बीजेपी ने बिहार विधान परिषद के उम्मीदवारों का किया घोषणा

बीजेपी ने बिहार विधान परिषद के उम्मीदवारों का किया घोषणा

पटना-बिहार में एनडीए ने अपने विधान परिषद के सभी नामों की घोषणा कर दी है.आपको बता दे कि जेडीयू के बाद बीजेपी ने संजय मयूख और सम्राट चौधरी को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. इनमें संजय मयूख दोबारा बन रहे हैं बीजेपी के उम्मीदवार तो वहीं सम्राट चौधरी का नाम सामाजिक समीकरण को साधने का प्रयास माना जा रहा है. इससे पहले मंगलवार को जेडीयू की ओर से बताया गया था कि प्रो. गुलाम गौस, कुमुद वर्मा और भीष्म साहनी एमएलसी कैंडिडेट होंगे.

जेडीयू में सीएम नीतीश ने भी अपने उम्मीदवारों के नाम तय किए है
बता दें कि जेडीयू की कोर कमेटी ने प्रत्याशियों के चयन के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अधिकृत किया था. उन्होंने तीनों उम्मीदवारों के नाम तय किए. वहीं, आरजेडी ने बिस्कोमान के अध्यक्ष सुनील सिंह, फारूख शेख और रामबली चंद्रवंशी के नाम पर मुहर लगाई है. हालांकि सभी नामों की अभी आधिकारिक पुष्टि होनी बाकी है.

तो वही RJD ने भी अपने उम्मीदवारों के नाम लगभग तय कर लिये
आपको बता दे कि आरजेडी ने अपने हिस्से की तीन सीटों के लिए मुंबई के व्यवसायी फारूख शेख, बिस्कोमान के अध्यक्ष सुनील सिंह और आरजेडी अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष रामबली चंद्रवंशी को चुना है. अभी इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं हो पाई है, लेकिन सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है.तीनों प्रत्याशी आज विधानसभा जाकर नामांकन दाखिल करेंगे.

दूसरी ओर कांग्रेस विधान परिषद प्रत्याशी के नाम की घोषणा आज कर सकती है. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से अनुशंसा मांगी है.सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पार्टी की दुविधा इसलिए बढ़ गई है कि आलाकमान ने दो नाम मांगे हैं. इन्हीं में से एक उम्मीदवार का चयन होना है.


एक सीट को लेकर दुविधा में पड़ी है कांग्रेस
वहीं,सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार बिहार एमएलसी की एक सीट की घोषणा कांग्रेस आज कर देगी. प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, सदानंद सिंह और युवा चेहरे में कुमार आशीष और चंदन यादव रेस में सबसे आगे बताए जा रहे हैं. जबकि कौकब कादरी, डॉ. समीर और यूथ कांग्रेस अध्यक्ष गुंजन पटेल भी रेस में हैं.