NDA से ही लड़ेगी चिराग की लोजपा..नीतीश की बेरूखी पर भी बोलो जेपी नड्डा -एनडीए में शामिल तीनों दल साथ लड़ेंगे

NDA से ही लड़ेगी चिराग की लोजपा..नीतीश की बेरूखी पर भी बोलो जेपी नड्डा -एनडीए में शामिल तीनों दल साथ लड़ेंगे

नीतीश कुमार और उनकी पार्टी जेडीयू की तमाम नाराजगी के बावजूद बीजेपी ने साफ कर दिया है कि वह लोक जनशक्ति पार्टी का साथ छोड़ने नहीं जा रही है. बीजेपी के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने बिहार बीजेपी के नेताओं को स्पष्ट कर दिया है कि एनडीए की तीनों पार्टियां मिलकर बिहार विधानसभा का अगला चुनाव लड़ने जा रही हैं.

बीजेेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शुक्रवार को बिहार के पार्टी नेताओं के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बात की. उन्होंने साफ किया कि बिहार एनडीए में कोई उलटफेर नहीं होने जा रहा है और बीजेपी अपने सहयोगी पार्टियां जेडीयू और एलजेपी के साथ ही चुनाव लडेगी. नड्डा ने अपनी पार्टी के नेताओं को कोरोना से परेशान लोगों की मदद करने का भी निर्देश दिया.

बिहार के सियासी गलियारे में ये चर्चा आम है कि नीतीश कुमार एलजेपी और चिराग पासवान को ठिकाने लगाना चाहते हैं. जेडीयू की ओर से लगातार ऐसे संकेत भी दिये गये. उधर एलजेपी ने कई दफे ये साफ किया कि वह नीतीश कुमार के दबाव में आने वाली नहीं है. एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान लगातार नीतीश कुमार के कामकाज पर सवाल उठाते रहे हैं. कुछ दिनों पहले सत्तरघाट पुल का अप्रोच ध्वस्त होने के मामले में भी चिराग पासवान ने सरकार को घेरा था. ऐसे में चर्चाओं का बाजार गर्म था कि एनडीए का कुनबा बिखर सकता है. लेकिन नड्डा के बयान से साफ हो गया कि बीजेपी चिराग पासवान को छोड़ने नहीं जा रही है.

उधर बीजेपी के दूसरे नेता भी एनडीए से किसी पार्टी के अलग होने की संभावना को खारिज कर रहे हैं. बिहार बीजेपी प्रभारी भूपेंद्र यादव ने भी एनडीए में किसी तरह की टूट की संभावना को खारिज कर दिया है. बीजेपी बार बार ये कह रही है कि वह एलजेपी को छोड़ने नहीं जा रही है. ऐसे में चिराग पासवान को किनारे लगाने की नीतीश कुमार की कोशिश के सफल होने की कोई संभावना फिलहाल नहीं दिख रही है.