जदयू से नाराज चिराग पासवान की महागठबंधन में हो सक्ती है एंट्री

जदयू से नाराज चिराग पासवान की महागठबंधन में  हो सक्ती है एंट्री

बिहार-लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और जमुई सांसद चिराग पासवान के एनडीए में नाराज होने की अटकलों के बीच आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने इशारों ही इशारों में उन्हें महागठबंधन में शामिल होने का न्योता दिया है.वही दो दिन पहले चिराग पासवान ने राजनीतिक गलियारों में तब हलचल मचा दी थी जब उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान अपने पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा था कि गठबंधन का स्वरूप बदल रहा है और पार्टी को भविष्य में किसी भी परिस्थिति के लिए तैयार रहना चाहिए.

चिराग पासवान की इसी नाराजगी का फायदा तेजस्वी यादव उठाना चाहते हैं. सोमवार को जब पत्रकारों ने तेजस्वी यादव से इस बाबत सवाल पूछा कि क्या चिराग की एंट्री महागठबंधन में हो सकती है तो इस पर तेजस्वी यादव ने कहा कि अगर ऐसी कोई बात होगी तो उस पर जरूर विचार किया जाएगा. बिहार विधानसभा चुनाव में नीतीश को घेरने का चक्रव्यूह रच रहे तेजस्वी यादव ने कहा, "जब कोई ऐसी बात होगी तो उस पर देखा जाएगा और विचार किया जाएगा."
सूत्रों के मुताबिक, चिराग पासवान एनडीए में सीट शेयरिंग की बातचीत से नाराज हैं. माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार चिराग पासवान से काफी नाराज चल रहे हैं और बिहार विधानसभा चुनाव में लोक जनशक्ति पार्टी को केवल 25 से 30 सीट देने के पक्ष में है. वही चिराग पासवान की मांग है कि चुनाव में उनकी पार्टी को कम से कम 42 सीटें दी जाए.

तेजस्वी यादव की ओर से संकेत बिल्कुल साफ है कि उन्हें चिराग पासवान को महागठबंधन में लेने में कोई परहेज नहीं है. बता दें कि बिहार में इस साल के अंत तक सभी 243 सीटों पर विधानसभा चुनाव होने हैं. राज्य में कोरोना प्रकोप के बीच पार्टियों ने चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है.