मुथूट फाइनेंस कंपनी से लूटा गया 27 किलो सोना बरामद, कंपनी देगी पुलिसकर्मियों को 30 लाख का इनाम 

मुथूट फाइनेंस कंपनी से लूटा गया 27 किलो सोना बरामद, कंपनी देगी पुलिसकर्मियों को 30 लाख का इनाम 

मुथूट फाइनेंस कंपनी से लूटा गया 27 किलो सोना बरामद, कंपनी देगी पुलिसकर्मियों को 30 लाख का इनाम 

AJAYA BHARAT DESK : मुजफ्फरपुर के मुथूट फाइनेंस कंपनी में हुई करीब 10 करोड़ रुपये सोना और 3 लाख नकदी की लूट मामले में स्पेशल टॉस्क फोर्स ने तीन को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने लूटे गए 33किलो सोना में 27 किलो बरामद कर लिया है। एसआइटी ने वैशाली, समस्तीपुर, बेगूसराय इलाके में छापेमारी कर तीनों को गिरफ्तार किया है। वहीं कंपनी ने मामले का उद्भेदन करने वाले पुलिसकर्मियों को 30 लाख रुपये के इनाम देने की घोषणा की है।

जिले के सदर थाना क्षेत्र के भगवानपुर स्थित मुथूट फाइनेंस कंपनी में 6 फरवरी को दिनदहाड़े इस लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था. अज्ञात लुटेरों ने यहां से 5 बैग सोना भर कर लूट लिया था। इसके लिए पुलिस ने स्पेशल टॉस्क फोर्स का गठन किया था। मामले में कार्रवाई करते हुए टीम ने तीन को धर दबोचा है।

पुलिस का कहना है कि लूट के बाद लगातार पीछे लग जाने से अपराधियों को सोना खपाने का मौका नहीं मिल पाया। धराए अपराधियों से पूछताछ के आधार पर अलग-अलग जिलों की आभूषण मंडियों में छापेमारी चल रही है। पुलिस सूत्रों की मानें तो लूटे गए सोने के कई पैकेट बरामद किए गए हैं। साथ ही कुछ सोना गला दिया गया था, उसे भी बरामद किया गया है। इस सफलता के बाद एसआईटी ने गैंग से सदस्यों की खोज में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।हालांकि मामले एसआइटी ने अभी वारदात का कोई खुलासा नहीं किया है। मामले में पकड़े गए अभियुक्तों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही पूरी वारदात का खुलासा कर दिया जाएगा।  

मुथूट फाइनेंस कंपनी प्रबंधन ने कहा है कि 11 करोड़ रुपए की करीब 33 किलोग्राम सोना लूट की घटना में किसी ग्राहक को कोई नुकसान नहीं होगा। दो दिनों के हंगामे के बाद शनिवार को कंपनी ने नोटिस चस्पा किया कि ग्रॉस वेट बिना बट्टा काटे व मेकिंग चार्ज के साथ गहने की पूरी राशि का भुगतान किया जाएगा। हालांकि, इसके लिए मुजफ्फरपुर (भगवानपुर) ब्रांच को हेड
ऑफिस की स्वीकृति लेनी होगी। कहा गया है कि 15 मार्च के पहले सब सेटलमेंट हो जाएगा। शनिवार को भी मुथूट फाइनेंस कार्यालय में दिनभर ग्राहकों के आने-जाने का सिलसिला लगा रहा। नोटिस देखने के बाद कंपनी के अधिकारियों से बात कर लोग लौटे।

मुजफ्फरपुर से चंदन की रिपोर्ट ...