झारखंड सरकार ने बढ़ाई 31 जुलाई तक लॉकडाउन की अवधि

झारखंड सरकार ने बढ़ाई 31 जुलाई तक लॉकडाउन की अवधि

रांची- लॉकडाउन बढ़ाने की सूचना सोरेन सरकार की ओर से जारी कर दी गई है.झारखंड में 31 जुलाई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. दरअसल, झारखंड में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े हैं. हालांकि यह संख्या अब भी कई राज्यों के मुकाबले बेहद कम है. पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की अगुवाई वाली राज्य सरकार ने अतिरिक्त एहतियात बरतते हुए लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ाने का फैसला किया है.

मुख्य सचिव सुखदेव सिंह ने इस संबंध में एडवायजरी जारी करते हुए मौजूदा पाबंदियों को बरकरार रखे जाने का निर्देश निर्देश दिया है. साथ ही इस लॉकडाउन का पालन सख्ती से कराने के लिए प्रशासन को निर्देश दिया गया. सरकार ने अपने निर्देश में यह साफ किया है कि जिन गतिविधियों को पहले छूट दी गई थी, वह जारी रहेगी.आपको बता दे कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य में अभी भी कई इलाकों में रोक बरकरार रखी गई है. इसमें इंटरस्टेट बस सेवा, शॉपिंग मॉल, स्पा, सैलून, होटल, लॉज, धर्मशाला, धार्मिक स्थल, सिनेमा हॉल, जिम, स्विमिंग पूल, बार, स्कूल, कॉलेज, ट्रेनिंग और कोचिंग सेंटर आदि शामिल हैं.

तो वही यह लॉकडाउन मौजूदा छूट के साथ लागू रहेगा. अनलॉक-1 में हेमंत सरकार ने कंटेनमेंट जोन को छोड़कर बाकी जगहों के लिए कई सेक्टरों में छूट दी है. इससे पहले गुरुवार को सरकार ने आदेश जारी कर ई-कॉमर्स, स्पोर्ट्स ग्राउंड में बगैर दर्शक के गतिविधि और ओपन स्पेस में मार्निंग वॉक पर लगी रोक हटा ली थी. इसके पूर्व ऑनलाइन शॉपिंग के तहत सिर्फ जरूरी सामान की खरीद की जाने की अनुमति थी.