प्रदेश में ठनका गिरने से 97 लोगों की मौत,पीएम और सीएम ने जताई संवेदना

प्रदेश में ठनका गिरने से 97 लोगों की मौत,पीएम और सीएम ने जताई संवेदना

बिहार में बारिश व वज्रपात के कारण सौ से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। इसपर पीएम नरेंद्र मोदी व सीमएम नीतीश कुमार ने संवेदना जताई है। राज्‍य सरकार ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रु० मुआवजा की देने की घोषणा भी की है।प्रदेश में बीते दिन से अब तक भारी आंधी-बारिश व वज्रपात से काफी नुकसान हुआ है। आपदा की इस घड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार सहित कई राजनेताओं ने संवेदना प्रकट की है।

पीएम मोदी ने अपने शोक संदेश में संवेदना व्‍यक्‍त की

वज्रपात से मौत पर अपने शोक संदेश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में कहा है कि उन्‍हें बिहार और उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश और आकाशीय बिजली (वज्रपात) से कई लोगों के निधन का दुखद समाचार मिला। राज्य सरकारें तत्परता के साथ राहत कार्यों में जुटी हैं। प्रधानमंत्री ने आपदा में जान गंवाने वालों के परिजनों के प्रति मैं अपनी संवेदना प्रकट की है।इस आपदा में जिन लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है,उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी संवेदना प्रकट करता हूं।

सीएम नीतीश ने भी जताया शोक

मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने भी अपने शोक संदेश में इन मौतों पर शोक जताया है। उन्‍होंने बताया है कि मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा देने का निर्देश दिया गया है।राज्य के विभिन्न जिलों में वज्रपात से लोगों की मृत्यु दुःखद। मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रु० अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया गया है।