमण के इतने बड़े मामले के बाद भी इलाके में धड़ल्ले से शादियां हो रही हैं, जहां भारी संख्या में लोग जुट रहे हैं.